टेपो रिक्शा के जमावड़े से आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज के सामने आए दिन लगता है जाम : ट्रैफिक डीएसपी ने सड़क पर उतरकर निकलवाई जाम में फसी एम्बुलेंस

टेपो रिक्शा के जमावड़े से आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज के सामने आए दिन लगता है जाम :  ट्रैफिक डीएसपी ने सड़क पर उतरकर निकलवाई जाम में फसी एम्बुलेंस 


तीनबत्ती न्यूज : 27 जुलाई 2024

सागर :   परीक्षा छूटते ही सवारियो को खींचने के लालच में ऑटो टेंपो चालकों ने कॉलेज के सामने ऐसा जाम लगाया की वहां से निकल रही एंबुलेंस इस जाम में फंस कर रह गई। इसी बीच वहां से निकल रहे ट्रैफिक डीएसपी मयंक सिंह चौहान ने मामले की नजाकत को देखते हुए सड़क पर खड़े ऑटो टेंपो हटवाए तब जाकर वहां खड़ी एंबुलेंस और दर्जनों वाहन रवाना हो सके। 

यह भी पढ़े Sagar : अभद्र व्यवहार करने वाली शिक्षिका हुई सस्पेंड

यह वाकया सागर के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज का है। दरअसल यहां महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही है। तीन पारियों में चल रही इन परीक्षाओं में प्रतिदिन हजारों परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर 3 से शाम 6 की पाली की परीक्षा छूटने के समय बारिश शुरू हो जाने के बाद ऑटो टेंपो चालकों ने कॉलेज के मेनगेट और इससे लगी हुई पूरी सड़क को घेर लिया। जिसके चलते वहां से निकलने वाले चार पहिया वाहनों का सड़क पर भारी जाम लग गया। इस दौरान मरीज को लेकर जा रही एक एंबुलेंस भी इस जाम में फंस गई। लेकिन ऑटो टेंपो चालक इस सबसे  बेखबर होकर सवारियों को खींचने में लग रहे। तभी वहां से निकल रहे ट्रैफिक डीएसपी मयंक सिंह चौहान ने मौके की नजाकत को देखते हुए अपनी गाड़ी से उतरकर ऑटो टेंपो चालकों को कड़ी फटकार लगाकर बीच सड़क से हटाया तब जाकर एंबुलेंस और अन्य वाहन से निकल सके। 

यह भी पढ़े : केबिनेट मंत्री राम निवास रावत से ठगी की कोशिश : BJP संगठन मंत्री के नाम पर मांगे 5 लाख रुपए

गौरतलब है कि शासन का यह महाविद्यालय अग्रणी का दर्जा प्राप्त किए हुए हैं। जिस कारण यहां करीब 12 000 छात्र छात्राएं रेगुलर एडमिशन लिए हुए हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय स्तर की सभी प्रमुख परीक्षा भी यहां से आयोजित होती है। जिसमें जिले से ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश के अन्य भागों से भी परीक्षार्थी शामिल होते हैं। कॉलेज में लगने वाली कक्षाएं तथा परीक्षा छूटने पर इस तरह का दृश्य यहां आम बात है। लेकिन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और  ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस सड़क पर लगने वाले जाम और किसी संभावित दुर्घटना को रोकने के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जाती है।

महाविद्यालय में शाम की पाली की सुपरीटेंडेंट डॉ मधु स्थापक का कहना है कि मुख्य परीक्षाएं शुरू होने के पहले परीक्षा समय सारणी के साथ पुलिस को पत्र भेज कर सुरक्षा एवं ट्रैफिक कंट्रोल की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया था।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive