पीटीएस सागर के एसपी दिनेश कौशल को 15 अगस्त को मिलेगा राष्ट्रपति पदक

पीटीएस सागर के एसपी दिनेश कौशल को 15 अगस्त को मिलेगा राष्ट्रपति पदक


तीनबत्ती न्यूज : 13 अगस्त ,2024

सागर : महामहिम राष्ट्रपति पदक से लोगों की सुरक्षा और देश की सेवा के लिए सराहनीय काम करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को हर साल सम्मानित किया जाता है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश पुलिस के कर्मियों को भी मेडल दिए जाएंगे। इसमें तीन को वीरता पदक, 4 को विशिष्ट सेवा और 19 अधिकारी और कर्मचारियों को सराहनीय सेवा पदक प्रदान करने की घोषणा की गई है। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2024 को अलंकरण समारोह में इन्हें पदक सौंपे जाएंगे।दरअसल, मध्य प्रदेश के 26 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को यह पदक दिए जाएंगे। 

इसमें सागर में नगर पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ रहे  दिनेश कौशल को महामहिम राष्ट्रपति का सराहनीय सेवा पदक दिया जाएगा । दिनेश कौशल वर्तमान में पीटीएस सागर के एसपी है। 



दिनेश कौशल को इसके पूर्व में डकैतों के साथ साहसिक मुठभेड़ एनकाउण्टर में महामहिम राष्ट्रपति का वीरता का पुलिस मेडल भी मिल चुका है।  केंद्र सरकार का केंद्रीय गृह विभाग के द्वारा उत्कृष्ट सेवा मेडल ,इसके साथ साथ ख़ूँख़ार आतंकवादियों को पकड़ने पर माननीय मुख्यमंत्री पिस्टल रिवार्ड ,अति विशिष्ट श्रेणी में मध्यप्रदेश का रुस्तम  पिस्टल अवार्ड , इनामी बदमाश को मुठभेड़ में गिरिफ़्तार करने पर राइफ़ल शस्त्र अवार्ड ,आदि आदि कई अन्य रिवॉर्ड भी पहले मिल चुके है ।

वह पहले ऐसे पुलिस अधिकारी है जिन्हें इतने अधिक रिवॉर्ड मिले है और वह मध्यप्रदेश में बडे बड़े ज़िले में पदस्थ रह कर लगातार अच्छा कार्य कर रहे ,जिनकी लगातार वरिष्ठ अधिकारी वा आम जनता तारीफ़ करती रहती है । राष्ट्रपति मेडल मिलने पर सभी ने उनके काम की तारीफ़ की है और उनको बधाइयाँ दी है। वर्तमान में  दिनेश कौशल सागर में पुलिस अधीक्षक पीटीएस एवं JNPA में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर पदस्थ है ।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

            


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें