केबिनेट मंत्री राम निवास रावत से ठगी की कोशिश : BJP संगठन मंत्री के नाम पर मांगे 5 लाख रुपए

केबिनेट मंत्री राम निवास रावत से ठगी की कोशिश : BJP संगठन मंत्री के नाम पर मांगे 5 लाख रुपए


तीनबत्ती न्यूज : 27 जुलाई 2024

भोपाल :  मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए और केबिनेट मंत्री बने रामनिवास रावत के साथ फोन काल करके ठगने की कोशिश की गई। वन मंत्री रावत से राष्ट्रीय संगठन मंत्री के नाम पर 5 लाख रुपए  मांगे गए। फोन करने वाले  ने खुद को भाजपा के संगठन मंत्री का पीए बताकर पैसे मांगे। जब इसकी जांच की गई तो कॉल फर्जी पाया गया। जिसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम ब्रांच में अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

यह भी पढ़े :सागर में 21 अवैध कालोनी काटने वालो को नगर निगम ने किए नोटिस जारी : ▪️15 दिवस में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर होगी FIR

खुद को बताया संगठन मंत्री का पीए,कराई बात

जानकारी के मुताबिक 19 जुलाई को वनमंत्री रामनिवास रावत के मोबाइल पर 9285127561 नंबर से कॉल आया था। जिसमें उसने खुद को भाजपा संगठन मंत्री बीएल संतोष का पीए बताकर उनसे पैसे  मांगे। पीए ने किसी शख्स से बात भी कराई। मीडिया में आई चर्चा के मुताबिक कॉल आते ही वनमंत्री पैसों की व्यवस्था करने में भी जुट गए। लेकिन पैसे ट्रांसफर करने से पहले रामनिवास रावत ने डी सुरेश के पीए से इसकी पुष्टि की तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी मांग नहीं की गई है। इसके बाद उनको अहसास हुआ कि ठगने की कोशिश की जा रही है। 

यह भी पढ़े Sagar : बीजेपी पार्षद के बेटे की हत्या में नया खुलासा : नाबालिग आरोपी जांच में बालिग निकला

मंत्री ने क्राइम ब्रांच में आरोपी के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस कॉल ट्रेस कर यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि आखिर फोन कहां से आया था। जिसके आधार पर आरोपी को पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी हिरासत में

मंत्री रावत की  शिकायत पर क्राइम ब्रांच ब्रांच ने एफआइआर दर्ज कर कर मामले की जांच शुरू की और मोबाइल नंबर की जांच के बाद उसकी लोकेशन ग्वालियर में मिली। भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को रात को ग्वालियर रवाना हुई और रात में ग्वालियर पुलिस के सहयोग से उसे हिरासत में लेकर भोपाल आ गई है।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_______________________




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें