16 अगस्त से पुराने बस स्टेंड से ही होगा बसों का संचालन : पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने की प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल से चर्चा

16 अगस्त से पुराने बस स्टेंड से ही होगा बसों का संचालन : पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने की प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल से चर्चा

▪️ नए बस स्टैंड के साथ साथ पुराने बस स्टैंड से भी होगा बसों का संचालन :  विधायक शैलेंद्र जैन


तीनबत्ती न्यूज : 15 अगस्त ,2024

सागर :  नए बस स्टेंड के विरोध में सागर में 05 अगस्त से चल रही बस संचालकों की हड़ताल खत्म होने वाली है। पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने डिप्टी सीएम और सागर जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल से आज हुई चर्चा के बाद सोशल मीडिया के जरिए 16 अगस्त से पुराने बस स्टेंड से बसों के संचालन की जानकारी दी है। कल 14 अगस्त को प्रभारी प्रशासन , विधायक और बस संचालकों की लंबी चर्चाएं भी हुई। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल के साथ जिला बीजेपी की कोर कमेटी में भी चर्चा हुई। अब इसकी अधिकृत घोषणा 16 अगस्त को होगी।

यह भी पढ़े :डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने किया झंडा वंदन: डिप्टी सीएम के जैकेट पर लगा तिरंगे का बेज उल्टा दिखा

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने दी फेसबुक पर जानकारी

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने आज शाम को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 16 अगस्त से बसों के संचालन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मेरे रहली विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा, रहली, शाहपुर एवं ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को सूचित किया जाता है कि कल दिनांक 16 अगस्त 2024 दिन शुक्रवार से अपने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को सागर से  डॉ हरिसिंह गौर (पुराने बस स्टेंड) से  ही गंतव्य स्थान को जाने हेतु बसे उपलब्ध रहेंगी एवं पुराने बस स्टैंड से ही क्षेत्र के लोगों को यह सुविधा उपलब्ध रहेगी । प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस सम्बन्ध में मैंने पूर्व में अवगत कराया था तथा उन्होंने आश्वासन दिया था ! कि दोनों बस स्टैंड चालू रहेंगे ।



यह भी पढ़ेसागर बंद रहा सफल : बसों के पहिए 9 दिन से थमे है: बस संचालकों की हड़ताल जारी ▪️नए बस स्टेंड से नही चाहते संचालन बसों का

समस्या से मिलेगी निजात,बचेगा समय और पैसा

उन्होंने लिखा कि आज भी सागर जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ला से हुई मेरी चर्चानुसार कल भाजपा कोर कमेटी एवं जिला प्रशासन की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार अपने क्षेत्र (रहली विधानसभा) की ओर आने वाली सभी बसों का संचालन डॉ हरिसिंह गौर (सागर के पुराने बस स्टैंड) से ही होगा इससे नागरिको को लग रहे तीन गुना अधिक किराये से निजात मिलेगा साथ ही छात्रों, व्यापारीयों, मरीजो को हो रही असुविधा का सामना भी नहीं करना पड़ेगा तथा समय की बर्बादी भी नहीं होगी । चूँकि रक्षाबंधन, कजलियों सहित अन्य त्यौहार बहुत ही निकट है तथा बसों के एवं ट्रेन रूट बंद होने के कारण भी #लाड़ली_बहिनों एवं नागरिकों को रही असुविधा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। सभी बस संचालको एवं जिला प्रशासन से अनुरोध है कि क्षेत्र की तरफ आने वाले समस्त यात्रीगण का पूर्वानुसार सहयोग करें।

मंत्री गोविंद राजपूत और विधायक शैलेंद्र जैन से हुई चर्चा : सहयोग के लिया दिया धन्यवाद

पहली पोस्ट के बाद पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने फेसबुक पर  दूसरी पोस्ट डालते हुए लिखा कि सुरखी विधायक एवं प्रदेश के खाद्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत तथा सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन से अभी फ़ोन पर चर्चा हुई। उन्होंने जानकारी दी कि प्रशासन के अधिकारियो से बस स्टैंड के सम्बन्ध में चर्चा पूर्ण हो चुकी है साथ ही सागर के प्रभारी मंत्री से भी इस विषय पर बात हुई है, अतः सागर के दोनों बस स्टैंड को चालू किये जाने के संबंध में सभी बिन्दुओ पर कल 16 अगस्त को निर्णय लिया जायेगा। किसी भी नागरिक को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। लोकहित से जुड़े इस व्यापक विषय में मेरे द्वारा की गई पहल में सहयोग देने हेतु दोनों नेताओं को मैं धन्यवाद देता हूँ।

नए बस स्टैंड के साथ साथ पुराने बस स्टैंड से भी 16 अगस्त से होगा बसों का संचालन :  विधायक शैलेंद्र जैन

सागर जिले के प्रभारी मंत्री उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल द्वारा विधायक शैलेंद्र जैन की मांग पर बसों के संचालन के लिए नये बस स्टैंडो के साथ ही पुराने बस स्टैंड को भी चालू करने पर सहमति दे दी। प्रभारी मंत्री के इस निर्णय के साथ ही बस ऑपरेटर्स ने खुशी व्यक्त करते हुए शुक्रवार सुबह से बस सेवाएं बहाल करने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि विधायक जैन की मध्यस्थता से बुधवार को ही जिला प्रशासन और बस ऑपरेटर्स की बैठक विधायक जैन की उपस्थिति में बुलाई गई थी।  विधायक जैन के मुताबिक जिसमें पुराने बस स्टैंड को भी चालू रखने को लेकर सहमति बन गई थी, जिस पर गुरुवार को  प्रभारी मंत्री महोदय द्वारा मुहर लगा दी गई है। पुराने बस स्टैंड को पुनः चालू  करने की मांग को लेकर  11 दिनों से बस ऑपरेटर्स हड़ताल पर थे। मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी त्योहारों के अवसर पर सागर की इस हड़ताल को लेकर विद्यार्थी, व्यापारी जन सामान्य की परेशानियों को देखते हुए हड़ताल खत्म करने को लेकर विधायक जैन से चर्चा कर चुके थे। 

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

          

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive