NEET Ugc 2024 : आकाश एजुकेशनल सर्विसेज सागर के 10 छात्र टॉप स्कोरर

NEET Ugc 2024  : आकाश एजुकेशनल सर्विसेज सागर के 10 छात्र टॉप स्कोरर


NEET UGC Result 2024

तीनबत्ती न्यूज : 06 जून,2024

सागर, 05 जून 2024। देश भर में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले  आकाश( Akash) एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) सागर के 10 छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (The National Testing Agency )(NTA) (एनटीए) द्वारा घोषित परिणामों में नीट यूजीसी की 600 और उससे अधिक अंक प्राप्त कर शहर प्रदेश और संस्था का नाम रोशन किया है। यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, लगन और एईएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। कई छात्रों ने 680 अंक हासिल किए, नियति जैन ने परीक्षा में 695 अंक लाकर कर देश में 3522वां स्थान प्राप्त किया, वहीं विदुषी त्रिपाठी ने 681 अंक के साथ देश में 8272वां  एवम श्वेता 670,श्रेयश जैन 666,अभिनेंद्र सिंह 665, नावेद आलम अंसारी656, श्रुति तिवारी 654, आर्या जैन 631, गरिमा गोस्वामी 616 आदि छात्र छात्राओं ने स्थान हासिल किया।

NEET में मिले कम नंबर : MP की छात्रा ने कोटा में पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

आकाश एजुकेशनल के असिस्टेंट डायरेक्टर विक्रम सक्सेना ने बताया कि आकाश के छात्रों ने द्वारा लगातार बेहतर प्रदर्शन नीट में किया जा रहा है। इस साल के नतीजों में 9 फीसदी की भागेदारी आकाश के छात्रों को रही है। सागर ब्रांच भी बेहतर नतीजों में शामिल है। एईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में छात्रों ने नीट की तैयारी की, जिसे दुनिया भर में होने वाली सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी इस सफलता का श्रेय कांसेप्ट की आसान और गहन समझ और अनुशासित स्टडी टाइम टेबल को देते हैं। छात्रों ने कहा, "हम आभारी हैं कि आकाश ने हमें दोनों में मदद की है। एईएसएल से सामग्री और कोचिंग यदि नहीं होती, तो हम इतने थोड़े समय में अलग अलग कई विषयों के कांसेप्ट को नहीं समझ पाते।

Sagar Loksabha Election Result : सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े 4,71,222 वोट से जीती ▪️सर्वाधिक लीड सुरखी से सबसे कम बीना विधानसभा से


छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर डॉ. एचआर राव ने कहा,* "हम छात्रों को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। पूरे देश से 20 लाख से अधिक छात्र नीट 2024 में शामिल हुए। उनकी यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और लगन के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन की भी बखूबी बयां करती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में 08 समर स्किल कोर्सेस का आयोजन : 03 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा नीट का आयोजन साल में एक बार किया जाता है। यह उन छात्रों के लिए एक प्रतियोगिता परीक्षा है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (MBBS), दंत चिकित्सा (BDS) और आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध, होम्योपैथी (BAMS, BUMS, BHMS आदि) पाठ्यक्रम करना चाहते हैं, साथ ही विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए भी है। कांफ्रेंस में मनीष विश्वकर्मा ब्रांच हेड , विक्रम सक्सेना असिस्टेंट डायरेक्टर , सुमित कुमार एकेडमिक हेड इंजीनियरिंग ब्रांच, सफल जोशी  एकेडमिक हेड मेडिकल ब्रांच आदि उपस्थित रहे।


इस मौके पर नीट सिलेकट छात्रा नियति जैन ने बताया कि उसने आकाश इंस्टीट्यूट के स्टडी मैटेरियल और कोचिंग के जरिए मेहनत की और नीट में पास हो गई। नियति ने कहा कि पहले थाडा घबरा रही थी।लेकिन जैसे जैसे मेहनत करती गई तो कांफिडेंस बढ़ता गया और सफलता मिलती गई।


BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने





___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive