सूचनाओं का विश्लेषण और विश्वसनीयता जरूरी : राजीव शर्मा, स्टेट एडिटर,दैनिक भास्कर ▪️▪️देवर्षि नारद जयंती समारोह

सूचनाओं का विश्लेषण और विश्वसनीयता जरूरी : राजीव शर्मा, स्टेट एडिटर,दैनिक भास्कर

▪️देवर्षि नारद जयंती समारोह

तीनबत्ती न्यूज : 30 जून ,2024

सागर : देवर्षि नारद जयंती समारोह मंच के द्वारा देवर्षि नारद जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों के द्वारा भारतमाता तथा नारद जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री राजीव शर्मा दैनिक भास्कर भोपाल एमपी 1 स्टेट एडिटर , मुख्य वक्ता प्रोफेसर मनीषा शर्मा डीन व्यावसायिक शिक्षा संकाय पत्रकारिता एवं जनसंचार इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जन जातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक, विशिष्ट अतिथि राजकुमार खत्री आयुक्त नगर पालिका निगम सागर उपस्थित रहे।

MP : एंबुलेंस ने बाइक को मारी टक्कर, तीन दोस्तो की मौत : नर्मदा नदी में बोटिंग करके लौट रहे थे युवक

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रोफेसर मनीषा शर्मा ने  बताया कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में पत्रकारिता की भूमिका विशेष रही है। भारतीय पत्रकारिता ने स्वतंत्र चेतना को प्रज्ज्वलित रखा। हिंदुस्तान,केसरी, आज,भारत मित्र, युगांतर आदि समाचार पत्रों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने स्वतंत्रता पूर्व की पत्रकारिता के उद्देश्य व प्रवृत्तियों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि देवर्षि नारद के गुणों को आत्मसात करते हुए मूल्य निष्ट पत्रकारिता करते हुए राष्ट्रवाद से प्रेरित मीडिया की आज आवश्यकता है।

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 01 जुलाई से 07 जुलाई 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

मुख्य अतिथि राजीव शर्मा  ने कहा कि वर्तमान समय में सिर्फ सूचना तक सीमित रहना उचित नहीं है। सूचना में से समाचार निकालने की जरूरत है। उसका बेहतर विश्लेषण करने की जरूरत है। आज के समय में खबरों को यथास्थिति में जो दृश्य जैसा है वैसा उसे व्यक्त नहीं किया जाता ।सत्य को सत्यता प्रामाणिकता के साथ व्यक्त किया जाना उचित है ।नारद जी सूचनार्थी के आदर्श के रूप में हमारे समक्ष एक उदाहरण के रूप में स्थित है ।वह अपने विपरीत विचारधारा के लोगों के साथ भी मिलते थे।

विशिष्ट अतिथि निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने मीडिया को समाज का प्रहरी बताया एवं लोक कल्याण का कार्य करने वाला बताया ।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख श्री विनोद जी ने कार्यक्रम की भूमिका के विषय में अपने विचार रखते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में संविधान की दुहाई देने वालों ने 1975 में आपातकाल लगाकर पत्रकारिता को भी कुचलने का पूर्ण प्रयास किया पत्रकारों को जेल में डाल दिया गया आपातकाल के विरुद्ध बोलने की लिखने की कोई आजादी नहीं थी। कार्यक्रम का संचालन अंशुल भार्गव ने और आभार राम बाबू रावत ने किया। इस मौके पर डा गौरी शंकर चौबे, डा धीरेंद्र मिश्रा, अनिल अवस्थी सहित पत्रकार मोजूद रहे। 


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive