Sagar Loksabha : सागर लोकसभा सीट पर बीजेपी की लता वानखेड़े आगे

Sagar Loksabha : सागर लोकसभा सीट पर बीजेपी की लता वानखेड़े आगे



तीनबत्ती न्यूज : 04 जून, 2024

सागर :  सागर लोकसभा सीट पर मतगणना शुरू हो गई है ।सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हुई। बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े  4942 मतों से आगे है। कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला दूसरे स्थान पर है। 

आज सुबह सबसे पहले कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य तथा विभिन्न राजनैतिक अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला गया।। 


▪️ चुनाव की खबर लगातार अपडेट हो रही है पढ़ते रहिए


कुल प्रत्याशी


सागर लोकसभा सीट पर कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।


सागर संसदीय क्षेत्र में 5 विधानसभा क्षेत्र सागर, सुरखी, खुरई, बीना और नरयावली आते हैं तो विदिशा के सिरोंज, कुरवाई और शमशाबाद भी इसी में शामिल है। जबकि सागर जिले के 3 विधानसभा क्षेत्र देवरी, रहली और बंडा दमोह संसदीय क्षेत्र में शामिल है। इन तीनों विधानसभा क्षेत्र की काउटिंग भी सागर जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों के साथ शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू की गई। मतगणना को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं और तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं।


14-14 टेबिल पर होगी मतगणना

मतगणना के लिये प्रत्येक कक्ष में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। जहां अलग-अलग चक्र के हिसाब से मतगणना की जायेगी। सागर के बीना विधानसभा में 14 टेबलां पर 17 चक्र की मतगणना की जायेगी, खुरई विधानसभा में 14 टेबल पर 19 चक्र में मतगणना होगी, सुरखी विधानसभा में 14 टेबल पर 20 चक्र में मतगणना होगी, नरयावली विधानसभा में 14 टेबल पर 20 चक्र में गणना होगी जबकि सागर विधानसभा में 14 टेबल पर 18 चक्र में मतगणना की जायेगी। इसी प्रकार विदिशा जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र कुरवाई, सिरोंज एवं शमशाबाद की मतगणना को जोड़कर परिणाम घोषित किया जायेगा। विदिशा जिले की विधानसभा क्षेत्र कुरवाई में 14 टेबल पर 22 चक्र में मतगणना होगी, सिरोंज विधानसभा में 14 टेबलों पर 19 चक्र में मतगणना होगी, जबकि शमशाबाद में 14 टेबल पर 18 चक्र में मतगणना की जायेगी। सभी आठ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना होने के उपरांत अंतिम परिणाम घोषित होगा।

BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने





___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive