श्री सरस्वती पुरस्तकालय एवं वाचनालय पर बनी शार्ट फिल्म "आद्या " को मिला वेस्ट शार्ट डॉक्यूमेंट्री इन स्टेट अवार्ड

श्री सरस्वती पुरस्तकालय एवं वाचनालय पर बनी शार्ट फिल्म "आद्या " को मिला वेस्ट शार्ट डॉक्यूमेंट्री इन स्टेट अवार्ड


तीनबत्ती न्यूज : 09 जुलाई ,2024

सागरश्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय के 120 साल के स्वर्णिम इतिहास पर फिल्मेनिया प्रोडक्शन के बेनर तले बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म " आद्या " को विन्ध्य इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2024 में वेस्ट शार्ट डॉक्यूमेंट्री इन स्टेट अवार्ड से सम्मानित की गई है।  पाचवां विन्ध्य इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मध्यप्रदेश के सीधी शहर में आयोजित हुआ। जिसमें स्टेट से लगभग 350 लघु फिल्मों को शामिल किया गया था। जिसमें श्री सरस्वती वाचनालय पर बनी फिल्म आद्या के लिए चुना गया।  इस फिल्म के डायरेक्टर राहुल पाण्डेय, अदिति जैन एवं साथियों ने इस सम्मान पत्र एवं ट्राफी को ग्रहण किया। 

_________________

देखे : श्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय के 120 साल के स्वर्णिम इतिहास पर फिल्मेनिया प्रोडक्शन के बेनर तले बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म " आद्या



_________________

सचिव श्री शुकदेव प्रसाद तिवारी ने कहा यह हमारे पुस्तकालय और सागर शहर के लिए गौरव का क्षण है। इस पुस्तकालय की स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण  भूमिका रही इस डॉक्यूमेंटी में 1933 में गांधी जी के वाचनालय में आगमन को स्थानीय कलाकारों ने बहुत खूबसूरती से जीवंत किया है। डॉ लक्ष्मी पाण्डेय द्वारा सागर के ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी के साथ स्वतंत्रता आंदोलन तथा हिन्दी भाषा के लिए किये गये प्रयासों का श्रेष्ठता के साथ अभिव्यक्त किया गया है।  संस्था के वरिष्ठ अधिवक्ता के के सिलाकारी , सचिव श्री शुकदेव प्रसाद तिवारी पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव , डॉ मीना पिम्पलापरे डॉ सुरेश आचार्य डॉ लक्ष्मी पाण्डेय जीएल छत्रसाल, आर एस यादव, जगदीश महेश्वरी, संजय अग्रवाल, शरद सिंह ,जितेन्द्र सिंह चावला, डीएन चौबे ने हर्ष व्यक्त किया एवं डायरेक्टर राहुल पाण्डेय, अदिति जैन को उनकी मेहनत के लिए बधाई दी।


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें