Sagar : बीएड की छात्रा नकल करते पकडी गई लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में: ब्लूटूथ और नकल पर्ची के साथ पकडा

Sagar : बीएड की छात्रा नकल करते पकडी गई लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में:  ब्लूटूथ और नकल पर्ची के साथ पकडा


तीनबत्ती न्यूज : 12 जुलाई ,2024

सागर:  स्कूली शिक्षा में टीचर बनने के लिए बीएड की परीक्षा देने पहुंची एक छात्रा लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में नकल की लर्निग लेकर पहुंची और परीक्षा प्रबंधन की सख्ती के चलते नकल की पर्ची व ब्लूटूथ के साथ रंगे हाथों पकड़ ली गई। यह वाकया शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा के दौरान सामने आया। नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेमध्यप्रदेश सरकार का बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति में महत्वपूर्ण योगदान देगा : मंत्री प्रहलाद पटेल ▪️ पंचायती व्यवस्था बेहतर बनाने तीन दिन की कांफ्रेंस भोपाल में

ब्लूटूथ और सात पेज जब्त

सागर के शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक की पाली में चल रही बीएड सेकेंड सेमेस्टर में प्रथम प्रश्नपत्र लर्निंग एंड टीचिंग की परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में वीक्षण के दौरान श्री रावतपुरा कॉलेज की रेग्युलर परीक्षार्थी छात्रा को परीक्षा हाल में तैनात महिला वीक्षक ने पुस्तक के छपे हुए पेज से नकल करते हुए पकड़ लिया। परीक्षार्थी छात्रा की उक्त महिला वीक्षक द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास ब्लू टूथ तथा दोनो ओर छपे हुए पुस्तक के कुल 7 पेज जब्त किए गए। परीक्षा समन्वयक डॉ मधु स्थापक ने नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर कार्यवाही के लिए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर को भेज दिया है। संबंध में उन्होंने साफ कहा कि अनुचित साधनों का प्रयोग करने वाले किसी भी परीक्षार्थी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

नकल पर सख्त है कालेज प्रशासन

गौरतलब है कि इन दिनों शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं तीन पाली में चल रही हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ संजीव दुबे के निर्देशन में परीक्षा में नकल के खिलाफ पर्याप्त सख्ती बरती जा रही है। परीक्षा भवन में  मोबाइल, पर्स, स्मार्ट वॉच, ब्लू टूथ, बैग, क्लिप बोर्ड समेत किसी भी तरह की लिखित या छपी सामग्री को प्रतिबंधित किया गया है। परीक्षा भवन में प्रवेश द्वार पर प्रत्येक परीक्षार्थी की बारीकी से जांच कर प्रवेश दिया जाता है। इसके बावजूद भी कोई परीक्षार्थी यदि प्रतिबंधित सामग्री लेकर परीक्षा हाल में पाया जाता है तो उसके विरुद्ध तत्काल ही यूएफएम का कैसे बना दिया जाता है। 


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive