पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव कोसरकार में शामिल कराने का प्रस्ताव,केंद्रीय नेतृत्व से मिलेंगे श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी ▪️ युवक-युवती परिचय सम्मेलन, प्रतिभा सम्मान समारोह

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को सरकार में शामिल कराने का प्रस्ताव,केंद्रीय नेतृत्व से मिलेंगे श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी

 ▪️ युवक-युवती परिचय सम्मेलन, प्रतिभा सम्मान समारोह 


तीनबत्ती न्यूज : 28 जुलाई ,2024

सागर।  तिलकगंज स्थित एमएस गार्डन में श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज सागर संभाग द्वारा युवक-युवती परिचय सम्मेल, प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा संगठन में ही शक्ति है और जो संगठित है, उसी की पूछपरख है। कुछ लोग कहते हैं कि राजनीति में अब अच्छे लोग कम बचे हैं, मैं कहता कि राजनीति में युवाओं को आगे आना चाहिए। यदि नई पीढ़ी को नहीं भेजा तो राजनीति दूषित हो जाएगी। मैं सबसे कहना चाहता हूं कि यदि दो संतानें हैं तो एक को नौकरी की तैयारी कराओ और एक से राजनीति जरूर कराएं। भले ही पूर्णकालिक नहीं हो पर दखल जरूर हो। उन्होंने कहा यदि परमार्थ के काम में दखल करेंगे तो आप और भी सफल होंगे। यदि सदरचित पर चलें तो लोग बात को मानेंगे। यहां 35 जिलों से लोग आए, मैं उम्मीद करता हूं कि यह समागम बेहतर भविष्य के लिए बहुत ही सार्थक होगा। संगठन मजबूत हो गया तो सब हासिल होगा। 

यह भी पढ़े : Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 29 जुलाई से 04 अगस्त 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय


पद-पॉवर में रहने पर समाज को न भूलें, लोगों की मदद करें: चौबे

विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने कहा ऐसे कार्यक्रमों में आकर ऊर्जा प्राप्त होती है। यहां आकर सालों बाद कई लोगों से मुलाकात हुई। ऐसे सम्मेलन के माध्यम से एक-दूसरे से मुलाकात हो जाती है और अपनापन जाग जाता है। आज हमारे समाज की आवश्यकता है कि हम सब एकजुट होकर मजबूत रहें। आज चाहे कोई भी हो हमें हमारे समाज के लोगों को साथ लेकर चलना पड़ेगा, इसी से हमारी ताकत बढ़ेगी। आगे जब भी ऐसा कार्यक्रम तो सर्व समाज की भलाई के लिए सोचें और उस पर अमल करें। हम सब साथ होकर चलें। हमेशा दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें। पद-पॉवर में रहने पर समाज को न भूलें, लोगों की मदद करें।


सोशल मीडिया पर बायोडाटा डालने में नहीं झिझकें, दहेज प्रथा पर लगाएं रोक : पाठक


विवाह प्रकोष्ठ के प्रांतीय संयोजक जुगल पाठक ने कहा दहेज प्रथा पर रोक लगाएं, बहु को ही लक्ष्मी मानें। सर्विस वाले होने पर सर्विस वाले ही वधु-वर तलाशने की सोच बदलें। ग्रुपों पर बायोडाटा डालने में झिझकें नहीं, बायोडाटा डालें। कोषाध्यक्ष बच्चन आचार्य भोपाल ने कहा समाज के कार्यक्रम कहीं भी हों, उनमें जरूर जाएं। इससे सब एक दूसरे से जुड़ेंगे और समाज मजबूत होगी। अशोक गौतम ने समाज के कार्यक्रमों, प्रगति और आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा इस तरह के आयोजनों से बीते दो साल में हमने 169 विवाह संपन्न कराए हैं। आगे आने वाले समय मे ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क कर विवाह योग्य बेटा-बेटियों के बायोडाटा लेंगे ताकि वे ऐसा करने में पीछे न हटें। अधिक से अधिक बायोडाटा दें। संचालन यशोवर्धन चौबे ने किया। आभार जिलाध्यक्ष आशीष ज्योतिषी ने माना। संभागीय अध्यक्ष बीएल दीक्षित ने  कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की।

इस मौके पर राजपुरोहित, पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे, विनोद तिवारी बोबई, दीपक दुबे, राजू पांडे, देवकुमार चौबे, राकेश चौबे, रजनीश भार्गव, भुवनेश शर्मा, भूपेंद्र अग्निहोत्री, संध्या भार्गव, नरेश तिवारी गढ़ौली, राहुल चौबे आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेUP Vegetable Masale Ban : स्वाद के लिए सेहत को खतरा : गोल्डी, अशोक और भोला सहित 16 मसाला कंपनियों के मसाले खाने लायक नही : उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित, जांच में मिले पेस्टीसाइट्स

प्रादेशिक महासभा का प्रस्ताव- गोपाल भार्गव को सरकार में मिले जगह, केंद्रीय नेतृत्व से मिलेंगे पदाधिकारी

 

प्रदेशाध्यक्ष नर्मदा शंकर भार्गव ने कहा सप्तर्षियों में से एक भृगु ऋषि के वंशजों के रूप में सागर में 35 जिलों के लोग जुटे। अच्छी बात यह है कि सागर में पुरानी संस्कृति, परंपरा, संस्कार अब भी बने हुए हैं। समाज की प्रादेशिक महासभा की बैठक में यहां हुई। इसमें हमने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है, जो हम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलकर उन्हें देंगे और मांग रखेंगे कि 9 बार के प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव को मध्यप्रदेश की सरकार में महत्वपूर्ण पद दिया जाए। साथ ही यह भी पूछेंगे कि ब्राह्मण समाज से क्या मनमुटाव है, जो ऐसा व्यवहार किया जा रहा है? आज ब्राह्मण समाज अपने आप को बहुत उपेक्षित महसूस करता है। ब्राह्मणों ने हमेशा से ही सर्वे भवन्तु सुखिनः की भावना को लेकर काम किया। परन्तु ब्राह्मणों के साथ पिछले कुछ समय से द्वेष भावना रखी जा रही है।


विद्यार्थी, वरिष्ठ और विशिष्टजनों का हुआ सम्मान, युवाओं ने दिया परिचय

आयोजन के दौरान समाज के मेधावी विद्यार्थियों को शॉल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 42 विद्यार्थियों का सम्मान हुआ। इसके साथ ही समाज के वरिष्ठजनों को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा समाज के विशिष्टजन जो विभिन्न क्षेत्रों में रहते हुए उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान 30 युवक-युवतियों ने मंच के माध्यम से अपना परचिय दिया और भावी जीवनसाथी को लेकर अपने विचार रखे।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive