महापौर ने एमआईसीसदस्य के साथ गिरधारीपुरम सड़क एवं पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण किया ▪️समय सीमा में सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण न होने पर लैंडमार्क विक्ट्री वन एंजेसी को ब्लैकलिस्टेड करने के लिये शासन को लिखेंगे पत्र : महापौर

महापौर ने एमआईसीसदस्य के साथ गिरधारीपुरम सड़क एवं पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

▪️समय सीमा में सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण न होने पर लैंडमार्क विक्ट्री वन एंजेसी को ब्लैकलिस्टेड करने के लिये शासन को लिखेंगे पत्र : महापौर


तीनबत्ती न्यूज : 31 जुलाई ,2024

सागर : सागर शहर में यातायात के सुचारू संचालन हेतु नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के विशेष प्रयासों से स्मार्ट सिटी द्वारा निर्माण करायी जा रही तिली तिराहा से नये आर.टी.ओ कार्यालय तक गिरधारीपुरम सड़क एवं पं.दीनदयाल चौराहा के पास बनाये जा रहे नाले के निर्माण कार्य का बुधवार को महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, एम.आई.सी.सदस्य, एवं पार्षदों के साथ स्मार्ट सिटी द्वारा बनायी जा रही गिरधारीपुरम सड़क एवं पं.दीनदयाल चौराहा के पास बनायी जा रही पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। तिली वार्ड स्थित गिरधारीपुरम सड़क निर्माण के निरीक्षण के दौरान महापौर ने लैंडमार्क विक्ट्री वन एंजेसी के प्रतिनिधि श्री विजय यादव को निर्देश दिये कि बार-बार निरीक्षण एवं कहने के बाद भी इस रोड़ के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है, इसलिये स्पष्ट रूप से आखिरी बार बताये कि सड़क का निर्माण कब से प्रारंभ करेंगे और कब तक सड़क बनकर तैयार हो जायेगी, क्योंकि यहॉ के रहवासियों एवं आम नागरिकों को आवागमन में सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है और बारिश के दौरान पूरे मार्ग पर कीचड़ हो चुका है जिससे लोगों का आवागमन नहीं हो पा रहा है तथा प्रतिदिन मेरे पास इस सड़क निर्माण की शिकायतें प्राप्त हो रही है। उन्होने कहा कि अगर अब भी सड़क निर्माण कार्य में लेटलतीफी की गई तो निर्माण एंजेसी को ब्लैकलिस्टेड करने के लिये शासन को पत्र लिखेंगे। इस संबंध में निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि श्री विजय यादव ने कहा कि 2 अगस्त से सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ करेंगे जिसमें एक ओर की 800 मीटर सड़क निर्माण कार्य 30 अगस्त तक पूर्ण करेंगें। उसके बाद दूसरी तरफ का कार्य प्रारंभ किया जायेगा। 



महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने कहा कि गिरधारीपुरम सड़क निर्माण के संबंध में हो रही देरी एवं लापरवाही की जानकारी भोपाल प्रवास के दौरान मान.नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय जी को दी थी, तब उन्होने कहा था कि संबंधित निर्माण एंजेसी की लापरवाही के संबंध में एक पत्र शासन को भिजवा दें जिससे उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि गिरधारीपुरम सड़क के निर्माण होने से लोगों को चक्कर लगाकर आर.टी.ओर.आफिस की ओर नहीं जाना पड़ेगा जिससे लोगों को समय की भी बचत होगी। उन्होने कहा कि यह सड़क शहर के यातायात के लिये मील का पत्थर साबित होगी। इसलिये जल्दी से जल्दी सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करें, जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा हो सकें।निरीक्षण के दौरान महापौर ने पं.दीनदयाल चौराहा के पास स्मार्ट सिटी द्वारा बनायी जा रही पुलिया निर्माण की एप्रोच रोड को  शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि पुलिया निर्माण के कारण लंबे समय से सड़क बंद होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। हम आभारी है  नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के जिनके निर्देश पर लैंडमार्क कंपनी के विरुद्ध सख्ती बरती गई तो यह पुलिया बन सकी। बाकी की सड़कों में लापरवाही बरतने को लेकर कंपनी के खिलाफ ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई को लेकर पत्र जल्दी ही माननीय मंत्रीजी को देंगे।

ये रहे मोजूद

निरीक्षण के दौरान एम.आई.सी.सदस्य श्री विनोद तिवारी, अनूप उर्मिल, राजकुमार पटैल, श्री रूपेश यादव, श्रीमति रेखा नरेश यादव, श्रीमति कंचन सोमेश जड़िया, श्रीमति संगीता शैलेष जैन, पार्षद श्री सूरज घोषी, हेमंत यादव, मनोज चौरसिया, राम ठेकेदार, डब्बू साहू, उपायुक्त एस.एस.बघेल, रिशांक तिवारी, नवीन भट्ट, शुभम नामदेव, शुभम सागर, गणेश सेन, रोहित तिवारी, अभिषेक साहू, रत्नेश जाटव, राजा जाटव, अणु जाटव, तखतसिंह ठाकुर एवं स्थानीय निवासी सुशील पांडेय, प्रदीप तिवारी, अवधेश दुबे, सुरेन्द्र गर्ग, रूपेश दुबे, आर.के.खरे, जगदीश मुड़ोतिया, अतुल दुबे, अजय पहाड़िया, महेन्द्र पटैल, रामजत पटैल, खिलान पटैल सहित स्मार्ट सिटी के इंजीनियर राजबाबू, अमिता बघेल व अन्य लोग उपस्थित थे।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें