अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण कर लिखित में सूचित करें: ▪️कलेक्टर ने की शिक्षा विभाग की समीक्षा

अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण कर लिखित में सूचित करें:

▪️कलेक्टर ने की शिक्षा विभाग की समीक्षा


तीनबत्ती न्यूज : 21 अगस्त ,2024

सागर : सागर जिले के समस्त अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण कर लिखित में सूचित करें। नीट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग क्लास शुरू की जाए। उक्त निर्देश कलेक्टर श्र संदीप जी.आर. ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  रुपेश उपाध्याय, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  पीसी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन, श्री अभय श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिले के समस्त अतिथि शिक्षक जिनकी जो भी समस्याएं है उनका निराकरण करें और उनको लिखित में सूचित करें जिससे कि वह पुनः परेशान न हों। उन्होंने कहा कि जिले में शासन के निर्देशानुसार उच्च पद प्रभार के कारण अनेक पद भरे गए हैं जिससे कि अतिथि शिक्षक को अपना कार्य संस्था को छोड़ना पड़ रहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि अतिथि शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण करने के उपरांत उनको लिखित में सूचित करें एवं सूचीबद्ध कर जिला शिक्षा अधिकारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं संकुल कार्यालय में चस्पा कराए।
कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने निर्देश दिए कि जिले में 12वीं कक्षा पास छात्राओं के लिए नीट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग संस्था प्रारंभ करें इसके लिए कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत करें।
कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने निर्देश दिए कि जिले में निर्माणाधीन समस्त सी एम राइज स्कूलों का कार्य समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो इसके लिए उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जैन को निर्देशित किया कि आप सभी लगातार मांनिटरिग करें और समय सीमा में कार्य पूर्ण कराएं।

कारण बताओ नोटिस जारी करे

कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने बताया कि सभी शासकीय विद्यालयों में नामांकन मैपिंग का कार्य शत प्रतिशत किया जाए और जिस विद्यालय या संकुल में नामांकन मैपिंग लक्ष्य के अनुसार नहीं हो रहा है उनको कारण बताओ नोटिस जारी करें। उन्होंने विद्यालयों में साइकिल वितरण , पाठ्य पुस्तक वितरण, निशुल्क गणवेश वितरण की भी समीक्षा की
समीक्षा बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन ने बताया कि जिले में 2633 विद्यालय संचालित हैं। इसी प्रकार 11 उत्कृष्ट विद्यालय, 5 मॉडल स्कूल, 11 सी एम राइज विद्यालय, 24 पीएम श्री विद्यालय, 18 कन्या छात्रावास, दो दिव्यांग छात्रावास संचालित हो रहे हैं। जिले में 9518 शिक्षक कार्य कर रहे हैं एवं 654 नान टीचिंग स्टाफ भी कार्यरत है।
उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 2870 अतिथि शिक्षक कार्यरत थे। श्री जैन ने बताया कि अगले सत्र से 13 नए सीएम राइज विद्यालय और प्रारंभ होंगे।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

    




Share:

1 comments:

  1. कुछ नहीं होता है जनसुनवाई में, सब बराबर है हम लोगों का निराकरण ही नहीं किया गया, और बोल दिया कि कोई और काम नहीं है क्या 🙄🙄

    जवाब देंहटाएं

Archive