MP : असली बताकर थमाया 4 किलो नकली सोना : लालच में 19 लाख का लगा चूना

MP : असली बताकर थमाया 4 किलो नकली सोना : लालच में 19 लाख का लगा चूना


तीनबत्ती न्यूज : 22 जुलाई ,2024

नरसिंहपुर : नकली सोना को असली बताकर लोगो को ठगने का सिलसिला जारी है। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के करेली  निवासी एक व्यक्ति को खुदाई में मिले सोने को सस्ते में लेने के फेर में 19 लाख रुपए का चुना लग गया। ठगों ने अपने आपको को जेसीबी चालक और खुदाई में सोना मिलने का हवाला देकर लाखों का चूना लगाया है। ठगी का शिकार हुए पीड़ित ने मामले की पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।ठग मोटी चेन की शक्ल में सोना बेचने लाए थे। 

यह भी पढ़े : MP: गैर शिक्षकीय कार्य में लगाये गये शिक्षकों को स्कूलों में वापस भेजने के निर्देश , अन्यथा होगी कार्यवाई

___________

देखे : मोटी चेन के रूप में नकली सोना लिए मोहनलाल

_______________

यह भी पढ़े Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 22 जुलाई से 28 जुलाई 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

नर्मदा किनारे बरमान में मुलाकात हुई थी ठग से, जेसीबी चालक बनकर मिला था

मामला नरसिंहपुर के करेली का है जहां डूंगरिया गांव मोहनलाल दुबे से एक महिला और युवक ने सोना देने के नाम पर 19 लाख रुपए की ठगी कर ली। शिकायतकर्ता के मुताबिक एक सप्ताह पहले नर्मदा नदी के बरमान घाट पर एक व्यक्ति से मुलाकात हुई और फिर दोनों में बातचीत का सिलसिला मोबाइल के जरिए शुरू हुआ। फिर युवक ने मोहनलाल से कहा कि हम गुजरात के हैं और नरसिंहपुर जिले में जेसीबी मशीन चलाते हैं। खुदाई करते समय हमें बहुत सारा सोना मिला है। अगर आप उस सोने की परख कर सकते हो तो कर लो। उस युवक और उसके साथ एक महिला ने मोहनलाल दुबे को जिला मुख्यालय नरसिंहपुर बुलाया और उन्हें नकली सोने से भरा हुआ बैग थमा दिया।

यह भी पढ़े बुध ग्रह का सिंह राशि में गोचर : जाने किन राशियों पर पड़ेगा असर ▪️पंडित अनिल पांडेय

सोने के टुकड़े की कराई जांच तो सही निकला

ठग ने मोहनलाल को भरोसा दिलाने के लिए  बैग में रखे सोने के कुछ टुकड़ा दिए और कहा कि आप सुनार से इसकी जांच करवा लो। मोहनलाल ने सोने के  टुकड़ों को चेक करवाने सुनार को दिखाया। सुनार ने कहा कि यह सोना असली है। टुकड़ा सही पाए जाने पर मोहनलाल दुबे लालच में आ गए और लगभग 4 किलो सोना से भरा बैग 19 लाख रुपए नगदी देकर खरीद लिया। 

यह भी पढ़े जबलपुर में बनेगा टेक्सटाइल का अत्याधुनिक स्किल डेवलपमेंट सेंटर: सीएम डॉ. यादव ▪️मध्यप्रदेश में सेना के लिये तोप के साथ टैंक निर्माण भी होगा : रक्षा उपकरण निर्माण क्षेत्र में आएगा 600 करोड़ रूपये का निवेश ▪️ जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में हुआ 67 औद्योगिक इकाइयों का लोकार्पण और भूमि-पूजन: 12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

इसके बाद मोहनलाल ने पूरे चार किलो सोने की जांच कराई तो वह नकली निकला। असली सोने के नाम पर ठगी करने वाले इस गिरोह की शिकायत की है। मोहनलाल की शिकायत पर नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से इस तरह के मामलों में सावधानी व सतर्क रहने की सलाह भी दी है।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive