Sagar News राहतगढ़ वॉटरफॉल बुंदेलखंड के साथ-साथ प्रदेश में प्राकृतिक सुंदरता मे नाम स्थापित करेगा: मंत्री गोविंद राजपूत

Sagar News : राहतगढ़ वॉटरफॉल बुंदेलखंड के साथ-साथ प्रदेश में प्राकृतिक सुंदरता मे नाम स्थापित करेगा: मंत्री गोविंद राजपूत


तीनबत्ती न्यूज :  12 अगस्त 2024

सागर : राहतगढ़ वॉटरफॉल बुंदेलखंड के साथ-साथ संपूर्ण मध्य प्रदेश में प्राकृतिक सुंदरता में अपना नाम स्थापित करेगा वक्त विचार मध्य प्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में वाटरफॉल  में सौंदर्य कारण एवं विश्राम ग्रह, कैंटीन के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किया। कैंटीन में क्षेत्र वासियों के साथ नाश्ता किया।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राहतगढ़ का वॉटरफॉल संपूर्ण बुंदेलखंड के साथ-साथ मध्य प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में एवं प्राकृतिक सुंदरता में अपना नाम स्थापित करेगा ।यहां बुंदेलखंड सहित संपूर्ण प्रदेश से पर्यटक राहतगढ़ वॉटरफॉल को निहारने के लिए आएंगे। उन्होंने कहा कि यहां सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं जिसका लोकार्पण किया गया है।




 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि वाटरफॉल में विश्रामगृह ,कैंटीन, बच्चों के लिए खेल सामग्री ,फोटोग्राफी के लिए सेल्फी प्वाइंट, घुड़सवारी की व्यवस्था, सुलभ कंपलेक्स सुलभ कंपलेक्स की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि यहां उचित आधार पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध हो सकेंगे ।मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि वाटरफॉल परिसर में बाई फाई सुविधा  उपलब्ध कराने की प्रयास किया जा रहे हैं उन्होंने कहा कि इस वॉटरफॉल में राष्ट्रीय स्तर की व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई गई है और भी जो जरूरत होगी यहां के विकास कार्य में उसे पूरा किया जाएगा । मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि शीघ्र ही वॉटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां भी प्रारंभ होगी। 


साफ सफाई का रखें विशेष ध्यान

मंत्री श्री राजपूत ने पर्यटन स्थल पर साफ सफाई को लेकर कैंटीन, विश्रामगृह के कर्मचारियों सहित क्षेत्र वासियों, आम जनों से अपील करते हुए कहा कि यह सुंदर पर्यटन स्थल जब तक ही सुंदर रहेगा जब तक हम इसकी साफ सफाई पर ध्यान देंगे इसलिए हर व्यक्ति साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें साफ सफाई के लिए यहां जगह-जगह डस्टबिन रखना गए हैं जिसका इस्तेमाल आप सभी करें और अपने इस सुंदर पर्यटन क्षेत्र को स्वच्छ ,  सुंदर व सुरक्षित बनाएं।
इसअवसर पर अरविंद सिंह टिंकू राजा, आकाश सिंह राजपूत, विनोद कपूर,अजब सिंह यादव बुंदेल सिंह मानकी,रामकुमार यादव,आयुष श्रीवास्तव, सुरेंद्र रघुवंशी, देवेंद्र सिंह यादव, नगर परिषद उपाध्यक्ष जहीर कुरैशी,सलीम रंगरेज़ डा अय्यूब खान ,राहुल तिवारी, अनिल श्रीवास्तव, अंकुश चौरसिया,
एसडीएम अशोक सेन, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपाली अधिकारी एस के प्रजापति  सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

 तिरंगा रैली में शामिल हुए मंत्री श्री राजपूत

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत राहतगढ़ में तिरंगा रैली में शामिल होकर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश शासन की निर्देशानुसार 9 तारीख से 15 तारीख तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जा रहा है जिसमें संपूर्ण मध्य प्रदेश में तिरंगा रैली का आयोजन किया जा रहा है इसी परिपेक्ष में आज राहतगढ़ में भी तिरंगा रैली का आयोजन किया गया उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी देश की पहचान एवं शान है

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

            


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें