MP News : पूर्व BJP विधायक की पेस्टिसाएड्स फैक्टरी में लगी भीषण आग : भोपाल, रायसेन, बीना से पहुंची फायर ब्रिगेड

MP News : पूर्व BJP विधायक की पेस्टिसाएड्स फैक्टरी में लगी भीषण आग : भोपाल, रायसेन, बीना से पहुंची फायर ब्रिगेड


तीनबत्ती न्यूज : 12 जून, 2024

विदिशा : मध्यप्रदेश के विदिशा में पीतल मिल साथ इंडस्ट्रियल एरिया में एक पेस्टीसाइड फैक्ट्री में आज बुधवार को सुबह भीषण आग लग गई।मौके पर मौजूद 4 फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी हैं। भोपाल ,रायसेन और बीना से केमिकल की आग बुझाने वाली फोम की फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई है। ये धुआं 10 किमी दूर से भी दिख रहा है।यह केमिकल फैक्ट्री पूर्व बीजेपी विधायक शशांक भार्गव की है।

CM HelpLine : सीएम हेल्पलाइन में शिकायते निपटाने में सागर नगर निगम आखिरी पायदान पर: भोपाल व छिंदवाड़ा ए ग्रेड में

ड्रमों में भरा है केमिकल ,हटाया जा रहा है इनको


यूनिकल पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री विदिशा इंडस्ट्रियल एरिया में है। यहां बड़ी मात्रा में ड्रम्स में केमिकल रखा हुआ था, जिसके कारण से आग तेजी से फैल रही है। जेसीबी से बाउंड्रीवॉल को तोड़कर केमिकल से भरे ड्रमों को हटाया जा रहा है। विदिशा, बासोदा, सांची, रायसेन की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची है। फैक्ट्री से उठने वाला धुआं 10 कलोमीटर दूर से भी दिखाई दे रहा है। केमिकल के कारण धुआं जहरीला है, लोगों को इससे दूर रहने की हिदायत दी गई है। आग को बुझाने में लगे दमकल कर्मचारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। पानी डालने पर आग भभक रही है। केमिकल के जलने से बदबू और धुंए के जहरीले होने के कारण कर्मचारियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। 

आसपास बुलाई दमकल, कोई जनहानि नही


आग की खबर लगते ही कलेक्टर बी के वैद्य और एसपी दीपक शुक्ला सहित पूरा प्रशासन और अग्निशमन दस्ता आदि पहुंच गया। आग पर काबू के पूरी कोशिश की जा रही है। कलेक्टर बीके वैद्य ने बताया कि मंडीदीप, विदिशा, बीना और भोपाल की इंडस्ट्रियल क्षेत्र से फॉर्म वाली फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। अदानी विल्मर फैक्ट्री की केमिकल की आग को बुझाने वाली दमकल मौके पर पहुंच गई। अभी किसी प्रकार की जनहानि की कोई खबर नहीं है। एहतियातन अस्पताल और अन्य जगहों को अलर्ट पर रखा गया है।

दूसरी तरफ फक्ट्री में लगी आग देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। भीड़ हटाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करना पड़ रही है। पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में आग के कारण केमिकल की बदबू चारों तरफ फैल गई हैं। इससे लोगों को नुकसान पहुंच सकता है।


____

Sagar Loksabha Election Result : सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े 4,71,222 वोट से जीती ▪️सर्वाधिक लीड सुरखी से सबसे कम बीना विधानसभा से

____

BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने



___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें