बीजेपी में कलह : कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत और MLA शेलेंद्र जैन की मौजूदगी में नगरीय विकास मंत्री के सामने महापौर के खिलाफ मोर्चा खोला ▪️विकास कार्यों की मांग की आड़ में लामबंद पार्षदो ने की शिकायतें

बीजेपी में कलह : कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत और MLA शेलेंद्र जैन की मौजूदगी में नगरीय विकास मंत्री के सामने महापौर के खिलाफ मोर्चा खोला

▪️विकास कार्यों की मांग की आड़ में लामबंद पार्षदो ने की शिकायतें 
 

तीनबत्ती न्यूज : 31 जुलाई ,2024
सागर। संभागीय मुख्यालय सागर पर बीजेपी की गुटबाजी सागर से अब भोपाल तक पहुंच गई है। मंगलवार को खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत और नगर विधायक शैलेंद्र जैन के नेतृत्व में नगर निगम के डेड दर्जन पार्षद और कुछ पार्षद प्रतिनिधियों ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने विकास कार्यों की मांग की आड़ में महापौर प्रतिनिधि और उनके भतीजे की शिकायत की और एक पत्र भी सौंपा। सागर नगर के विकास कार्यों को लेकर बिना महापौर और कुछ एमआईसी सदस्यों की अनुपस्थिति में मिलने से पूरा मामला शिकायती और गुटबाजी भरा साबित  हो गया।



महापौर प्रतिनिधि पर लगाए आरोप

पार्षदों ने आरोप लगाए हैं कि एमआईसी की बैठक निरंतर नहीं बुलाई जाती। यदि बैठक होती भी है तो महापौर प्रतिनिधि के रूप में महापौर संगीता तिवारी के पति सुशील तिवारी और भतीजे रिशांक तिवारी भी मौजूद रहते हैं। यह नियम विरुद्ध है। बैठकों में उनकी उपस्थिति प्रतिबंधित की जाए। महापौर कक्ष का उपयोग अन्य व्यक्ति के द्वारा किया जाता है। महापौर की अनुपस्थिति में अन्य व्यक्तियों के प्रवेश एवं बैठकों पर तत्काल प्रतिबंध लगे। महापौर की अनुपस्थिति में महापौर का ऑफिस नहीं खोला जाए। वर्तमान में डॉ. तिवारी, किसी भी निर्वाचित जनप्रतिनिधि के प्रतिनिधि नहीं हैं, इसलिए वह एमआईसी और साधारण सम्मेलन बुलाने से बच रहे हैं। महापौर कक्ष में भतीजे रिषांक द्वारा पार्षदों को अपमानित किया जा रहा है। 


विधायक, निगमाध्यक्ष बोले- शहरहित के मुद्दों पर चर्चा की

विधायक शैलेंद्र जैन और निगमाध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने कहा शहरहित के मुद्दे को लेकर मंत्री से मिले। शहर में खेल परिसर के सामने और कटरा के चारों साइड चार सहित कुल 5 फुट ओवरब्रिज बनाने, अनुसचित जाति वर्ग के आरक्षित और बाहुल्य वाडों के लिए 10-10 लाख रुपए की विशेष राशि देने, नगर निगम के नवनिर्मित भवन के सभागार के लिए दो करोड़ रुपए की राशि देने की मांग की है। जलभराव वाले क्षेत्रों में जल निकासी के लिए नाले-नाली का सर्वे कराकर निराकरण के लिए विशेष राशि देने की मांग की है।  इसके साथ ही नई निगम कार्यालय में बनाए गए सभाकक्ष में इंटीरियर डिजाइनिंग व अन्य कार्यों के लिए भी मंत्री से 2 करोड़ रुपए स्वीकृत करने की मांग की गई है.
शहर में खेल परिसर के सामने व कटरा मस्जिद के चारों ओर फुट ओवरब्रिज समेत नगर निगम के निर्माणाधीन नवीन भवन में सभाकक्ष के लिए 1.50 करोड़ रु. देने की मांग रखी। बताया जाता है कि भोपाल पहुंचे पार्षदों ने संगठन में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा से भी मुलाकात की कोशिश की लेकिन वह प्रवास पर थे तो महज फोन पर बात हो सकी.


आरोप बेबुनियाद, महापौर हर स्तर पर जांच के लिए तैयार

इस घटनाक्रम को लेकर डॉ. सुशील तिवारी का कहना है कि जहां तक मुझे पता है कि ननि के यह पार्षद शहर के विकास के संबंध में बात करने भोपाल गए थे। अगर शिकवा शिकायत कर रहे हैं तो मैं उनका भी जवाब देने तैयार हूं। बात साधारण सम्मेलन नहीं बुलाने की है तो उसमें पिछली बार कुछ तकनीकी चूक हो गई थीं। जिसके चलते इस दफा कुछ विलंब हुआ। टालने जैसी कोई बात नहीं है। मैं, पूर्व सांसद राजबहादुरसिंह का प्रतिनिधि था, इसलिए मेरी उपस्थिति पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। अगर महापौर के खिलाफ किसी तरह के व्यवहारिक, वित्तीय आरोप हैं तो उसकी जांच करा ली जाए। रिषांक पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। नगर निगम के सभी पार्षद साथियों के लिए महापौर हमेशा उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि अपमानित करने जैसे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। जो पार्षद भोपाल गए, उनमें से कई ने कॉल कर पूछा कि महापौर क्यों नहीं आई? हमें बताया गया था कि महापौर भी आने वाली हैं। जबकि महापौर को तो ऐसी कोई सूचना थी ही नहीं। शहर विकास के मुद्दे को लेकर पार्षदों को भोपाल ले गए थे, वहां क्या हुआ, इसकी जानकारी मुझे नहीं है।

इन पार्षदों ने 'विकास की मांग' से दूरी बनाए रखी

पार्षदों की इस भोपाल यात्रा से कांग्रेसियों के अलावा महापौर गुट के माने जाने वाले पार्षदों ने दूरी बनाए रखी। जानकारी के अनुसार विरोध के स्वर बुलंद करने वाले पार्षदों ने इन लोगों से संपर्क भी नहीं किया। जो लोग भोपाल नहीं गए। उनमें एमआईसी सदस्य विनोद तिवारी, रेखा नरेश यादव, सोमेश जड़िया, राजकुमार पटेल, पार्षद नईम खान, सूरज घोषी, रानी अहिरवार शामिल है।

यह पार्षद और प्रतिनिधि रहे मौजूद

भोपाल जाने वाले वाले पार्षदों में नीरज कोरी, हेमंत यादव, धर्मेंद्र खटीक, रीतेश तिवारी, अनूप उर्मिल, मनोज चौरसिया, देवेंद्र अहिरवार, भरत माते, शैलेष केशरवानी, प्रहलाद पटेल, वैदेही पुरोहित, आयुषी चौरसिया, पूजा सोनी, याकृति जड़िया, रूबी पटेल और मेघा दुबे। इनके अलावा पार्षद प्रतिनिधि के रूप में कन्हई पटेल, शैलेष जैन, नरेश धानक, जिनेश साहू, विशाल खटीक, बबलू कमानी, कैलाश हसानी मौजूद रहे। इसके साथ मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी ,बीजेपी के जिला पदाधिकारी श्याम तिवारी, जगन्नाथ गुरेया सहित अनेक नेता मोजूद रहे।
___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________








Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive