भोपाल के बड़े तालाब में प्रेमी जोड़े कूदकर की आत्महत्या ▪️ सागर में पति के मर्डर के बाद दोस्त के साथ लिव इन में रह रही थी महिला ▪️ सागर में दसरथ साहू हत्याकांड के गवाह थे पत्नी और दोस्त

भोपाल के बड़े तालाब में प्रेमी जोड़े कूदकर की आत्महत्या

▪️ सागर में पति के मर्डर के बाद दोस्त के साथ लिव इन में रह रही थी महिला

▪️ सागर में दसरथ साहू हत्याकांड के गवाह थे पत्नी और दोस्त

                     (दुर्गेश सोनी )

तीनबत्ती न्यूज : 25 जुलाई , 2024

भोपाल / सागर : मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़े तालाब में महिला और पुरुष के शव मिले हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों लिव इन में साथ रह रहे थे। महिला के पति की छह महीने पहले 23 जनवरी को सागर में हत्या कर दी गई थी।  इसके बाद से वो पति के दोस्त के साथ रह रही थी। दोनो सागर में हुए हत्याकांड के मुख्य गवाह थे। हत्या के सभी आरोपी इस समय सागर जेल में है। दोनो ने आत्महत्या क्यों की इसकी वजह पता नही चली है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दुर्गेश सोनी  सागर में ज्वेलर्स की दुकान पर काम भी कर चुका है। 

यह भी पढ़ेPanna Diamond : हीरों की नगरी पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत: एक करोड़ का हीरा मिला, रातोरात करोड़पति बना मजदूर ▪️ट्रेक्टर ड्राइवर बना 19 कैरेट हीरे का मालिक: सिर्फ 200 रुपए की रसीद कटाकर ली थी हीरा खदान

बुधवार को मिले तालाब में शव

भोपाल के श्यामला हिल्स थाने के एएसआई जगदीश परमार ने बताया कि शव बुधवार सुबह 8.30 बजे बोट क्लब स्थित पंप हाउस के पास बड़े तालाब में मिले। पंप हाउस के संचालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। इन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए मर्चुरी भेज दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोनों मोपेड से यहां आए थे। पहले महिला ने तालाब में छलांग लगाई, फिर पुरुष कूदा।  मोपेड के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर महिला की पहचान प्रिया साहू (32) पत्नी स्वर्गीय दशरथ साहू के रूप में हुई है। दूसरे शव की शिनाख्त दुर्गेश सोनी (32) के रूप में हुई है। दोनों फिलहाल बाग सेवनिया के विश्वकर्मा नगर में रह रहे थे।

__________

यह भी पढ़ेSagar : बीजेपी पार्षद के बेटे की हत्या में नया खुलासा : नाबालिग आरोपी जांच में बालिग निकला

_____________


दुर्गेश सोनी को बड़ा बाजारसागर का निवासी होना भी बताया गया। दोनो के परिजनो को सूचना दे दी गई है। उनके बयानों के बाद ही सुसाइड के कारणों का खुलासा हो सकेगा।श्यमला हिल्स थाने के टीआई आरवी सिंह विमल ने बताया कि प्रिया भोपाल में सिलाई का काम करती थी। उसका 13 साल का बेटा है। उसके पति दशरथ साहू की 23 जनवरी को सागर में हत्या हो गई थी। दुर्गेश उसके पति का दोस्त था। दोनों में पहले से जान-पहचान थी।

यह भी पढ़ेVideo : भजनों पर नाच रहे थे श्रद्धालु कथावाचक को व्यास पीठ परआया हार्ट अटैक : भजन सुनाते समय हुई मौत

मां ने कहा- दुर्गेश को नहीं जानती

मृतक प्रिया की मां पार्वती ने बताया कि बेटी प्रिया किराए के कमरे में रहती थी। वह दुर्गेश को नहीं जानती थीं। पहली बार उन्होंने दुर्गेश को सागर में देखा था। दामाद की हत्या के बाद जब वहां पहुंचे तो दुर्गेश ने दामाद का दोस्त बताकर परिचय दिया था। दामाद के ही मर्डर केस में बेटी और दुर्गेश के बयान दर्ज होना थे। दुर्गेश बेटी को लेने भोपाल आया था। मां ने दुर्गेश और प्रिया के बीच किसी भी तरह का रिश्ता होने की बात से इनकार किया है।मृतक की मां का कहना है कि मंगलवार की शाम को आखिरी बार बेटी से कॉल पर बात हुई थी। उसने बताया था मैं मंदिर जा रही हूं। इसके बाद से उससे संपर्क नहीं हुआ। प्रिया किराए के कमरे में अलग रहती थी। आम तौर पर दिन में एक दो बार कॉल पर बात हो जाया करती थी। बुधवार की सुबह पुलिस से उसकी बॉडी तालाब में पड़े होने की जानकारी मिली थी।

Sagar: हफ्ते में सिर्फ एक दिन स्कूल आने वाले प्राचार्य को कमिश्नर ने किया सस्पेंड

भाई ने कहा- मर्डर केस में गवाही होनी थी

दुर्गेश के भाई अंकित सोनी ने कहा, 'दुर्गेश इसी माह गांव आया था। 7 जुलाई को सागर जाने का बोलकर निकला था। सागर में प्रिया के पति के मर्डर केस में दुर्गेश की गवाही होनी थी। इसके बाद वह बिना जानकारी दिए भोपाल आ गया। कब भोपाल आया, इसकी जानकारी नहीं है। मैं अपने परिवार के साथ सतना से भोपाल आरहा हूं।' 

सागर में हुई थी महिला के पति की हत्या : आरोपी जेल में


सागर के बहेरिया थाना क्षेत्र में मृतका प्रिया के पति दसरथ साहू की एक होटल के पास हत्या हुई थी। सा गर में एक ज्वेलरी शॉप पर काम कर चुके दुर्गेश सोनी ने जनवरी 2024 में उसने बहेरिया थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें पुलिस को बताया था- 23 जनवरी की शाम भोपाल से मेरा दोस्त दशरथ साहू और उसकी पत्नी प्रिया साहू सागर मुझसे मिलने आए थे। हम लोग कार से बहेरिया के बड़े शंकरजी मंदिर में दर्शन करने गए थे। दर्शन करने के बाद रात करीब 10.15 बजे बहेरिया चौराहे पर जलसा होटल में खाना खाया। होटल से थोड़ा आगे बहेरिया पंचायत भवन के पास कार खड़ी करके बातचीत कर रहे थे। रात करीब 12.30 बजे दो लड़के आए और गाली-गलौज करने लगे। मैंने और दशरथ ने कार से बाहर आकर उन्हें रोका। इसी दौरान उनके दो साथी और मौके पर आ गए। चारों ने मेरे और दशरथ के साथ मारपीट शुरू कर दी। लात-घूंसों से पीटा। मारपीट में प्रिया के चेहरे पर भी चोट आई। दशरथ के मुंह और माथे पर गंभीर चोटें लगीं। चारों आरोपी भाग निकले।

यह भी पढ़े सागर शहर की बारिश ने खोली पोल: जिला हॉस्पिटल सहित कालोनियों और निचले इलाको में भरा पानी ▪️ महापौर ने कलेक्टर के साथ किया निरीक्षण : 10 जेसीबी मशीनों के साथ निगम अमला मैदान में उतरा


 घटना की सूचना पर डायल 100 आई और हमें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दशरथ को भोपाल रेफर किया गया। शिकायत पर बहेरिया थाना पुलिस ने मारपीट समेत अन्य सामान्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया। भोपाल में उपचार के दौरान दशरथ साहू की मौत हो गई। इसके बाद हत्या की धारा बढ़ाई गई। हत्या के मामले में आरोपी प्रिंस पिता सोमराज ठाकुर निवासी लक्ष्मीनगर, समीर उर्फ बलवीर पाल निवासी खजुराहो, श्रीपाल भदौरिया निवासी तुलसीनगर और सचिन पटेल निवासी सानौधा को गिरफ्तार किया गया था। मामला फिलहाल कोर्ट में है। सभी आरोपी जेल में हैं।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_______________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive