Sagar News: आपातकाल की 50वीं बरसी पर मीसाबंदियों का किया गया सम्मान

Sagar  News: आपातकाल की 50वीं बरसी पर मीसाबंदियों का किया गया सम्मान


तीनबत्ती न्यूज : 25 जून, 2024

सागर। कांग्रेस की तात्कालीन सरकार ने प्रजातांत्रिक व्यवस्था का गला घोटने के लिए आपातकालीन जैसा नियम बनाया। ताकि उस कालखंड में सरकार अपनी मनमानी कर सके और सरकार के खिलाफ विरोध करने वालों की आवाज को कुचल सके उक्त उद्गार सागर विधायक शैलेंद्र कुमार जैन ने आपातकाल की 50 वी बरसी पर भाजपा जिला कार्यालय में मीसा बंदियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए, उन्होंने कहा कि  वर्ष 1975 के पहले 30 वर्ष के कालखंड में संविधान में जितने संशोधन किए हैं। मैं समझता हूं, उतने संशोधन फिर कभी नहीं हुए। प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने कई संशोधन किए। इन सबके लिए एक कमेटी बना दी गई थी। कमेटी का एक ही काम था कि जिस जिस से समस्या हो रही। उसको लेकर संशोधन कर दो। यह संशोधन करने वाला दल आज भारतीय जनता पार्टी पर संविधान में संशोधन करने की अफवाहें फैला रहा है। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान प्रजातंत्र के प्रहरियों ने जो यातनाएं सहीं हैं, उन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

कार्यक्रम को मुख्य वक्ता भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संभागीय प्रभारी चौ.मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता कल लोकसभा में संविधान की प्रति हाथ में लेकर पहुंचे थे साथ ही चुनाव के दौरान भी संविधान और लोकतंत्र को बचाने का कांग्रेस और इनके सहयोगी दलों ने झूठा प्रचार-प्रसार किया जबकि वास्तविकता में कांग्रेस ने सरकार रहते हुए लगभग 75 बार से ज्यादा बार संविधान में संशोधन किया गया और सुप्रीम कोर्ट,संसद सहित मीडिया आदि को शक्ति विहिन करते हुए आपातकाल रुपी अमिट कलंक देश के माथे पर लगा दिया गया था।

ये रहे मोजूद 

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष गौरव, सिरोठिया, महापौर संगीता तिवारी,लोकतंत्र सेनानी संघ जिला अध्यक्ष एड.कृष्णवीर सिंह ठाकुर,पूर्व जिला अध्यक्ष हरिराम सिंह ठाकुर,प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केशरवानी,कार्यक्रम संयोजक जगन्नाथ गुरैया,मुख्य रूप से उपस्थित रहें। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने दिया।कार्यक्रम के दौरान लोकतंत्र सेनानी संघ  जिला अध्यक्ष कृष्णवीर सिंह ठाकुर ने आपात काल के संस्मरणों को साझा किया।कर्यक्रम का संचालन रामकुमार साहू ने एवं आभार जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया ने व्यक्त किया।कार्यक्रम में स्व.जमुना प्रसाद मिस्त्री की पत्नी श्रीमती कुसुम बाई,पुत्री अंजली अहिरवार,डॉ.आनंद नवाते की बहु सुप्रिया नवाथे, स्व.भागीरथ यादव की पत्नी काशीबाई यादव,यूनुस रही की पत्नी शबाना राही, स्व.कैलाश जैन के पुत्र अनिल जैन,श्री अरूण पालनितकर, स्व.सुशील सोनी की पत्नी श्रीमती मीरा बाई सोनी पुत्र रोहित सोनी को सम्मानित किया गया।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive