मकरोनिया हॉस्पिटल : वार्डों व एक्सरे कक्ष में जगह जगह आ रहा पानी : स्टोर रूम में एक्सपायर डेट की दवाइयों मिली ▪️पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पहुंचे शासकीय अस्पताल मकरोनिया

करोनिया हॉस्पिटल : वार्डों व एक्सरे कक्ष में जगह जगह आ रहा पानी : स्टोर रूम में एक्सपायर डेट की दवाइयों मिली

▪️पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पहुंचे शासकीय अस्पताल मकरोनिया 


तीनबत्ती न्यूज : 09 अगस्त ,2024

सागर : नरयावली विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत शासकीय अस्पताल मकरोनिया के वार्डों व एक्सरे मशीनों के साथ-साथ अस्पताल की बिल्डिंग में जगह से पानी आने की जानकारी लगते ही मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने कांग्रेसजनों के साथ शासकीय अस्पताल मकरोनिया पहुंचकर अस्पताल की हकीकत जानी। जहां श्री चौधरी ने मौके पर देखा कि अस्पताल भवन के विभिन्न वार्ड जहां मरीजों को उपचार हेतु भर्ती किया जाता है उक्त वार्डों में जगह से पानी टपक रहा है तथा अस्पताल के एक्सरे कक्ष में पानी भरने के साथ-साथ एक्सरे मशीन पर भी कई जगह से पानी आ रहा है जिससे करंट फैलने के साथ ही यहां के मरीज़ो को खतरा उत्पन्न हो गया हैं तथा अस्पताल के स्टोर रूम में एक्सपायरी डेट की दवाएं भी पानी मे भीगती हुई मिली। 


वही पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी के अस्पताल पहुंचाने की जानकारी लगते ही अस्पताल का अमला अस्पताल की बिल्डिंग में आ रहे पानी को वाईफर की मदद से यहां वहां करता भी नजर आया। पूर्व मंत्री श्री चौधरी ने मौके से ही जिला कलेक्टर संदीप जी आर व मुख्य चिकित्सा में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ममता तिमोले से दूरभाष पर चर्चा कर अस्पताल बिल्डिंग की हकीकत व अस्पताल में व्याप्त अनियमित्ताओं से अवगत कराते हुए अस्पताल के निर्माण व अस्पताल में व्याप्त अनियमिताओं के साथ साथ हुये भ्रष्टाचार की जांच कर अस्पताल बिल्डिंग में आ रहें पानी को रोकने के पर्याप्त उपाय करने और यहां आने वालें मरीजों समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने और शाहपुर अस्पताल की दवाइयां मकरोनिया अस्पताल में असुरक्षित रखें जाने की भी जांच कर कार्यवाही करने की बात कही ।



जिस पर कलेक्टर संदीप जी आर ने तत्काल कार्यवाही का आश्वासन दिया है। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि महज दो वर्ष पूर्व दिनाँक 16 जनवरी 2022 को लोकर्पित हुये शास.अस्पताल मकरोनिया के भवन की गुणवत्ता व निर्माण एजेंसी द्वारा किए गए गुणवत्ताहीन कार्य का अंदाजा अस्पताल के भवन में जगह से आ रहे पानी से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन के निर्माण में लगी करोड़ो रुपए की लागत व बिल्डिंग भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई है जिसकी सूक्ष्म व निष्पक्ष जांच की जाती है तो गंभीर आर्थिक अनियमित्तता व भ्रष्टाचार उजागर होगा।श्री चौधरी ने शासकीय अस्पताल मकरोनिया के भवन निर्माण में बरती गई अनियमिताओं और अस्पताल में एक्सपायर डेट की दवाई रखना और शासकीय धनराशि की दवाई पानी में भीगनने व शाहपुर अस्पताल की दवाइयां मकरोनिया अस्पताल में असुरक्षित रखें जाने की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही की मांग की हैं। इस दौरान श्री चौधरी के साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुर्मी, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान,पूर्व सरपंच पुरुषोत्तम शिल्पी,मण्डलम अध्यक्ष कोमल सिंह,युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजा बुंदेला,दुर्गेश अहिरवार आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें