सागर वासियों को परेशान करने वाली तीन मढिया सड़क : एक ही दिन में नगर निगम परिषद और विधायक ने किया अलग अलग निरीक्षण :बरसात के पहले सड़क बनाने के सख्त निर्देश

सागर वासियों को परेशान करने वाली तीन मढिया सड़क : एक ही दिन में नगर निगम परिषद और विधायक ने किया अलग अलग निरीक्षण : बरसात के पहले सड़क बनाने के सख्त निर्देश




तीनबत्ती न्यूज : 07 जून,2024

सागर : सागर शहर में ज्यादातर निर्माण कार्य अपनी समय सीमा को पूरा कर चुके है। लेकिन निर्माणकार्य अधूरा और गुणवत्ताहीन हो रहा है। सड़को, सीवरेज और टाटा पाईप लाईन के कामों को लेकर सागरवासी पिछले 5 वर्षो से हलाकान है। मंत्री, विधायक, मेयर और प्रशासन द्वारा निरीक्षण और समीक्षा बैठक हुई और फटकार तक ठेकेदारों को लगाई जा चुकी है। लेकिन यह सब बेअसर साबित हुआ है। इसका बड़ा उदाहरण तीन मढिया ,बस स्टेंड और परकोटा तक की निर्माणाधीन रोड़ है। शहर की सबसे व्यस्त  इस सड़क को लेकर लोग बेहद परेशान है। इसका काम पूरा नहीं हुआ है। आज एक ही दिन में दो निरीक्षण और निर्देश जारी हुए। पहले दिन में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने एमआईसी सदस्यों के साथ निरीक्षण किया।कुछ घंटे बाद विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे और निरीक्षण किया। दोनो ने समय सीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिए।

बरसात के पहले करे कार्य पूरा: सुशील तिवारी

आज दोपहर में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने शुक्रवार को एम.आई.सी.सदस्यों के साथ तीन मढ़िया के पास स्मार्ट सिटी द्वारा बनायी जा रही सड़क, सीवर एवं टाटा प्रोजेक्ट के तहत् किये जा रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान महापौर प्रतिनिधि ने स्मार्ट सिटी के इंजीनियरों से कहा कि यह मार्ग शहर का सबसे ज्यादा व्यस्ततम मार्ग होने के कारण सबसे ज्यादा आवागमन होता है, सड़क निर्माण कार्य की गति धीमी होने के कारण शहर के लोगों को आने-जाने में बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़़ रहा है, जिसकी आये दिन मेरे पास शिकायतें आ रही है, इसलिये मानसून आने के पूर्व इस सड़क के निर्माण कार्य का पूर्ण करें इसके साथ ही उन्होनें टाटा एवं सीवर योजना के इंजीनियरों को निर्देश दिये कि नगर निगम, स्मार्ट सिटी, सीवर एवं टाटा प्रोजेक्ट के इंजीनियर संयुक्त रूप से आपसी सम्वन्वय से यहॉ के कार्य को प्राथमिकता देते हुये पूर्ण करायें ताकि बारिश के दौरान लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।  इस दौरान महापौर प्रतिनिधि एवं एम.आई.सी.सदस्यों ने इस मार्ग से शिफ्ट होने वाली हाई मास्क लाईट एवं विद्युत पोल आदि के संबंध में भी चर्चा की। निरीक्षण के दौरान एम.आई.सी.सदस्य पं.श्री विनोद तिवारी, अनूप उर्मिल, पार्षद प्रतिनिधि श्री नरेश यादव, रिशांक तिवारी सहित नगर निगम ,स्मार्ट सिटी, टाटा एवं सीवर प्रोजेक्ट के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

Sagar News : टाटा कंपनी का काम ठीक नही : खुदी हुई सड़कों से जनता परेशान ▪️नगरीय प्रशासन मंत्री को MLA शेलेंद्र जैन ने बताए सागर के हालात

इस बार कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी, सीधा एफआईआर दर्ज कराऊंगा : शैलेंद्र जैन, विधायक

सड़क निर्माण में आप लोग लेटलतीफी कर रहे हैं। आए दिन कोई न कोई बहाना बनाकर अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों को भी गुमराह कर रहे हैं। लेकिन अब यह बहानेबाजी नहीं चलेगी। जनता आपका कार्य देखते-देखते थक गई है। इस सड़क का निर्माण अब जल्द से जल्द पूरा करें। इस बार अब कोई बहानेबाजी की तो आपको सीधा टर्मिनेट करने के लिए शासन को पत्र मैं खुद लिखूंगा और एफआईआर दर्ज कराऊंगा। यह बात सागर विधायक शैलेंद्र जैन में तीन मढिया से परकोटा की ओर चल रहे सड़क निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान ठेकेदार से कही। 

स्मार्ट सिटी द्वारा तीन मढिया से परकोटा सड़क का कार्य काफी विलंब से किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को विधायक शैलेंद्र जैन मौके पर पहुंचे।उन्होंने यातायात को सुगम रखने के उद्देश्य से तीन मढिया तिराहे पर निर्मित मंदिर के विस्थापन के उद्देश्य से मंदिर समिति से जुड़े हुए लोगों एवम स्थानीय नागरिकों से निर्णय लेने की अपील की।

NEET में मिले कम नंबर : MP की छात्रा ने कोटा में पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

उन्होंने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि मानसून नजदीक है ऐसे में सड़क का काम प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। बारिश के दौरान आम जनता को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान हल्की बारिश भी होने लगी फिर भी उन्होंने सड़क की नालियों, सड़क के नीचे बिछाई गई पाइप लाइन आदि का भी निरीक्षण किया। विधायक जैन ने ठेकेदार को स्पष्ट निर्देश दिए कि अतिरिक्त लोग लगाकर एक-एक कार्य को पूर्ण करते हुए मानसून आने के पहले सड़क का काम पूरा करें। 


ठेकेदार की सफाई : बनी हुई नालियां बाहर से आ रही, विधायक बोले, बहानेबाजी नहीं, यहां भी मिलती हैं

विधायक शैलेंद्र जैन ने जब ठेकेदार से पूछा की निर्माण कार्य में कहां विलंब हो रहा है तो ठेकेदार ने बताया कि सड़क में लगने वाली बनी हुई नालियों का आर्डर हो चुका हैं। वह पुणे से आ रही हैं। विधायक जैन ठेकेदार को फिर फटकार लगाते हुए कहा कि यह आपकी बहानेबाजी है, जो अब नहीं चलेगी। सागर में भी इसी तरह के प्रोडक्ट मिलते हैं। जरूरत पड़े तो यहां से लीजिए, लेकिन काम पूरा कीजिए। सड़क के कार्य में अब किसी भी तरह का कोई विलंब नहीं होना चाहिए। जनता काफी परेशान हो गई है। निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे। 

छात्रों को गुमराह करने वाले जिला शिक्षा केन्द्र के एपीसी को सस्पेंड किया सागर कमिश्नर ने

____

Sagar Loksabha Election Result : सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े 4,71,222 वोट से जीती ▪️सर्वाधिक लीड सुरखी से सबसे कम बीना विधानसभा से

____

BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने





___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive