शाहपुर में 9 बच्चो की मौत के मामले में सीएम ने सागर के कलेक्टर,एसपी और एसडीएम को हटाया ▪️ संदीप जी आर कलेक्टर और विकास सहवाल बने एसपी

शाहपुर में 9 बच्चो की मौत के मामले में सीएम ने सागर के कलेक्टर,एसपी और एसडीएम को हटाया

▪️ संदीप जी आर  कलेक्टर और विकास सहवाल बने एसपी


तीनबत्ती न्यूज : 05 अगस्त ,2024
सागर : सागर जिले के शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हैं। इस मामले को लेकर सीएम मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया है।  सीएम ने हादसे के बाद देर रात सागर कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी और एसडीएम संदीप सिंह को हटा दिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को निलंबित कर दिया गया है। कल रविवार को शिवलिंग निर्माण के दौरान दीवाल गिरने से 9 बच्चो की मौत हो गई थी और 2 बच्चे घायल हो गए थे।

पढ़े पूरा घटनाक्रम : Sagar Wall Falling Case: : दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत ,दो घायल : शिवलिंग निर्माण के दौरान हुआ हादसा ▪️सीएम डा मोहन यादव ने किया सीएमओ और उपयंत्री को निलंबित ▪️ राष्ट्रपति, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे सहित अनेक ने जताया शोक ▪️ मंत्री गोविंद राजपूत ने जर्जर भवनों की जांच के दिए निर्देश ▪️पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव पहुंचे घटना स्थल पर

सीएम ने यह लिखा
आज सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (सागर) को हटाने हेतु निर्देशित किया है।
साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।
मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हु कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।



छतरपुर कलेक्टर संदीप जी आर और रायसेन एसपी विकास सहवाल आए सागर,

सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि कलेक्टर, एसपी और एसडीएम (सागर) को हटाने के निर्देश दिए है। रायसेन एसपी विकास कुमार सहवाल अब सागर के नए एसपी होंगे। छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर को सागर कलेक्टर बनाया गया है। आदेश के मुताबिक सागर कलेक्टर दीपक आर्य को उप सचिव भोपाल, छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर को सागर कलेक्टर ,छिंदवाड़ा जिला पंचायत के सीईओ पार्थ जैसवाल को छतरपुर कलेक्टर बनाया गया है। 









सीएमओ और सब इंजीनियर सस्पेंड, आयोजको पर एफआईआर 

इससे पहले सीएम के निर्देश पर शाहपुर नगर परिषद के सीएमओ धनंजय गुमास्ता और उप यंत्री वीर विक्रम सिंह पर निलंबित की कार्रवाई की है। उड़ते पुलिस ने जर्जर मकान के मालिक मुलू कुशवाहा और कथा का आयोजन कराने वाले शिव पटेल, संजीव पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इन तीनों को हिरासत में भी ले लिया गया है।


स्वास्थ्य केन्द्र में मेडीकल ऑफीसर एवं बीएमओ के अनुपस्थित होने पर संभागायुक्त ने दिया नोटिस

जिले के शाहपुर में रविवार प्रातः एक भवन की दीवार के गिरने से कई बच्चे दीवार के नीचे दब गए जिससे 9 बच्चों की मृत्यु हो गई एवं अन्य बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में इलाज हेतु ले जाया गया।  स्वास्थ्य केन्द्र पर उस समय पर कोई भी चिकित्सक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे, जिस कारण बच्चों के इलाज होने में विलंब हुआ। ग्रामीण जनों द्वारा भी शिकायत की गई है कि मुख्यालय पर कोई भी डॉक्टर निवास नहीं करते है। इस पर संभाग आयुक्त डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर के मेडिकल ऑफिसर डॉ. हरिओम बंसल एवं मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील जैन को कारण बताओ नोटिस जारी किया।
संभागायुक्त डा वीरेंद्र सिंह रावत ने 3 दिन के अंदर जबाव देने हेतु आदेशित किया अन्यथा की उनके विरुद्ध एक पक्षीय आदेश जारी किया जाएगा।

घटना में तीन लोगो को आरोपी बनाया गया


पुलिस ने घटना के आरोपी जो धार्मिक आयोजन के मुख्य आयोजन कर्ता संजू पटेल, उसके सह  आयोजक शिव ऊर्फ सेव पटेल एवं मकान मालिक मुलु पटेल 
 के विरुद्ध धारा 105 बीएनएस के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया  है ।तीनों आरोपियों को पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए पुलिस अभिरक्षा में लेकर  अग्रिम कार्यवाही की जा रही है
___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
______________________



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें