Ujjain Bribe News: लोकायुक्त पुलिस ने असिस्टेंट इंजीनियर को 60 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

Ujjain Bribe News:  लोकायुक्त पुलिस ने असिस्टेंट इंजीनियर को 60 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

तीनबत्ती न्यूज : 03 जुलाई ,2024

उज्जैन : लोकायुक्‍त पुलिस उज्जैन ने PHE  की असिस्‍टेंट इंजीनियर को 60 हजार की  रिश्‍वत लेते  रंगे हाथो पकड़ा है। आखरी भुगतान के एवज में अधीक्षण यंत्री के नाम पर रिश्वत मांगी गई थी। 

ठेकेदार  ने की थी शिकायत पर 

शिकायतकर्ता  अक्षय पाटीदार द्वारा अपनी फर्म मानसीश्री के नाम से ग्राम कालूखड़ी और जीतर खेड़ी मे जल जीवन मिशन मे 2020 मैं ठेका लिया था जो 2021 में 4 माह के विलंब से पूरा किया विलंब अवधि का निराकरण कराने के एवज में अपने वरिष्ठ अधिकारी एवम स्वम के नाम पर रिश्वत की मांग की जा रही थी। कुल 80 लाख रुपये का काम किया था। काम छह माह की बजाय चार माह विलंब से दस माह में पूरा किया था। मगर अधिकारियों ने उसका अंतिम भुगतान दस लाख रुपये रोक दिया था। इसे देने के एवज में सहायक यंत्री निधि मिश्रा ने अधीक्षण यंत्री के नाम पर घूस की मांग की थी।

यह भी पढ़े तांत्रिक बाप-बेटे ने कई परिवारों को ठगा: 64 लाख की धोखाधड़ी करने वाले सागर से गिरफ्तार : लाखो रुपए, दो कार, दर्जनों तलवार और कटारें बरामद ▪️सागर में एक कालोनी में था निवास

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि अक्षय पाटीदार निवासी क्षीरसागर पेशे से सिविल इंजीनियर है। पाटीदार मानश्री के नाम से फर्म संचालित करता है।फर्म ने पीएचई से वर्ष 2020 में जल जीवन योजना के तहत घट्टिया ब्लाक के ग्राम झीतरखेड़ी व कालूखेड़ी में घर-घर नल लगाने व गांव में पानी की टंकी बनाने का ठेका 80 लाख रुपये में लिया था।पाटीदार को छह माह में काम पूरा करना था। मगर वर्ष 2021 में कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लाॅकडाउन व विभागीय विलंब के कारण काम छह माह के बजाए दस माह में पूरा किया था।

यह भी पढ़े MP : लोकायुक्त पुलिस ने संकुल स्कूल के क्लर्क को ढाई हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा

इस कारण अधिकारियों ने उसका अंतिम भुगतान दस लाख रुपये रोक दिया था। तीन साल से भुगतान के लिए पाटीदार परेशान हो रहा था। उसने सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत कर दी थी।लेवल चार पर शिकायत पहुंचने पर अधिकारी ठेकेदार का भुगतान करने को तैयार हुए थे। मगर पीएचई की सहायक यंत्री ने भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग की थी। पाटीदार ने एक जुलाई को एसपी लोकायुक्त को शिकायत की थी। शिकायत का सत्यापन डीएसपी लोकायुक्त राजेश पाठक ने किया था। शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार को लोकायुक्त ने  पीएचई कार्यालय में सहायक यंत्री निधि मिश्रा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ये रहे शामिल

इस कार्यवाई में ट्रेपकर्ता अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक , इसके सदस्य  उप पुलिस अधीक्षक  सुनील तालान, हितेश, नीरज ,श्याम शर्मा, इसरार पांच साक्षी सहित 12 सहित सदस्यीय दल शामिल रहा।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive