एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हुए मंत्री गोविंद राजपूत ▪️सुरखी में 25 हजार पौधे लगाने की हुई शुरुआत

एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हुए मंत्री गोविंद राजपूत 

▪️सुरखी में 25 हजार पौधे लगाने की हुई शुरुआत


तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई ,2024

सागर : एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम भिलैया के समीप 25 हजार पौधे लगाकर अभियान का शुभारंभ किया. इस अवसर पर स्कूल के बच्चे, वन विभाग के अधिकारी जनप्रतिनिधि तथा भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे जिन्होंने एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि वृक्ष जीवन दाता है जो कार्बन डाइऑक्साइड को खुद में समाहित करके हम सबको ऑक्सीजन देते हैं यह वृक्ष भगवान शंकर के समान है जो खुद जहर पीकर दुनिया को अमृत देते हैं। श्री राजपूत ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकृति को परिवार से जोड़ने का अभियान चलाया है जिसमें एक वृक्ष मां के नाम लगाने का उन्होंने सभी देशवासियों से आवाहन किया है।हम सब की जिंदगी के लिए पौधों ,वृक्ष का बड़ा योगदान है यदि पौधे नहीं होते तो हमारी जिंदगी नहीं होती।


मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री  डॉ मोहन यादव के द्वारा जो एक पेड़ मां के नाम अभियान प्रारंभ किया गया है इसके अंतर्गत मध्य प्रदेश में 5 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी अभियान के अंतर्गत सागर में वन विभाग के द्वारा25हजार सुरखी सहित संपूर्ण सागर जिले में 25 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य लिया गया है उन्होंने कहा कि हम सबको यह आज संकल्प लेना होगा कि 25 लाख पौधों को लगाने के बाद उनको बचाने का कार्य भी हम सब करें। 

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

मंत्री श्री राजपूत ने बरगद के पेड़ के साथ ली सेल्फी

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने मध्य प्रदेश शासन के वायुदय ऐप को मोबाइल में डाउनलोड कर बरगद का पेड़ लगाकर सेल्फी ली एवं सभी से कहा कि हम सब पौधा लगाकर वायु ऐप पर सेल्फी लेकर डाउनलोड करें और उसकी लगातार वृक्ष होने तक  मॉनिटरिंग करें। इस अवसर पर  सुखदेव मिश्रा,  वीरेंद्र पाठक , अजय दुबे,गुड्डा शुक्ला, सिद्धार्थ पचौरी, सुरखी मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, राघव कुसुमगढ़ ,पवन दुबे राकेश तिवारी ,सीसीएफ  अनिल कुमार सिंह ,डी एफ ओ महेंद्र प्रकाश सिंह रेंजर  लखन सिंह,  रवि सिंह शहर बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि अधिकारी एवं स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive