नरयावली के HPCL-IOCL डिपो का स्थानांतरण रद्द ▪️पेट्रोलियम मंत्री ने सुविधाओं के विस्तार का दिया आश्वासन : सांसद लता वानखेड़े

नरयावली के HPCL-IOCL डिपो का स्थानांतरण रद्द 

▪️पेट्रोलियम मंत्री ने सुविधाओं के विस्तार का दिया आश्वासन : सांसद लता वानखेड़े 



तीनबत्ती न्यूज : 31 जुलाई ,2024
सागरसागर लोकसभा क्षेत्र की सांसद डॉ. लता वानखेड़े के प्रयासों से एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। उन्होंने भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर नरयावली, सागर स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) डिपो टर्मिनल को सतना स्थानांतरित करने के प्रस्ताव को रद्द करने का अनुरोध किया था। 

नरयावली सागर डिपो टर्मिनल एक सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई (PSU) द्वारा किया गया एक महत्वपूर्ण निवेश है और यह हमारे क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सागर की मौजूदा बुनियादी ढांचा और सामरिक स्थिति, जो ट्रेन और सड़क द्वारा अच्छी तरह से जुड़ी हुई है, इसे एक आदर्श स्थान बनाती है।


मंत्री श्री पूरी ने सांसद डॉ. लता वानखेड़े के अनुरोध के बाद IOCL और HPCL डिपो के स्थानांतरण को रोक दिया है और आश्वासन दिया कि यह डिपो सागर लोकसभा क्षेत्र में कार्यरत रहेगा। इसके अतिरिक्त, उन्होंने डिपो की सुविधाओं के विस्तार और उसकी क्षमता बढ़ाने का भी आश्वासन दिया है।  इस निर्णय पर ज़िला सागर पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र दूबे, कपिल नाहर, सचिव सौरभ राँधेलिया, ज़िला कोषाध्यक्ष अक्षत चौकसे एवं समस्त सदस्यों ने सागर सांसद डॉ. लता वानखेड़े का आभार व्यक्त किया है।


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह  से सौजन्य भेट की



सागर सांसद श्रीमती लता गुड्डू वानखेड़े ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से सौजन्य भेंटकर आशीर्वाद प्राप्त किया । मुलाकात के दौरान उन्होंने सागर लोकसभा क्षेत्र के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए उनसे क्षेत्र के विकास कार्यों और  योजनाओं के क्रियान्वयन में  मार्गदर्शन और सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। इसके संबंध में गृहमंत्री श्री शाह ने क्षेत्र के विकास के लिए सांसद श्रीमती वानखेड़े को आशीर्वाद देते हुए हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive