Sagar : शराबी शिक्षक सस्पेंड : स्कूल में नशे ले लेट गया बच्चों के बीच

Sagar : शराबी शिक्षक सस्पेंड : स्कूल में नशे ले लेट गया बच्चों के बीच



तीनबत्ती न्यूज :  27 जून 2024
सागर : सागर जिले के एक स्कूल में शराब के नशे में बच्चो के बीच लेटने और अभद्र व्यवहार करने वाले शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।  देवरी विकासखंड के प्राथमिक शाला जमनापुर परासिया में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक श्री रामलाल अहिरवार शराब के नशे में स्कूल पहुँचने और छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के साथ अभद्र व्यवहार करने पर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन ने निलंबित किया गया है।  


प्रिंट एवं सोशल मीडिया सागर के आज के संस्करण में खबर प्रकाशित हुई, कि शास. प्राथमिक शाला जमनापुर परासिया, विकास खण्ड देवरी जिला सागर में पदस्थ श्री रामलाल अहिरवार, प्राथमिक शिक्षक, शराब के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचकर छात्रों एवं अभिभावकों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। संस्था के छात्रों के बैंगो पर लौटने लगा। शिक्षक की हरकतें देखकर संस्था के बच्चे सहम गये। शिक्षक की हरकतों की खबर लगते ही छात्र अभिभावक भी संस्था में पहुंच गये। अभिभावको द्वारा बात करने पर शिक्षक नशे की हालत में कुछ बोलने की स्थिति में नहीं था। शिक्षक द्वारा शराब के नशे में बच्चों के साथ मारपीट भी की गई। शिक्षक की उक्त हरकते, अखबार में भी स्पष्ट दिख रही है।


श्री अहिरवार का उक्त कृत्य गंभीर कदाचरण, शिक्षकीय गरिमा, के प्रतिकूल, विभाग एवं जिले की छवि धूमिल की जाना परिलक्षित होने के साथ ही म.प्र. सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम-3 के उपनियम  का उल्लघन है।
म०प्र० सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम के तहत श्री रामलाल अहिरवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया हैं।  मुख्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, शाहगढ जिला सागर नियत किया गया है। श्री अहिरवार को, निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी। जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन ने बताया कि  प्राथमिक शिक्षक के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी की भी दर्ज कराई जा रही है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive