ISCON: इस्कान सागर की जगन्नाथ यात्रा 16 जुलाई को ▪️सागर में बनेगा 50 करोड़ की लागत से इस्कान मंदिर

ISCON: इस्कान सागर की जगन्नाथ यात्रा 16 जुलाई को

▪️सागर में बनेगा 50 करोड़ की लागत से इस्कान मंदिर


तीनबत्ती न्यूज : 15 जुलाई ,2024

सागर। इस्कॉन के सागर केंद्र द्वारा 15 जुलाई 2024 को श्री जगन्नाथ जी की भव्य रथ यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में रथ पर  भगवान जगन्नाथ, बलदेव व् सुभद्रा महारानी आरुढ़ होंगे। इस रथ के आगे पीछे कीर्तन की मंडली रहेगी।  जो निरंतर भगवान् नाम का संकीर्तन करेंगे। इस रथ के आगे व पीछे हाथी व घोड़े भी रहेंगे।

यह भी पढ़े : Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 15 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

सागर इस्कान के प्रमुख कृष्णार्चन प्रभु जी ने मीडिया को बताया कि श्री जगन्नाथ जी की पुरी रथयात्रा की तर्ज पर रहेगी। यात्रा का उद्वेश्य सागर की जनता को भगवान कृष्ण से  जोड़ने और गीता से जोड़ने का है।उन्होंने बताया वहां भजन, कीर्तन, प्रवचन, नृत्य, नाट्य, आरती व 2000 से ज्यादा भक्तों के लिए महाप्रसाद भोज रहेगा ।उन्होंने इस पुरे कार्यक्रम में भाग लेकर इस यात्रा को सफल बनाने और जगन्नाथ जी की विशेष कृपा का पात्र बनने की अपील की है। यात्रा दोपहर में सनराइज टाउन से शुरू होगी। यात्रा तिली अस्पताल रोड होती हुई गोपालगंज से होकर रविंद्र भवन पहुंचेंगी। रविंद्र भवन में शाम 6 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन कीर्तन और नाटिका का आयोजन होगा। इसमें भोपाल, इंदौर जबलपुर सहित इस्कान के विभिन्न केंद्रों से जुड़े लोग शामिल होंगे।

यह भी पढ़े : क्वांटिटी नहीं क्वालिटी आउट ऑफ़ बॉक्स यही नई शिक्षा नीति का सार: गृह मंत्री अमित शाह ▪️प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस युवाओं की जीवन की दिशा तय करेंगे : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ▪️ 55 कॉलेजों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस का वर्चुअल शुभारंभ ▪️ सागर में शासकीय महाविद्यालय मकरोनिया का प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में उन्नयन

इस्कान का भव्य मंदिर बनेगा सागर में

उन्होंने बताया कि  पूरी देश दुनिया में जिस तरह से इस्कान के मंदिर बने है उसी तरह  सागर में मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। इसके लिए मेंनपानी में तीन एकड़ जमीन श्री विवेक यादव ने दान में दी है। करीब 50 करोड़ की लागत से सागर के भक्तो द्वारा मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें गुरुकुल अध्ययन केंद्र भी बनेगा। उन्होंने बताया कि  बहुत जल्दी मुख्यमंत्री द्वारा इसका भूमिपूजन किया जाएगा और एक बड़ा भव्य आयोजन किया जाएगा। इसका नक्शा आदि बनवाया जा रहा है दो फेस में मंदिर का निर्माण होगा।उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में कुल 10 इस्कान मंदिर है। वर्तमान में 35 इस्कान केंद्र संचालित किए जा रहे है। प्रदेश में कुछ जगह पर इस्कान मंदिर के निर्माण का कार्य चल रहा है। 


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

 



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive