सीएम आकर बांटे शाहपुर हादसे के पीड़ितों का दर्द : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी मिले पीड़ित परिवारों से ▪️ मृतक के परिजनों को 11–11 लाख रुपए की मदद करे सरकार : हादसे सेप्रदेश सरकार सबक़ लेने तैयार नही

सीएम आकर बांटे शाहपुर हादसे के पीड़ितों का दर्द : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी मिले पीड़ित परिवारों से

▪️ मृतक के परिजनों को 11–11 लाख रुपए की मदद करे सरकार : हादसे सेप्रदेश सरकार सबक़ लेने तैयार नही 


तीनबत्ती न्यूज : 07 अगस्त ,2024

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले के शाहपुर में एक मकान की दीवाल गिरने से 9 बच्चो की दुखद मौत के पीड़ित परिजनों से मिलने काग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी शाहपुर पहुंचे।वे मृतक बच्चों के घरों पर पहुंचे और परिवार के लोगों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। पटवारी ने मृत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही परिवार वालों से घटनाक्रम की जानकारी ली। इस दौरान पीड़ित परिवारों के कुछ लोगों ने घटनास्थल पर बच्चों की स्मृति में स्मारक बनवाने की बात कही। जीतू पटवारी के साथ पूर्व मंत्री हर्ष यादव ,सुरेंद्र चौधरी, जिला अध्यक्ष द्वय आनंद अहिरवार और राजकुमार पचौरी सहित अनेक नेता मोजूद रहे।

यह भी पढ़ेSagar Wall Falling Case: : दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत ,दो घायल : शिवलिंग निर्माण के दौरान हुआ हादसा ▪️सीएम डा मोहन यादव ने किया सीएमओ और उपयंत्री को निलंबित ▪️ राष्ट्रपति, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे सहित अनेक ने जताया शोक ▪️ मंत्री गोविंद राजपूत ने जर्जर भवनों की जांच के दिए निर्देश ▪️पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव पहुंचे घटना स्थल पर

प्रशासनिक खामियों को बताया लोगो ने

आज बुधवार को भोपाल से सागर सड़क मार्ग से होते हुए शाहपुर पहुंचे । इस दौरान लोगो ने हादसे की जानकारी दी। क्षेत्रवासियों ने कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी को बताया कि अगर शाहपुर नगर की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हालत ठीक होती और मौके पर डॉक्टर होते, तो  बच्चों की जान बचाई जा सकती थी। मृतक बच्चों के परिजनों से जीतू पटवारी ने कहा हम सीएम से मिलकर जो उचित होगा, वह करेंगे। इस दौरान करीब एक घंटे तक जीतू पटवारी शाहपुर में रहे। वे घर-घर जाकर सभी मृत बच्चों के परिवार वालों से मिले।



यह भी पढ़ेमुख्यमंत्री से पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को निलंबित या हटाने का निवेदन ! शाहपुर हादसे में हुई कार्यवाईयो के मद्देनजर ▪️ डा गौर विश्विद्यालय के मेडिकल ऑफिसर की सोशल मीडिया पर लिखी एक पोस्ट : बाद में लिखा फेसबुक हैक हो गई

उन्होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को ग्यारह ग्यारह लाख की आर्थिक सहायता दी जाना चाहिए।पटवारी ने कहा कि खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार बताने बाले 73000 वोटो से जीतने बाले बीस बर्ष तक प्रदेश में मंत्री रहने बाले विधानसभा के वरिष्ठ विधायक पं गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर में उचित स्वास्थ्य सुबिधाये न होना बड़े प्रश्न चिन्ह खड़ा करता हैँ?  कि या तो प्रदेश सरकार में इनकी चलती नहीं हैँ या फिर यह स्वयं का खजाना भरने में व्यस्त हैँ।उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त मकानों को गिराया जाना चाहिए। ताकि इस तरह की घटनाओ की पुनरावृति न हो। सरकार को नगरीय निकायों में जर्जर भवनों को गिराना चाहिए।

यह भी पढ़े शाहपुर में 9 बच्चो की मौत के मामले में सीएम ने सागर के कलेक्टर,एसपी और एसडीएम को हटाया ▪️ संदीप जी आर कलेक्टर और विकास सहवाल बने एसपी



सीएम को शाहपुर आकर समझना चाहिए दर्द को

 प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि घटना पर राजनीति हो यह अच्छा नहीं है। इस हादसे  की वेदना को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। जिस परिवार के छोटे-छोटे बच्चे गए हों। बहुत दुखद घटना है। मैं सभी परिवार वालों को संवेदना व्यक्त करता हूं। जहां तक लापरवाही की बात है, कार्रवाई की बात है या परिवार वालों को सहायता देने की बात है, इसको लेकर मैंने भोपाल में अपना वक्तव्य उसी दिन दिया था। मैं फिर से मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि यह छोटी घटना नहीं है। छोटे-छोटे बच्चों की मौत हुई। उनको यहां आना चाहिए और समझना चाहिए। परिजनों  से मिलकर उनका दर्द बांटना चाहिए। इसमें राजनीति हो यह अच्छा नहीं है, पर यह भी जरूर है परिवार से मुख्यमंत्री अगर आकर मिले तो प्रशासन में यह मैसेज जाएगा की स्थिति को गंभीरता से लिया गया है। मुख्यमंत्री इवेंट और अलग-अलग तरह की अखबार की हेडिंग बनाने में लगे हैं। मैं आग्रह करता हूं कि वह यहां आकर परिवार वालों से मिले घटना की जानकारी लें। सरकार प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका समेत अन्य स्थानों पर जर्जर मकानों को गिराने का काम कराए।जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजकुमार पचौरी एव नगर अध्यक्ष देवेन्द्र गौर ने कहा शाहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य में उचित व्यवस्था एवं डाक्टर होते तो चार पांच बच्चों की जान बचाई जा सकती थी।


ये रहे मोजूद

इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता, जिला प्रभारी अवनीश भार्गव, विदिशा जिलाध्यक्ष मोहित रघुवंशी,पूर्व विधायक नारायण प्रजापति , तरवर सिंह लोधी सुनील जैन,  अमित दुबे राम जी , भूपेन्द्र मुंहासा, सुरेन्द सुहाने मुकुल पुरोहित, प्रवक्ता गण आशीष ज्योतिषी, अभिषेक गौर,संदीप सबलोक, अवधेश तोमर,कमलेश साहू,रामकुमार पचौरी रेखा चौधरी, सुरेंद्र चौबे, देवेन्द्र गौर ,अनिरुद्ध गौर,  शैलेन्द्र तोमर, राकेश राय, विजय साहू,माधवी चौधरी रमाकांत यादव सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे महेश जाटव युवक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, जीतेन्द्र चौधरी, सागर साहू,आशु भाईजान खुरई,भोले यादव, निर्भय सिंह,नारायण साहू,यासीन खान,, कमलेश तिवारी, सुरेश पिंजवानी, विजय लोधी, संजय ब्रजपुरिया, सहित सेकड़ो की संख्या में कांग्रेस जन मौजूद रहे।

कलेक्टर ,एसपी एसडीएम हटाए गए, सीएमओ इंजीनियर सस्पेंड

 यहां बता दे शाहपुर में  रविवार की सुबह हरदौल मंदिर के पास में शिवलिंग निर्माण के दौरान  एक जर्जर मकान की दीवाल भरभराकर ढह गई थी। जिसमे 9 बच्चो की दबने से मौत हो गई और दो बच्चे को इलाज चल रहा है। इस घटना में लापरवाही को लेकर सीएम डा मोहन यादव ने सागर जिले के कालेकर, दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी, एसडीएम संदीप सिंह को हरा दिया था।इसी के साथ शाहपुर नगर परिषद के सीएमओ और सब इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया। इस घटना पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अनेक लोगो ने शोक जताया था।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
______________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive