मूंग खरीदी केन्द्रों का करें सघन निरीक्षण, गड़बड़ी करने वालों पर करें पुलिस कार्रवाई : कलेक्टर दीपक आर्य

मूंग खरीदी केन्द्रों का करें सघन निरीक्षण ,गड़बड़ी करने वालों पर करें पुलिस कार्रवाई : कलेक्टर  दीपक आर्य



तीनबत्ती न्यूज :  29 जुुलाई 2024
सागर
: जिले की सभी मूंग खरीदी केन्द्रों का सभी राजस्व अधिकारी लगातार निरीक्षण करें एवं गड़बड़ी पाए जाने पर मूंग खरीदी केंद्र को सील कर पुलिस कार्रवाई करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने दिए।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले के सभी मूंग खरीदी केन्द्रों का लगातार निरीक्षण करें एवं गड़बड़ी मिलने पर पुलिस कार्रवाई भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी खरीदी केन्द्रों पर जाकर स्टॉक पंजी देखें एवं मौके पर स्टॉक की गई मूंग की जानकारी प्राप्त करें। उन्होंने तौल कांटे की भी जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सभी सुविधा उपलब्ध हैं कि नहीं इसकी भी जांच की जावे। परिवहन की गई मूंग का भी रजिस्टर देखें एवं मौके पर मौजूद मूंग स्टाक की जानकारी परिवहन की गई मूंग की जानकारी का मिलान करें।
कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि मूंग खरीदी केन्द्रों पर किसान भाइयों से भी चर्चा करें और देखें की खरीदी केन्द्रों पर तुलाई समय पर की जा रही है या नहीं इसकी जानकारी भी लें। कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश के बाद सभी एसडीएम, तहसीलदार द्वारा मूंग खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण शुरू किया गया जो की लगातार जारी रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें