Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 15 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

 

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 15 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


Astrology   | Horoscope
Astrology Forecast 
Horoscope Weekly

तीनबत्ती न्यूज : 14 जुलाई ,2024

जय श्री राम

वर्तमान में मैं श्रीहनुमान चालीसा की  विस्तृत विवेचना के एपिसोड युटुब पर डालने हेतु प्रयास कर रहा हूं  ।  संभवतः आप इसका पहला एपिसोड 2 जुलाई की उपरांत देख पाएंगे ।  आपसे अनुरोध है कि आप हमारे यूट्यूब चैनल Aasara Jyotish को सब्सक्राइब कर ले और बैल आइकन दबा दें  ।  जिससे कि यह आपको तत्काल दृष्टिगोचर हो सके  ।  यह श्री हनुमान चालीसा पर  हिंदी  में पहला प्रयास होगा । श्री हनुमान चालीसा की इतनी विस्तृत विवेचन आपको हिंदी में दूसरी अभी तक नहीं प्राप्त हुई होगी । 

योग इस हफ्ते के

साप्ताहिक राशिफल के प्रथम खंड में मैं आपको ग्रहों की चाल , सामान्य मुहूर्त ,  सर्वार्थ सिद्धि योग अमृत सिद्धि योग आदि के बारे में बताता हूं । आइये अब मैं आपको 15 जुलाई से 21 जुलाई 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी से आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में अवगत कराने का प्रयास करूंगा ।

ट्रक ने कार को मारी टक्कर, चार की मौत, तीन घायल : सागर और दमोह के तिवारी और दुबे परिवार जा रहा था चित्रकूट दर्शनों को

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में तुला राशि में रहेगा  ।  वह 16 जुलाई को 5:33 शाम से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा  ।  18 जुलाई को चंद्रमा 2:06 रात से धनु राशि का हो जाएगा तथा 21 जुलाई को 8:07 दिन से मकर राशि में गोचर करने लगेगा ।

इस पूरे सप्ताह मंगल  और गुरु वृष राशि में , वक्री शनि कुंभ राशि में,  शुक्र कर्क राशि तथा वक्री राहु मीन राशि में भ्रमण करेंगे ।  सूर्य प्रारंभ में मिथुन राशि में रहेगा तथा 16 तारीख से के 10:35 रात से कर्क राशि में प्रवेश कर जाएगा ।  बुद्ध प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा तथा 19 तारीख के 8:20 रात से सिंह राशि में गोचर करेगा ।

इस सप्ताह के मुहूर्त

इस सप्ताह मुंडन , उपनयन , अन्नप्राशन तथा गृह प्रवेश के कोई भी मुहूर्त नहीं है ।  15 जुलाई को विवाह का मुहूर्त है ।  15 और 17 जुलाई को नामकरण का मुहूर्त है ।  व्यापार का मुहूर्त 17 और 21 जुलाई को है ।

17 जुलाई को सूर्योदय से 1:17 रात तक तथा 21 जुलाई को सूर्योदय से 1:21 रात तक सर्वार्थ सिद्ध योग है ।

अमृत सिद्धि योग 17 जुलाई को सूर्योदय से 1:17 रात तक है ।

अब लिए अब राशि वार राशिफल की चर्चा करते हैं ।


मेष राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा  ।  आपके सुख में कमी होगी । धन के आने की मात्रा में कमी होगी । धन लाभ में भी कमी होगी । व्यापारिक कार्य में सावधान रहें । कचहरी में भी आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना है । पिताजी और माता जी के स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 15 , 16 और 21 तारीख अनुकूल है  ।  15  , 16 और 21 तारीख को आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का प्रतिदिन अभिषेक करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

Sagar : नोकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेखापाल अनीता जैन निलंबित

वृष राशि

इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  धन सामान्य रूप से आएगा  ।  भाई बहनों के साथ तकरार हो सकती है  ।  कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में कमी होगी  ।  पिताजी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 तारीख ठीक-ठाक है  ।  17 और 18 तारीख को आपको अपने जीवनसाथी से अच्छे समाचार मिलेंगे  ।  प्रेम संबंधों में भी 17 और 18 तारीख को सुदृढ़ता आएगी । सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सावधान रहकर ही कोई कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मिथुन राशि

आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा  ।  इस सप्ताह आपके पास धन आने का योग है  ।  कचहरी के कार्यों में रिस्क ना लें  ।  भाग्य से आपको कोई विशेष मदद ना मिलेगी  ।  कार्यालय में व्यर्थ का वार्तालाप न करें  ।   माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहने की उम्मीद है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख कार्यों को करने के लिए अनुकूल है ।  21 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए  ।  17 और 18 तारीख को आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन  राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

Sagar : बीएड की छात्रा नकल करते पकडी गई लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में: ब्लूटूथ और नकल पर्ची के साथ पकडा

कर्क राशि

कर्क राशि के अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं ।   नए प्रेम संबंध भी बन सकते हैं  ।  आपकी जिद बढ़  सकती है  । जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  माता-पिता जी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 15,  16 और 21 तारीख कार्यों को करने के लिए अनुकूल है । 17 और 18 तारीख को आपकी संतान के लिए कुछ अच्छा हो सकता है  ।  19 और 20 तारीख को आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है। 


सिंह राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा  ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या आ सकती है  ।  कार्यालय में आपकी स्थिति थोड़ी कमजोर होगी  ।  कचहरी के कार्यों में रिस्क ज्यादा रहेगा  ।   17 और 18 तारीख को आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  जनता में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । इस दिन आपके कई कार्य हो सकते हैं  ।  21 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गरीबों के बीच में गेहूं का दान करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

जनसंपर्क विभाग की असिस्टेंट डायरेक्टर पूजा थापक ने की आत्महत्या : पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी थी पूजा

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने की उम्मीद है  ।  सफलताओं के लिए आपको परिश्रम करना पड़ेगा  । भाग्य आपकी खास मदद नहीं करेगा ।  शत्रुओं से सावधान रहें  ।  आपके सुख में वृद्धि होगी  । भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख विभिन्न कार्यों को करने के लिए शुभ है । 17 और 18 तारीख को आपके अपने भाई बहनों से अच्छे संबंध हो सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।


तुला राशि

इस सप्ताह आपको धन लाभ हो सकता है । कार्यालय में आपकी स्थिति में बार-बार परिवर्तन होगा । कभी आप  अच्छे कर्मचारी /अधिकारी माने जाओगे और कभी  बुरे  ।  दुर्घटनाओं से आपको बचाने का प्रयास लगातार करना चाहिए । इस सप्ताह आपके संतान को परेशानी हो सकती है  । इस सप्ताह आपके लिए 15 , 16 और 21 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए हितप्रद है । 17 और 18 तारीख को आपको धन प्राप्ति हो सकती है ।  सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर दर्शन करें ,पूजा पाठ करें और प्रतिदिन गरीबों के बीच में काले तिल का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपको भाग्य से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है परंतु भाग्य से बहुत ज्यादा मदद की उम्मीद ना करें  ।  धन आने की उम्मीद की जा सकती है  ।  इस सप्ताह आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है  ।  उनका पेट में या खून संबंधी कोई तकलीफ हो सकती है । आपके सुख में कमी आएगी  ।  इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 तारीख कार्यों को करने के लिए सामान्य है  ।  15 और 16 तारीख को आपको कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन  गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

Video: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

धनु राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य पहले जैसा ही रहेगा  ।  भाइयों और बहनों के साथ आपके संबंध तनाव पूर्ण हो सकते हैं  ।  माता जी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है ।  कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी ।  शत्रुओं पर आप विजय प्राप्त कर सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए लाभदायक है  ।  17 और 18 तारीख को आपको कचहरी के कार्यों में कुछ सफलता मिल सकती है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।


मकर राशि

इस सप्ताह आपको लंबी दूरी की यात्रा करने पड़ सकती है  ।  भाग्य आपका साथ देगा  ।  धन आने के मार्ग में कुछ बाधाएं हैं  ।  अगर उन बाधाओं को आप दूर कर लेंगे तो आपको धन निश्चित रूप से प्राप्त होगा  ।  संतान को कष्ट हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 15 , 16 और 21 जुलाई अनुकूल है ।  17 और 18 जुलाई को आपको धन की प्राप्ति हो सकती है  ।  19 और 20 जुलाई को आपको कोई भी कार्य सावधान रहकर करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में बैठकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है । 


कुंभ राशि

इस सप्ताह आपकी अपने कार्यालय में अच्छी पकड़ रहेगी ।  आपके स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या हो सकती है  ।  जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  शत्रुओं से आपको इस सप्ताह सावधान रहना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको अपनी संतान से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा  ।  आपके सुख में कमी आएगी ।   17 और 18 तारीख आपके कई कार्य संपन्न हो सकते हैं । 21 तारीख को आपको सावधान रहकर कार्य करने की आवश्यकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन चिड़ियों को दाना दें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है । 

श्री सरस्वती पुरस्तकालय एवं वाचनालय पर बनी शार्ट फिल्म "आद्या " को मिला वेस्ट शार्ट डॉक्यूमेंट्री इन स्टेट अवार्ड

मीन राशि

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ दे सकता है  ।कचहरी के कार्यों में आपको सतर्क रहना चाहिए  ।  भाई बहनों के साथ संबंध ठीक नहीं रह पाएंगे  ।  संतान से आपको कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख फलदायक है  ।  15 और 16 तारीख को आपको सचेत रहकर के कोई कार्य करना चाहिए ।  17 और 18 तारीख को भाग्य आपका विशेष रूप से साथ देगा  । आपके जो कार्य भाग्य के कारण लंबित हैं उनको आप 17 और 18 तारीख को कर सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार है ।


मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।


जय मां शारदा।

 निवेदक:-

पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता

प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया , 

सागर  (मध्य प्रदेश) , पिन कोड:-470004

मोबाइल नंबर :-8959594400


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive