Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 29 जुलाई से 04 अगस्त 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 29 जुलाई से 04 अगस्त  2024 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


Astrology   | Horoscope
Astrology Forecast 
Horoscope Weekly

तीनबत्ती न्यूज : 28 जुलाई , 2024

जय श्री राम

हमारी जिंदगी का एक महीना और कम हो रहा है । जुलाई समाप्त होने को है और अगस्त का महीना आ रहा है । यह साप्ताहिक राशिफल भी 29 जुलाई से 4 अगस्त 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की नवमी से श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तक का है । आप सभी को पंडित अनिल पाण्डेय का नमस्कार ।

वर्तमान में मैं श्रीहनुमान चालीसा की  विस्तृत विवेचना के एपिसोड युटुब पर डालने हेतु प्रयास कर रहा हूं  ।  संभवतः आप इसका पहला एपिसोड अगस्त माह में देख पाएंगे ।  आपसे अनुरोध है कि आप हमारे यूट्यूब चैनल Aasara Jyotish को सब्सक्राइब कर ले और बैल आइकन दबा दें  ।  जिससे कि यह आपको तत्काल दृष्टिगोचर हो सके  ।  यह श्री हनुमान चालीसा पर  हिंदी  में पहला प्रयास होगा । श्री हनुमान चालीसा की इतनी विस्तृत विवेचन आपको हिंदी में दूसरी अभी तक नहीं प्राप्त हुई होगी । 

यह भी पढ़ेUP Vegetable Masale Ban : स्वाद के लिए सेहत को खतरा : गोल्डी, अशोक और भोला सहित 16 मसाला कंपनियों के मसाले खाने लायक नही : उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित, जांच में मिले पेस्टीसाइट्स

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मेष राशि में रहेगा ।  29 तारीख को 7:57 रात से वृष राशि में प्रवेश करेगा  ।  31 जुलाई को 12:11 रात से मिथुन राशि का हो जाएगा तथा 3 जुलाई को 6:31 प्रातः से कर्क राशि में गोचर करने लगेगा ।

इस पूरे सप्ताह सूर्य कर्क राशि में , मंगल और गुरु वृष राशि में  , बुध सिंह राशि में , बक्री शनि कुंभ राशि में और वक्री राहु मीन राशि में भ्रमण करेंगे । शुक्र प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा तथा 31 जुलाई को 1:08 दिन से सिंह राशि में प्रवेश करेगा ।

इस सप्ताह विवाह मुंडन और उपनयन के कोई भी मुहूर्त नहीं है । 31 जुलाई को नामकरण जीर्ण गृह प्रवेश और व्यापार का मुहूर्त है । 1 अगस्त को व्यापार और जीर्ण गृह प्रवेश का मुहूर्त तथा 2 अगस्त को अन्नप्राशन का मुहूर्त है  । 

इस सप्ताह 31 जुलाई को अमर शहीद उधम सिंह का शहीदी दिवस है और 4 अगस्त को हरियाली अमावस्या का पर्व है।

इस सप्ताह 30 जुलाई को 7:26 प्रातः से 6:32 शाम तक और 2 अगस्त तारीख को 3:29 दिन से 3:27 रात तक भद्रा है । 

इस सप्ताह 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक , 31 जुलाई को सूर्योदय से रात अंत तक  , 2 अगस्त को 12:05 दिन से रात अंत तक और 4 अगस्त को सूर्योदय से 1:45 दिन तक सर्वार्थ सिद्ध योग है ।

आईये अब हम  राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं ।

यह भी पढ़े नगर निगम द्वारा दूसरे दिन अवैध कालोनी काटने वाले 19 कालोनाइजर को जारी किए नोटिस : दो दिन में 40 अवेध कालोनाइजर को नोटिस

मेष राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  धन लाभ में कमी आएगी  ।  आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  माता जी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा आपको अपनी संतान से सहयोग मिल सकता है  ।  छात्रों की पढ़ाई ठीक-तक चलेगी  ।  भाग्य साथ देगा ।  कार्यालय में आपको सतर्क रहना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपके लिए 29 जुलाई और 3 अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।  सप्ताह के बाकी दिन ठीक-ठाक हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें ।  सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

यह भी पढ़े : Sagar : अभद्र व्यवहार करने वाली शिक्षिका हुई सस्पेंड

वृष राशि

इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या आ सकती है  ।  भाइयों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे  ।  थोड़ी बहुत तकरार की उम्मीद भी है  ।  कार्यालय में आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए  ।  दुर्घटनाओं से आपको बचकर रहना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 तारीख बहुत अनुकूल है ।   30 और 31 तारीख को आपके सभी कार्य संपन्न होने चाहिए  ।  29 तारीख को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मिथुन राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा  ।  माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु पिताजी के स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आ सकती है  ।  कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें  ।  धन आने की अच्छी उम्मीद है  ।  भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे  ।  भाग्य से कोई आपको मदद नहीं मिल पाएगी  ।  इस सप्ताह आपके लिए एक और दो अगस्त किसी भी कार्य करने के लिए लाभदायक हैं  ।  30 और 31 तारीख को आपको  सावधान रहकर कार्य करना चाहिए  ।  3 या 4 तारीख को आपको धन प्राप्त हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव का पूजन करें तथा पूरे सप्ताह गरीबों के बीच में काले तिल का दान करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

यह भी पढ़ेकेबिनेट मंत्री राम निवास रावत से ठगी की कोशिश : BJP संगठन मंत्री के नाम पर मांगे 5 लाख रुपए

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है  ।  व्यापार ठीक चलेगा  परंतु लाभ में कमी हो सकती है  ।  भाई बहनों के साथ संबंध ठीक नहीं रहेंगे  ।  भाग्य से आपको कोई मदद नहीं मिल पाएगी  ।  इस सप्ताह आपके लिए    29 जुलाई और तीन तथा चार अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल हैं  ।  एक और दो अगस्त को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं  ।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है ।  


सिंह राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य  ठीक रहेगा  ।  अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे  । प्रेम संबंध में वृद्धि हो सकती है  ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है  ।  कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है  ।  कार्यालय में आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए  

  इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 जुलाई किसी भी कार्य को करने के लिए लाभ वर्धक है  ।  3 और 4 अगस्त को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन मसूर की दाल का गरीबों के बीच में वितरण करें  ।  मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का  पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

था भी पढ़े MP : असली बताकर थमाया 4 किलो नकली सोना : लालच में 19 लाख का लगा चूना

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने की अच्छी उम्मीद है ।  कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है ।  आपके शत्रु शांत रहेंगे  ।  आपका या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है  ।  भाग्य से कोई विशेष आशा नहीं है  ।  इस सप्ताह आपके लिए एक और दो अगस्त परिणाम दायक हैं  ।  29 जुलाई को आपको कोई भी कार्य बड़ी सावधानी पूर्वक करना चाहिए  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि कि आप प्रतिदिन गरीबों के बीच में उड़द के दाल का दान करें । दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।


तुला राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा  ।   कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।  व्यापार में उन्नति होगी  ।  आपको अपनी संतान से  कम सहयोग मिलेगा  ।  शत्रु शांत रहेंगे  ।  दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें  ।   धन लाभ में वृद्धि होगी  ।  इस सप्ताह आपके लिए 29 जुलाई तथा तीन और चार अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए शुभ है  ।  30 और 31 जुलाई को आपको कोई भी कार्य सचेत रहकर करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गरीबों के बीच में चावल का दान दें  ।  शुक्रवार को मंदिर पर पहुंचकर पुजारी जी को सफेद वस्त्रो का दान दें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

यह भी पढ़े भोपाल के बड़े तालाब में प्रेमी जोड़े कूदकर की आत्महत्या ▪️ सागर में पति के मर्डर के बाद दोस्त के साथ लिव इन में रह रही थी महिला ▪️ सागर में दसरथ साहू हत्याकांड के गवाह थे पत्नी और दोस्त

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा  ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है  ।  आपके व्यापार में उन्नति होगी  ।  धन आने की उम्मीद है  ।  भाग्य आपका साथ देगा  ।  माता जी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है  ।  इस सप्ताह 30 और 31 जुलाई को आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे  ।  सप्ताह के बाकी दिन आपको सचेत रहकर कार्य करने की आवश्यकता है  ।  तीन और चार  अगस्त को भाग्य आपकी विशेष रूप से मदद कर सकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गणेश  अथर्व शीर्ष का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।


धनु राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  भाग्य भी आपकी थोड़ी बहुत मदद करेगा ।  शत्रु शांत रहेंगे ,परंतु अगर आप प्रयास करेंगे तो समाप्त भी हो सकते हैं  ।  भाई बहनों के साथ तनाव हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए एक और दो अगस्त  किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल हैं  ।  सप्ताह के बाकी दिन आपको सचेत रहकर के ही कार्य करना है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

यह भी पढ़ेSagar : बीजेपी पार्षद के बेटे की हत्या में नया खुलासा : नाबालिग आरोपी जांच में बालिग निकला

मकर राशि

इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  । आपको कुछ मानसिक तनाव हो सकता है  ।  पिताजी और माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  भाग्य से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है ।  दूर स्थान की यात्रा भी संभव है ।  इस सप्ताह आपके लिए 29 जुलाई एवं तीन और चार अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल है  ।  एक और दो अगस्त को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप  प्रतिदिन  रुद्राष्टक का पाठ करें  । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

यह भी पढ़ेक्षतिग्रस्त पाइप लाइनों के कारण कहीं भी बाधित न हो जल आपूर्ति: सीएम डॉ. यादव ▪️निर्माण कार्यों के दौरान क्षतिग्रस्त होने वाली पाईप लाइन तत्काल सुधरवाए

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपके व्यापार में वृद्धि होगी । जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा    ।  अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं  । प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है ।  आपके सुख में थोड़ी कमी होगी  ।  कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक रहेगी  ।  इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 जुलाई  लाभदायक है । तीन और चार अगस्त को आपको संभलकर कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मीन राशि

इस सप्ताह आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा ।  धन आने की भी उम्मीद की जा सकती है ।  भाग्य से आपको मदद मिलेगी  ।  शत्रु थोड़ा परेशान कर सकते हैं  ।  कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक-ठाक रहेगी  ।  अगर आप प्रयास करेंगे तो आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपके लिए एक और दो अगस्त फलदायक हैं  । सप्ताह के बाकी दिन ठीक-ठाक हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

यह भी पढ़ेसागर शहर की बारिश ने खोली पोल: जिला हॉस्पिटल सहित कालोनियों और निचले इलाको में भरा पानी ▪️ महापौर ने कलेक्टर के साथ किया निरीक्षण : 10 जेसीबी मशीनों के साथ निगम अमला मैदान में उतरा

जय मां शारदा।

 निवेदक:-

पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता

प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया , 

सागर  (मध्य प्रदेश) , पिन कोड:-470004

मोबाइल नंबर :-8959594400


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive