Sagar : स्कूल में हुई शराबखोरी और फर्जी कंप्यूटर आपरेटर की भर्ती करने वाली सीएम राइज स्कूल की प्राचार्य सस्पेंड

Sagar : स्कूल में हुई शराबखोरी और फर्जी कंप्यूटर आपरेटर की भर्ती करने वाली सीएम राइज स्कूल की प्राचार्य सस्पेंड


तीनबत्ती न्यूज : 16 जुलाई ,2024

सागरसंभागायुक्त डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत के द्वारा शासकीय सी.एम. राईज स्कूल नरयावली की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती आशा जैन को अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता एवं पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर निलंबित किया।

Chhatarpur News: पूर्व बीजेपी विधायक का बेटा और पूर्व विधायक का भाई अवैध कट्टा लिए गिरफ्तार

फर्जी कंप्यूटर आपरेटर की भर्ती

गौरतलब है कि श्रीमती आशा जैन के विरुद्ध मिली शिकायतों की जाँच हेतु जाँच समिति का गठन किया गया तथा जाँच समिति की रिपोर्ट में पाया गया कि श्रीमती जैन ने अपने पदीय दायित्वों के पालन में लापरवाही बरती जिससे विद्यालय में आसमाजिक तत्वों  द्वारा शराबखोरी की गई। इसके अलावा श्रीमती जैन ने विद्यालय में संस्था के द्वारा नियुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटर की जगह फर्जी कम्प्यूटर ऑपरेटर को नियुक्त किया, सुरक्षाकर्मी जो की संस्था द्वारा नियुक्त कर्मचारी है से अपने निजी कार्य करवाये, विद्यालय मेें अतिथि शिक्षकों की भर्ती में पारदर्शिता का पालन नहीं करके रिक्त पदों की पूर्ति हेतु नियमानुसार प्रचार-प्रसार नहीं किया गया एवं स्वेच्छाचारिता पूर्वक शिक्षकों की नियुक्ति की गई तथा विद्यालय स्तर पर छात्र-छात्राओं से ली जाने वाली शालेय शुल्क में अनियमितता बरती गई।


__________






संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के परीक्षण करने के उपरांत श्रीमती आशा जैन प्रथत दृष्टया पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता की दोषी प्रतीत होती है। उक्त कृत्य अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में अनुशासनहीनता का द्योतक होकर म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम उपनियम का उल्लघंन है। म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें