श्री सुधासागर महाराज का वर्षायोग चातुर्मास सागर में होगा ▪️मुनि श्री बोले : भाग्योदय के ट्रस्टी उनके चमचो व दलाल भूमिगत हो जाए

श्री सुधासागर महाराज का वर्षायोग चातुर्मास सागर में होगा 

▪️ मुनि श्री बोले: भाग्योदय तीर्थ के ट्रस्टी और उनके चमचो व दलाल भूमिगत हो जाए


तीनबर्ती न्यूज : 16 जुलाई ,2024

सागर : आचार्य श्री विद्या सागर महाराज के शिष्य निर्यापक मुनि श्री सुधा सागर महाराज का वर्षा योग चातुर्मास भाग्योदय तीर्थ सागर में होगा। इसकी घोषणा उन्होंने आज मोराजी में प्रवचन के उपरांत कही। चातुर्मास सागर में होगा लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे। मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि प्रवचन के दौरान सुबह सागर की घोषणा की थी और शाम को जिज्ञासा समाधान कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाग्योदय तीर्थ में चातुर्मास की घोषणा की। संघ मे तीन क्षुल्लक महाराज भी हैं। 20 जुलाई को मुनि संघ का उपवास रहेगा और 21 जुलाई को कलश स्थापना समारोह होगा तथा दोपहर में गुरु पूर्णिमा उत्सव भी धूमधाम से मनाया जाएगा। पूरे भारत से श्रावक श्रेष्ठी और संघ से जुड़े श्रावक सागर आ रहे हैं। बड़े स्तर पर कार्यक्रम होगा। इसकी तैयारिया भी जोरो पर चल रही है।

भाग्योदय के ट्रस्टी उनके चमचो व दलाल भूमिगत हो जाए

निर्यापक मुनि सुधासागर का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें मुनिश्री कह रहे हैं कि भाग्योदय के ट्रस्टी और उनके चमचों व दलालों से कहता हूं कि भूमिगत रहना। जब तक मैं भाग्योदय में बैठा हूं, नहीं तो गड़बड़ हो जाएगी। क्योंकि एक मुहल्ले में एक ही रहेगा। यह वीडियो वर्णी जैन मोराजी में मुनिश्री के मंगलवार को प्रवचन के दौरान चौमासा की सहमति को लेकर भक्तों से सीधी और सामूहिक बातचीत के दौरान का बताया जा रहा है। 

________________

देखे : वायरल वीडियो: भाग्योदय के ट्रस्टी उनके चमचो व दलाल भूमिगत हो जाए


________________

जिसमें मुनिश्री सुधासागर उपस्थित भक्तों से अपने चातुर्मास को लेकर संवाद कर रहे हैं। लोगों से वह चातुर्मास के स्थान को लेकर सवाल जवाब के लहजे में हाथ उठाने को भी कह रहे हैं। जिसमें अधिकांश लोगों ने भाग्योदय में चातुर्मास करने को लेकर हाथ उठाया है। तीनबत्ती न्यूज.कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

यह भी पढ़े : तपोवन तीर्थ क्षेत्र पर ऐतिहासिक चातुर्मास कराने समिति का गठन

आचार्य संघ का खजुराहो में प्रवेश 17 जुलाई को : कलश स्थापना समारोह खजुराहो में 28 जुलाई को

आचार्य श्री विद्या सागर महाराज के परम प्रभावक शिष्य आचार्य श्री समय सागर महाराज कुंडलपुर से विहार कर 17 जुलाई को मंगल प्रवेश श्री स्वर्णोदय जैन तीर्थ क्षेत्र खजुराहो जिला छतरपुर में दोपहर 3 बजे होगा। संघ में 15 मुनि महाराज और 9 क्षुल्लकजी है। 

मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया 16 जुलाई को आचार्य संघ की आहारचर्या बमीठा ग्राम में हुई। आचार्य संघ का वर्षायोग कलश स्थापना समारोह 28 जुलाई को दोपहर डेढ़ बजे से होगा।

ज्येष्ट शिष्य निर्यापक मुनिश्री योग सागर महाराज का 14 पिच्छी के साथ वर्षायोग चातुर्मास रहली के लिये चल रहा है। रात्रि विश्राम पिपरगौर ग्राम में हुआ मुनिसंघ का 17 जुलाई को रहली में मंगल प्रवेश सुबह आठ बजे होगा। मुनि संघ में नगर गौरव रहली मुनि श्री निर्भीक सागर महाराज भी है सागर जिले में निर्यापक  सुधासागर महाराज ससंघ मोराजी बड़ा बाजार में विराजमान है।

वर्षायोग चातुर्मास के लिए आर्यिका अंतरमति माताजी (7 पिच्छी) का विहार बेगमगंज के लिए चल रहा है 17 जुलाई को राहतगढ़ और 18 जुलाई को बेगमगंज में प्रवेश हो सकता है


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive