पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बरोदिया नोनागिर हत्याकांड की पीड़िता मां से बंधवाई राखी

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बरोदिया नोनागिर हत्याकांड की पीड़िता मां से बंधवाई राखी

Raksha Bandhan 2024

तीनबत्ती न्यूज : 19 अगस्त ,2024

सागर : राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ( Former CM Digvijay Singh) ने रक्षा बंधन पर सागर ( sagsr ) जिले के खुरई के बरोदिया नोनागिर  पहुंचे । उन्होंने मृतक नितिन उर्फ लालू अहिरवार और मृतक अंजना अहिरवार की मां से मुलाकात कर राखी बंधवाई और अपना वादा निभाया. दिग्विजय सिंह ने पिछले साल नितिन अहिरवार की हत्या के बाद गांव का दौरा किया था, जहां उन्होंने मृतक की मां और बहन से राखी बंधवाई थी और यह वचन दिया था कि वे हर रक्षाबंधन पर यहां आएंगे. ऐसे में पूर्व CM अपना वादा निभाते हुए राखी के मौके पर आज गांव पहुंचे.बता दें कि पिछले साल अगस्त 2023 में गांव के कुछ लोगों ने नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.मई 2024 में अंजना अहिरवार की मौत हो चुकी है उसकी मौत के बाद यह पहला रक्षाबंधन का त्योहार है। बरोदिया नोनागिर में एक दलित परिवार में तीन लोगो की मौत ने काफी तूल पकड़ा है। 

यह भी पढ़े Sagar News : छात्रा से अश्लील व्यवहार करने वाला शिक्षक निलंबितः

______________

Video: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बंधवाई राखी

______________


पिछले बंधवाई थी राखी दिग्विजय सिंह ने

इसके पहले अंजना अहिरवार की अंत्येष्टि में भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हुए थे। दरअसल बरोदिया नोनागिर गांव में अगस्त 2023 में गांव के लोगों ने एक युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।इस घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी के साथ गांव पहुंचे थे। जहां रक्षाबंधन के मौके पर उन्होंने नितिन अहिरवार की मां और और बहन से राखी बंधवाई थी।

यह भी पढ़ेSagar News : राजस्व महाअभियान : एक और पटवारी सस्पेंड : एसडीएम को नोटिस ▪️दो दिन 5 पटवारी सस्पेंड : 4 एसडीएम को नोटिस ▪️प्रगति न लाने पर होगी और सख्त कार्रवाई : कलेक्टर संदीप जी. आर.

इस घटना के बाद 26 मई 2024 को नितिन अहिरवार की हत्या के मामले में गवाह राजेंद्र अहिरवार पर भी राजीनामा का दबाव बनाकर उसकी भी हत्या कर दी गई थी। इसमें राजेंद्र अहिरवार को जब परिजन सागर से पोस्टमार्टम कराने के बाद अपने गांव ले जा रहे थे तो खुरई में वाहन से मृतक राजेंद्र अहिरवार की मुंह बोली भतीजी अंजना अहिरवार कूद गई थी, जिससे उसकी भी जान चली गई थी। दोनो मामलो के आरोपी अभी जेल में है। 



चर्चाओं में रहा यह हत्याकांड

उस समय इस मामले ने प्रदेश में खूब तूल पकड़ा था और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मुख्यमंत्री मोहन यादव, चंद्रशेखर रावण ने भी गांव का दौरा किया था। इस घटना के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय एक बार फिर रक्षाबंधन पर अपनी मुंह बोली बहन से राखी बंधवाने के लिए पहुंचे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने साथ अपनी बहन की राखी भी लाए हुए थे। पहले बहन की राखी बंधवाई इसके बाद अपनी मुंह बोली बहन से राखी बंधवाई। दिग्विजय सिंह  स्व अंजना के चाचा स्व. राजेंद्र अहिरवार के निवास पर बैठने गए। जिनकी हाल ही में हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ेMountaineer Parul Sahu : प्रधानमंत्री के "एक पेड़ मां के नाम " का संदेश पहुंचाया पूर्व विधायक पारुल साहू ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर ▪️ यूरोप की सबसे ऊंची चोटी 18 510 फीट ऊंची माउंट एल्ब्रुस पर

दिग्विजय सिंह ने परिवार को दिलाया भरोसा

दिग्विजय सिंह ने आज पीड़ित परिवार का हालचाल लिया और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे. इस दौरे के दौरान उन्होंने गांव के अन्य लोगों से भी मुलाकात की और घटना से जुड़े मामलों की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सीबीआई से जांच की मांग की थी। लेकिन सरकार नही मान रही है। अब कोर्ट जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। 

ये रहे मोजूद

उनके साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष गण राजकुमार पचौरी, डाँ आनंद अहिरवार (पूर्व सांसद )के अलावा पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी प्रभु सिंह ठाकुर, प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, अभिषेक सिंह गौर, नीरज शर्मा,मुकुल पुरोहित,सूर्य शुक्ला, रक्षा सिंह राजपूत भूपेंद्र सिंह मुहासा,  अशरफ खान,, मुन्ना हाजी,तुलाराम अहिरवार,  विजय सिंह लोधी, नंदकिशोर भारती, सिन्टू कटारे,आशु भाई जान मोती मासाब, राजाराम अहिरवार, शिवचरण, साकिर खान फहीम खान पप्पू यादव, कमलेश सिंह, मनोहर पाराशर, राजू अहिरवार हीरालाल चौधरी, टीकाराम दीवान सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

        



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive