एन एच 44 सड़क की हालत खराब: सांसद ने जांच कराने और सड़क सुधारने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की चर्चा ▪️ संवाद केंद्र में सुनी समस्याएं

एन एच 44 सड़क की हालत खराब: सांसद ने  जांच कराने और सड़क सुधारने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की चर्चा

▪️ संवाद केंद्र में सुनी समस्याएं


तीनबत्ती न्यूज : 30 अगस्त ,2024
सागर
सागर ज़िले के अंतर्गत आने वाले तीतर पानी से मालथौन तक के राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच-44पर सड़क पर जर्जर स्थिति को  संज्ञान में लेते हुए सांसद डॉ लता  वानखेड़े ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवम राज मार्ग  मंत्री  नितिन गडकरी को पत्र भेजकर दूरभाष पर चर्चा की उन्होंने तत्काल संबंधित मार्ग पर निर्माण कार्य में हुई अनिमित्ताए को जांच करने एवम् तत्काल मार्ग सुधार किए जाने के निर्देश दिए है ।

इस संबंध में सांसद ने अवगत कराते हुए बताया कि यह मार्ग तीतरपानी से मालथौन और उससे आगे के महानगरों को जोड़ता है, आज यह मार्ग दुर्घटनाओं का गढ़ बनता जा रहा है। प्रतिदिन इस मार्ग से लगभग 40 से 50 हजार चार पहिया और भारी वाहन निकलते हैं जिसके कारण सड़क पर हर किलोमीटर पर 15 से 20 बड़े गड्ढे बन गए हैं। ये गड्ढे न केवल यात्रियों के लिए असुविधाजनक हैं, बल्कि दुर्घटनाओं का भी प्रमुख कारण बन रहे हैं। इसको लेकर कमिश्नर कलेक्टर ने भी पत्र लिखे है। 

उन्होंने बताया कि उसके ऊपर से इस 140 किलोमीटर के दायरे में तीन टोल नाके बनाए गए हैं जिसे लगभग रोजाना 80 लाख रुपए प्रतिदिन टोल टैक्स के नाम पर लिए जा रहे हैं जबकि केंद्र सरकार की घोषणा है कि जिन हाईवे की स्थिति ठीक नहीं है उनसे टोल टैक्स नहीं लिया जायेगा परंतु यहां अनवरत जारी है, वैसे वर्ष 23- 24 मे इस सड़क की मरम्मत का ठेका  वाइजर कंपनी को देकर 30 करोड़ की राशि दी थी लेकिन कंपनी द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया गया। जिससे संबंधित मार्ग कुछ महिनों बाद जर्जर स्थिति में हो गया है। जिसके जांच करने के भी आदेश दिये गये है, शीघ्र ही मरम्मत कार्य कराया जायेगा।


सांसद संवाद केंद्र जनता की समस्याओं का तत्परता से होगा समाधान

सांसद संवाद केंद्र का उद्घाटन करने के पश्चात् डॉ. वानखेड़े ने वहां उपस्थित आम नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके त्वरित निराकरण के लिए आज ही सागर कलेक्टर से मुलाकात कर समस्याओं के निराकरण के संबंध में चर्चा की।

ये समस्याएं आई केंद्र पर

संवाद के दौरान जनता की यह समस्याएं आई जिनमें प्रमुख रूप से सेमराहाट गांव से आए मदन कुमार सेन ने रात्रि में उसके घर में आग लग जाने से पूरा घर एवं गृहस्थी जल गई है। इसलिये उन्होनें जीवन यापन तथा आवास के लिये आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की तो भैंसा पहाड़ी निवासी राजा विश्वकर्मा एवं उनके परिवार की महिलाओं जिनके परिवार के मुखिया तुलसीराम विश्वकर्मा, हेमराज पटैल, परषोत्तम प्रजापति ट्रक वाहन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी लेकिन अभी तक वह ट्रक जप्त नहीं किया गया है तथा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। वहीं सागर से आए आवेदक ने उनके पुत्र का विश्वविद्यालय मे दाखिला न होने की समस्या बताई। तो खुरई के विजेन्द्र कुर्मी ने 30-40 लोगों का हस्ताक्षरित ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसमें दमोह-बीना पेशेंजर गाड़ी नं. 51601/51602 कोविड के दौरान बंद हो गई थी उसे पुनः प्रारंभ करने ज्ञापन दिया। ताकि खुरई जरूआखेड़ा, ईशुरवारा, नरयावली के लोगों, छात्र-छात्राओं, श्रमिकों एवं आम नागरिकों को आने जाने में  सुविधा हो। इस संबंध में सांसद ने केन्द्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर समस्या का हल कराने का आश्वासन दिया। इसके अलावा आगनबाड़ी, दिव्यांगों को ट्राय साईकिल, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, जनधन योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि दिलाने जैसी 67 समस्याऐं प्राप्त हुई। जिनको सुनते हुए सांसद ने समस्याओं को पंजीकृत कर संबंधित अधिकारियों से उनके निराकरण करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

सांसद ने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत फोन कर नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि जनता की समस्याओं का समाधान समय पर और प्रभावी तरीके से हो। हम सभी को मिलकर काम करना होगा ताकि हमारे क्षेत्र में कोई भी समस्या लंबित न रहे। अधिकारियों ने भी सांसद के निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया और समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात कही।

ये रहे मोजूद

 इस अवसर पर हरिराम सिंह पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा, ब्रजेन्द्र सिंह ठाकुर जनपद पंचायत अध्यक्ष जैसीनगर, आफीसर यादव मंडल अध्यक्ष सागर ग्रामीण एवं सरपंच, रामकुमार साहू, रामेशवर नामेदव, उमेश सिंह केवलारी, सुभाष नेमा, महेन्द्र गोस्वामी, आदित्य उपाध्याय, संदीप कुर्मी खुरई, सुखमल जैन, लक्ष्मीनारायण कुर्मी, बबलू चढ़ार सेमराहाट, पूर्व सरपंच हरपाल सिंह मीणा, विल्धव सरपंच प्रतितिनधि रामलाल, अजय पटैल बीना, राधेश्याम तिवारी के साथ पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।  


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें