National Highway 44: राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गड्ढे,सड़क की हालत खराब : कमिश्नर ने सुधार कार्य के दिए निर्देश

National Highway 44:  राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गड्ढे,सड़क की हालत खराब : कमिश्नर ने सुधार कार्य के दिए निर्देश 

तीनबत्ती न्यूज : 28 अगस्त ,2024

सागरराष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 (
National Highway 44 ) की हालत बदतर है।  सागर जिले के हिस्से की करीब 140 किलोमीटर लंबी सड़क पर  बड़े बड़े गड्ढे हो गए है। नेशनल हाइवे की दशा सुधारने को लेकर कमिश्नर और कलेक्टर कई पत्र लिख चुके है। घटना दुर्घटनाएं भी हो रही है। उधर टोल प्लाजा
 पर टैक्स भी वसूला जा रहा है । लेकिन एनएचएआई सबंधित ठेकेदार कम्पनी से सड़क नही सुधरवा पा रही है। सागर भांग के कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने एक बार फिर से राष्ट्रीय राजमार्ग 44 का सुधार कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को दिए है।




कमिश्नर – कलेक्टर लिख चुके है कई पत्र

सड़क की बदतर हालत को लेकर संभागायुक्त डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा पूर्व में क्षेत्रीय अधिकारी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जबलपुर को पत्र लिखकर एवं इसके पूर्व कलेक्टर सागर  द्वारा बार-बार पत्राचार किये जाने के वाबजूद  सुधार कार्य शुरू नही हुआ। पत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 मालथौन टोलबूथ से तीतरपानी टोलबूथ कुल दूरी 150 कि.मी. में मार्ग क्षतिग्रस्त होने, उसमें जगह-जगह गढ्‌ढे आदि होने से वर्षाकाल में संभावित दुर्घटनाओं के बारे में अवगत कराते हुए उसमें सुधार कराये जाने हेतु लेख किया गया, किन्तु सुधार कार्य न होने की स्थिति में डॉ. रावत द्वारा 27 अगस्त को राष्ट्रीय राजमार्ग के आधिकारियों, प्रबंधक तकनीकी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण श्री अनुपम कुरेले, सीनियर जनरल मैनेजर आईआरबी टोल वे श्री सिंह एवं इंसीडेन्ट मैनेजर आईआरबी टोल-वे श्री डी एन तिरोरी के साथ बैठक एवं सुधार कार्यों की समीक्षा की गई।






10 दिन में सुधारने की बनी योजना

संभागायुक्त डॉ. रावत द्वारा निर्देशित किया गया कि उक्त मार्ग को तत्काल दुरूस्त किया जावे। इस दौरान एन.एच के अधिकारियों, प्रबंधक तकनीकी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 8 टीमें विशेष तौर पर सागर क्षेत्र के राजमार्ग के सुधारीकरण, अनुरक्षण के लिए लगाई गईं हैं। इन टीमों के कार्यों का निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण प्रतिदिन किया जा रहा है। सीनियर जनरल मैनेजर टोल-वे द्वारा आश्वासन दिया गया कि उक्त मार्ग के सुधार हेतु नियमित रूप से कार्य किया जावेगा। उन्होनें बताया कि आगामी 10 दिवस के भीतर गढ़ढों को चिन्हित कर उन्हें भरने की योजना तैयार की जा रही है, इस पर कार्य भी प्रारंभ हो गया है।

यह भी पढ़े उपयंत्री, प्रभारी सहायक यंत्री जनपद पंचायत को सस्पेंड किया कमिश्नर ने

इंसीडेन्ट मैनेजर द्वारा बताया गया कि आईआरबी के द्वारा अपना 120 टीपीएच स्तर का हॉटमिक्स प्लॉट समानुपर, जिला-सागर में स्थापित किया जा चुका है, आगामी 05 सितम्बर से प्लांट पर कार्य प्रारंभ हो जावेगा जिससे मार्ग में सुधार को गति मिलेगी।
संभागायुक्त डॉ. रावत ने एन.एच. के अधिकारियों को उक्त मार्ग के वांछित कार्यों को तत्काल पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए। डॉ रावत ने निर्देश दिए की सुधार कार्य के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गौवंश एवं अन्य पशुओं के विचारण को रोकने के लिए भी राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए जिससे कहीं भी किसी भी प्रकार की दुर्घटना घटित न हो।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________






Share:

1 comments:

  1. ये हाईवे मौत को दावत दे रहे हैं नहीं यहां पर टू व्हीलर चला जा सकती है न हीं यहां पर कार और नहीं यहां पर ट्रक चला ट्रक चलाने लायक सड़क है

    जवाब देंहटाएं

Archive