Jabalpur News : राजस्व प्रकरणों में लापरवाही पर तीन तहसीलदारों को नोटिस, सात पटवारी सस्पेंड

Jabalpur News : राजस्व प्रकरणों में लापरवाही पर तीन तहसीलदारों को नोटिस, सात पटवारी सस्पेंड

तीनबत्ती न्यूज : 27 जून ,2024

जबलपुरजबलपुर में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने राजस्व प्रकरणों में लापरवाही के चलते तीन तहसीलदारों को नोटिस और 7 पटवारियों को निलंबित कर दिया है। जिले में राजस्व विभाग के तहसीलदार, नायाब तहसीलदार और पटवारियों के कामों की राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव निकुंज श्रीवास्तव ने समीक्षा की। समीक्षा के दौरान विभाग से जुड़े जिम्मेदारों की लापरवाही सामने आई, जिस पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताई थी। 

MP : दो पूर्व CMHO सहित नौ लोगों पर FIR दर्ज : सवा चार करोड़ के घोटाले के मामले में

प्रमुख सचिव ने की थी समीक्षा

बूधवार को प्रमुख सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जिले में नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन और अन्य कार्यों की समीक्षा की। इस समीक्षा के दौरान गोरखपुर, जबलपुर और अधारताल तहसीलदार में नामांतरण प्रकरणों के निराकरण की स्थिति सही नहीं मिली। इस पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जाहिर की। प्रमुख सचिव के निर्देश पर अपर कलेक्टर ने गोरखपुर तहसीलदार भरत सोनी, अधारताल तहसीलदार दीपक पटेल और नायब तहसील रत्नेश थोरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में यह भी लिखा है कि अगर 3 दिन में जवाब प्रस्तुत नहीं होता है तो एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

सड़क निर्माण कार्य धीमा : प्रतिदिन के हिसाब से लगाई जायेगी पैनाल्टी ▪️सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 33वी बोर्ड बैठक सम्पन्न

 तय समय के बाद भी नहीं निपटे नामांकन, कार्रवाई

सायबर तहसील के अंतर्गत नामांतरण के प्रकरणों में समय सीमा के भीतर पटवारी प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं करने पर पटवारी पर बउसात पटवारियों को कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। निलंबित पटवारियों में कुंडम तहसील में पदस्थ पटवारी अमित पटेल एवं रोहित ठाकुर, शहपुरा तहसील में पदस्थ पटवारी जूड अनंत कुजूर एवं अनिल अठया, पाटन तहसील में पदस्थ पटवारी स्वाति पटेल, आधारताल तहसील में पदस्थ पटवारी मोतीलाल विश्वकर्मा एवं जबलपुर तहसील में पदस्थ पटवारी राजुल जैन को निलंबित किया गया है।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive