डा गौर विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस : ▪️ हम सब डॉ. गौर के ऋणी, उनके सपनों के अनुरूप कार्य करने का लें संकल्प: कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ▪️गौर समाधि स्थल पर पुष्पांजलि कार्यक्रम

डा गौर विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस :

▪️ हम सब डॉ. गौर के ऋणी, उनके सपनों के अनुरूप कार्य करने का लें संकल्प: कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता 

▪️गौर समाधि स्थल पर पुष्पांजलि कार्यक्रम

 


तीनबत्ती न्यूज : 18 जुलाई ,2024

सागर. डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के स्थापना दिवस 18 जुलाई के अवसर पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ. हरीसिंह गौर की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की. विशिष्ट अतिथि पूर्णिया विश्वविद्यालय, बिहार के कुलपति प्रो. आर. एन. यादव ने डॉ. गौर को नमन किया. विश्वविद्यालय स्थापना दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि डॉ. गौर द्वारा स्थापित इस विश्वविद्यालय की कीर्ति पताका फहराने के लिए हम सब संकल्पित होकर कार्य करें. महान स्वप्नदृष्टा डॉ. गौर ने वृहत्तर समाज के कल्याण के लिए इस विश्वविद्यालय की स्थापना की थी. वे सौभाग्यशाली हैं और ऋणी हैं जिनको यहाँ पढ़ने और कार्य करने का अवसर मिला है. इस दिवस पर यह संकल्प लें कि हम सब मिलकर डॉ. गौर के सपनों के अनुरूप इस विश्वविद्यालय के यश और कीर्ति में सतत वृद्धि के लिए कार्य करें. 



पुष्पांजलि कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की कुलानुशासक प्रो. चंदा बेन, प्रभारी कुलसचिव डॉ. एस. पी. उपाध्याय, सुरक्षा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र यादव, प्रो. आशीष वर्मा, प्रो. डी. के. नेमा, प्रो. ए.पी. मिश्रा, प्रो. के. के. एन. शर्मा, प्रो. नवीन कानगो, प्रो. अजीत जायसवाल सहित कई सेवानिवृत्त शिक्षकों, शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने गौर समाधि पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया. 

विश्वविद्यालय स्थापना दिवस: ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान की शुरुआत

  


डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के क्रम में ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान की शुरुआत नैनो टेक्नोलॉजी भवन एवं कौटिल्य भवन परिसर से की गई. इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता के नेतृत्व में वृक्षारोपण अभियान का शुभारम्भ हुआ. कुलपति प्रो. गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि प्रो. आर. एन. यादव ने वृक्षारोपण किया. कुलपति ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी, शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी एवं विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्य एक वृक्ष अपनी माँ के नाम अवश्य लगाएं और साथ ही उन वृक्षों से माँ जैसा स्नेह करें और उनकी सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखें. 

 कार्यक्रम के समन्वयक प्रो. डी. के नेमा ने बताया कि सम्पूर्ण विश्वविद्यालय परिसर को अधिक से अधिक हरा-भरा रखने के संकल्प के साथ यह अभियान निरंतर जारी रहेगा. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारीगण, कर्मचारी, विद्यार्थी उपस्थित थे. राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया. कई विभागीय परिसरों में वृक्षारोपण किया गया.


एल्यूमिनी एसोसिएशन ने मनाया सागर विश्वविद्यालय का 78वा  स्थापना दिवस, डॉक्टर गौर को किया नमन



सागर विश्वविद्यालय के 78वे स्थापना दिवस के अवसर पर सागर विश्वविद्यालय एलुमनी एसोसिएशन के सचिव,कांग्रेस के जिला कार्यकारी ग्रामीण अध्यक्ष अखिलेश मोनी केसरवानी एवं एल्यूमिनी संगठन के पदाधिकारीयो ने यूनिवर्सिटी में डॉक्टर गौर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया और स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस अवसर पर एल्यूमिनी एसोसिएशन के सचिव अखिलेश मोनी केसरवानी ने कहा कि डॉ गौर सागर नगर के ही नहीं बल्कि पूरे देश के रत्न है। उनके द्वारा दान दी गई इस विश्वविद्यालय में आज विश्व के अलग-अलग देशों से लोग पढ़ने आ रहे है। उनके जैसा दानी ना कोई हुआ है और ना ही कोई होगा। डॉ.गौर ने ना केबल यह विश्वविद्यालय हमें प्रदान किया है। बल्कि भारत के संविधान निर्माण, न्याय व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था और राजनीतिक व्यवस्था में उनके महत्वपूर्ण योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। 
इस अवसर पर अधिवक्ता सुनील भदोरिया अधिवक्ता राकेश यादव ,पूर्व पार्षद उमर खान आर्किटेक्ट इनायत खान, वृंदावन पाठक जितेंद्र दुबे आकाश सेन रवि मिश्रा रितेश दुबे जितेंद्र तिवारी  श्रीकांत पचौरी सहित बड़ी संख्या में एल्यूमिनी के सदस्य उपस्थित रहे।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

   





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें