Sagar Bus Stand Controversy : बस हड़ताल खत्म : 12 दिन तक थमे पहिए चलने : नए बस स्टेंड के विरोध को मिला जनता का अभूतपूर्व समर्थन : प्रशासन ने जारी नही किया अपना पक्ष ▪️ बस संचालकों ने जताया आभार

Sagar Bus Stand Controversy: 

बस हड़ताल खत्म : 12 दिन तक बसों के  थमे पहिए चलने : नए बस स्टेंड के विरोध को मिला जनता का अभूतपूर्व समर्थन : प्रशासन ने जारी नही किया अपना पक्ष

▪️ बस संचालकों ने जताया आभार


तीनबती न्यूज : 16 अगस्त ,2024

सागर : संभागीय मुख्यालय साले जिला सागर में बस संचालकों की 05 अगस्त से चल रही हड़ताल खत्म हो गई। नए बस स्टेंड के विरोध में और पुराने बस स्टैंड के पक्ष में सागर की जनता , सामाजिक, व्यापारिक संगठनों का अभूतपूर्व समर्थन मिला। लंबे अरसे बाद सागर एतिहासिक बंद रहा। जिसने साबित कर दिया कि मनमाने और आम जनता की राय जाने बागेर  कोई निर्णय लिया जाएगा तो जन विरोध का सामना करना पड़ेगा। बस स्टेंड को लेकर उपजे परेशानी को निपटाने प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिए। पूरे आंदोलन में पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव के तीखे तेवरों ने बीजेपी और प्रशासन को हिला दिया। अंततः जनता की जीत हुई।

प्रशासन का नही आया पक्ष सामने

हालांकि प्रशासन ने नई व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह का अधिकृत पक्ष मीडिया को नही बताया है। सिर्फ बैठक में मोजूद विधायक शैलेंद्र जैन और बस आपरेटर संघ ने ही बैठक की जानकारी मुहैया कराई है। तकनीकी तौर पर प्रशासन बैठक में तय हुए बस रूट का आदेश आदि जारी करना चाहिए था क्योंकि नए बस स्टेंड से ही बसो के संचालन संबंधी आदेश के खिलाफ बस संचालकों ने हड़ताल की थी।

यह भी पढ़े : 16 अगस्त से पुराने बस स्टेंड से ही होगा बसों का संचालन : पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने की प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल से चर्चा

सागर। 12 दिनों से चल रही बस संचालकों की अनिचितक़ालीन हड़ताल शुक्रवार को समाप्त हो गई। इसके साथ ही डॉ. हरीसिंह गौर तालाब बस स्टैंड से ही बसों का संचालन भी शुरू हो गया।  हड़ताल के 12वें दिन शुक्रवार  स्मार्ट सिटी ऑफिस में विधायक शैलेंद्र जैन, कलेक्टर संदीप जी.आर. , पुलिस अधिषक विकास सहवाल, निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने बस ऑपरेटरों के साथ बैठक की। इसमें प्रशासन ने नये बस स्टैंड पर बस चलाये जाने की अपील की। जिस पर बस ऑपरेटरों ने दो टूक कहा जब तक डॉ. हरी सिंह ग़ौर तालाब बस स्टैंड को वापस करने की ज़िला प्रशासन घोषणा नहीं करता हड़ताल जारी रहेगी। जिस पर विधायक शैलेंद्र जैन ने बस ऑपरेटरों और ज़िला प्रशासन के अधिकारियो के बीच मध्यस्यता करते हुए पुराने तालाब वाले बस स्टैंड को जनहित में यथावत रखने पर ज़ोर देते हुए बस ऑपरेटरों से यातायात की दृष्टि से लोड कम करने को कहा। 



विधायक शैलेंद्र जैन ने की मध्यस्थता 

विधायक शैलेंद्र जैन की मध्यस्थता में जिला बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन और जिला प्रशासन की बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय में पूर्ण हो गई है,बैठक में नए बस स्टैंड के साथ साथ पुराने बस स्टैंड से भी बसों का संचालन होगा। विधायक जैन ने बताया कि इस निर्णय से यह हमारी बहनों के लिए रक्षा बंधन का उपहार होगा,पुराने बस स्टैंड पर बसों का आवागमन कम से कम हो और ट्रैफिक सुचारू रूप से संचालित रहे इसके लिए बस ऑपरेटर्स के साथ मिलकर तय कर रहे हैं।

संघ के अध्यक्ष ने रखा पक्ष

जिस पर जिला सागर बस एसोसिएशन अध्यक्ष संतोष पाण्डेय  ने कहा था की डॉ. हरी सिंह गौर तालाब बस स्टैंड को यथावत रखने बाद यूनियन यह सुनिश्चित करेगा कि बसों के आवागमन से जनता को परेशानी ना हो व यातायात बाधित ना हो। भविष्य में जो भी सुधार जरूरी होंगे उसे यूनियन के साथी मिलकर पूरा करेंगे। कलेक्टर संदीप जीआर  ने विधायक शैलेंद्र जैन व बस ऑपरेटरों का पक्ष सुनकर पुराने तालाब वाले बस स्टैंड से बसें तत्काल शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा की रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्योहार पर यात्रियों की परेशानी को हल करने की दिशा में प्रशासन का यह निर्णय है। विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा बस हड़ताल के चलते लाड़ली बहन व यात्रियों को भारी परेशानी हो रही थी। 13 तारीख़ को शहर की जनता ने ऐतिहासिक ऐसा सागर बंद किया । जिसे मैंने अपने 30 वर्षों के राजनीतिक इतिहास में नहीं देखा। इसलिए आम जनता के पक्ष में पुराने बस स्टैंड को फिर से शुरू करने में हमने प्रशासन व बस ऑपरेटरों बीच मध्यस्यत कर हड़ताल समाप्त कराई।

सागर बस एसोसिएशन ने सहयोगियों का जताया आभार

12दिनों से चली अनबरत हड़ताल में सहयोग देने वाले शहर की जनता , ऑटो रिक्शा यूनियन ,व्यापारिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थाओं का बस ऑपरेटरों ने दिल से आभार माना । ऑटो रिक्शा यूनियन अध्यक्ष पप्पू तिवारी ने कहा कि इतिहास में पहली बार  सभी 3हज़ार ऑटो चालकों ने अपना परिवहन बंद कर सागर बंद को सफल बनाया है। पुराने बस स्टैंड की वापसी का श्रेय शहर की जनता और बस ऑपरेटरों को जाता है जो पुराने बस स्टैंड मांग पर अडिग रहे। जिला सागर बस एसोसिएशन अध्यक्ष संतोष पाण्डेय , पदाधिकारी जयकुमार जैन  अशोक श्रीवास्तव , अतुल दुबे , चट्टान तिवारी ,राजेंद्र सिंह बरकोटी जी एवं जिला सागर बस एसोसिएशन ने हड़ताल की सफलता के लिए मध्यस्यता करने वाले विधायक शैलेंद्र जैन सहित प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ला जी, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ,मंत्री गोविंद सिंह राजपूत , पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह जी एवं ज़िले के अन्य सहयोग करने वाले जनप्रतिनिधियों , प्रशासनिक अधिकारियो का आभार एवं धन्यवाद। उन्होंने कहा इस मुद्दे पर सम्पूर्ण सागर नगर की जनता, व्यापारियों, विभिन्न संगठनों से मिले विशेष सहयोग के आभारी हैं। आगे भी उनसे समर्थन की उम्मीद रखते हैं। जिला सागर बस एसोसिएशन के सदस्य हनुमत सिंह ,विनोद शर्मा, मनीष दुबे,विमल ठाकुर, तारिक क़ुरैशी , नीरज बचकाइयाँ ,विक्रांत जैन, संतोष जैन,ऋषि राठौर, जितेंद्र राठौर, सुनील पाण्डे, राजेश पाण्डे, प्रसांत जैन चौधरी, सुदीप जैन,नवीन तिवारी,देवेंद्र सिंह अटारी,अमित परासर, इक़बाल, रियाज़ ,जावेद, सुल्तान, गब्बर, प्रसांत पांडेय, अरविंद चौरसिया, सलीम भाई, साक्षी पाण्डे आदि ने भी सभी के प्रति आभार जताया।

यह जनता की जीत,कांग्रेस ने भी प्रमुखता से उठाया था बस स्टैंड का मुद्दा

सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि पिछले 11 दिन से लगातार बस एसोशिएसन द्वारा आम जनता के हित को देखते हुये पुराने बस स्टैंड से ही बसों के संचालन को करने की मांग को लेकर दिये गये धरने की सफलता दरहसल आम जनता की जीत है एक दिन पहले ही जिस तरह आमजन और व्यापारियों ने मांग को लेकर ऐतिहासिक सागर बंद किया यह उसी का परिणाम है। उन्होंने  एक बयान में कहा कि श्रावण माह के त्यौहार रक्षा बंधन को देखते कांग्रेस पार्टी लगातार आमजन के इस मुद्दे को हल करने के लिये प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर रही थी तो वही पिछले दिनों 12अगस्त को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व मे सागर मे हुये विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर आयोजित आंदोलन मे भी बस आपरेटर एसोशिएशन की जनहितैषी मांग को प्रमुखता से उठाया था जिला कांग्रेस और कांग्रेस सेवादल सहित पार्टी के सभी प्रमुख संगठनों ने जनता की इस प्रमुख मांग के हल होने पर जनता को बधाई दी और कहा कि शहर की विभिन्न समस्याओ को लेकर जनता को यूंही एकजुट होकर साथ आये तो समस्याओं से निजात मिल सकती है। जनता की इस एतेहासिक जीत पर बधाई देने वालो में जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, ग्रामीण अध्यक्ष आनंद अहिरवर ,सुनील जैन, संतोष पांडे,पुरूषोत्तम मुन्ना चौबे,सुरेंद्र सुहाने, अशोक श्रीवास्तव, अमित दुबे रामजी,पप्पू गुप्ता,राहुल चौबे, महेश जाटव,चैतन्य पांडे, नितिन पचौरी, लल्ला यादव,पवन घोषी आदि सम्मिलित रहे।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

         



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें