सागर में चकराघाट पर जल्द ही शुरू होगी गंगा आरती : विधायक शैलेंद्र जैन

सागर में चकराघाट पर जल्द ही शुरू होगी  गंगा आरती : विधायक शैलेंद्र जैन 

तीनबत्ती न्यूज : 01 अगस्त ,2024

सागर : मंदिरों की श्रृंखला के लिए प्रसिद्ध चकराघाट पर ऐतिहासिक झील किनारे जल्द ही गंगा आरती प्रारंभ की जाएगी। यह बता विधायक शैलेंद्र जैन ने चकराघाट पर स्मार्ट सिटी के तहत कराए जा रहे सौंदर्यकरण निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान कही। 

विधायक शैलेंद्र जैन ने आयुक्त नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के साथ चकराघाट सहित आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। यहां स्मार्ट सिटी द्वारा सुंदर घाटों और छतरियों का निर्माण किया गया है, जिनमे नवग्रह छतरियों का निर्माण विशेष रूप से किया गया है, इसके अलावा 2 गजीबो एवं 6 छतरियों का निर्माण होने से यह क्षेत्र अत्यंत आकर्षक लगने लगा है। विधायक श्री जैन ने वहां के राहगीरों से चर्चा कर उनसे उनका भाव जाना, इस दौरान उन्होंने स्थल पर स्थित मंदिरों के सौंदर्यीकरण एवं साज—सज्जा के संबंध में चर्चा कर लोगों से जानकारी भी ली। उन्होंने छतरियों के नीचे बैठे युवाओं से भी निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा की। 

यह भी पढ़े Triple Murder In Sagar : ट्रिपल मर्डर में देवर निकला भाभी और दो मासूम भतीजियो का हत्यारा : आनलाईन सट्टा और कर्ज ने बनाया हत्यारा : भाभी के तानों से था देवर नाराज ▪️ दमोह में पीडब्ल्यूडी विभाग का कर्मचारी है हत्यारा

उन्होंने कहा कि आत्मीयता से लोग जुड़ेंगे, तालाब के किनारे हम सब बहुत जल्द गंगा आरती का आयोजन करने वाले हैं यह कब—कब की जानी चाहिए इसका निर्णय लोगों से बात करके लिया जाएगा । चकराघाट के दूसरे छोर पर जिस तरफ अभी कार्य चल रहा है उसका कार्य अविलंब पूर्ण करने के निर्देश दिए छ्तरियों के पास के पैसेज में सुंदर पौधे और पेवर्स ब्लॉक लगाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि तालाब में जलकुंभी कुछ हिस्सों को छोड़कर लगभग पूरी तरह साफ हो गई है किनारे पर पड़ी जलकुंभी को उन्होंने तत्काल हटाने तथा जिन मंदिरों की सज्जा लाइट बंद हो गई है उसे भी तुरंत चालू करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर पूर्व निगम अध्यक्ष डॉ. प्रदीप पाठक, उपायुक्त एसएस बघेल, कैलाश गुप्ता, पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण कुमार पटेल, पराग जैन, अमन चौरसिया, रामेश्वर चौबे, चक्रेश अहिरवार, नरेंद्र सोनी, नितिन साहू, अनिकेत यादव, स्मार्ट् सिटी के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें