डा गौर विवि का पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग अब नए भवन में ▪️अत्याधुनिक इंफ्राक्ट्रक्चर एवं सुविधाएं उपलब्ध कराना विवि की प्राथमिकता: कुलपति

डा गौर विवि का पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग अब नए भवन में

▪️अत्याधुनिक इंफ्राक्ट्रक्चर एवं सुविधाएं उपलब्ध कराना विवि की प्राथमिकता: कुलपति


तीनबत्ती न्यूज : 28 जून ,2024

सागर। डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान भवन  (DEPARTMENT OF LIBRARY AND INFORMATION SCIENCE) नवनिर्मित कौटिल्य भवन में स्थानांतरित हो गया है। अब विभाग यहीं से संचालित होगा। कई वर्षों की प्रतीक्षा के बाद विभाग को अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त भवन मिला है जिसमें अब विभाग की अध्ययन एवं शोध गतिविधियां संचालित होंगी। 

कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग की लंबे समय से मांग थी कि उन्हें अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त भवन उपलब्ध कराया जाए। विवि की प्राथमिकता है कि यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ इंफ्रास्ट्रक्चर एवं सुविधाएं मिलें। भारत सरकार से प्राप्त अनुदान के माध्यम से भवन का निर्माण कराया गया जो उपयोग के लिए तैयार है। विभाग एवं विद्यार्थियों की जरूरतों के अनुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि विद्यार्थियों एवं विभाग के लिए अन्य आवश्यक सहायक सामग्री एवं सुविधाओं को भी उपलब्ध कराया जाए।  

विभागाध्यक्ष प्रो डी के नेमा ने बताया कि पूर्व की तुलना में विभाग ज्यादा व्यवस्थित और अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ संचालित होगा। नए सत्र की शुरुआत तक अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित कर ली जाएंगी। विभागीग प्रयोगशाला एवं लाइब्रेरी के सुचारू संचालन की व्यवस्था की जा रही है। नए भवन में स्मार्ट क्लासरूम, शोधार्थी कक्ष सहित प्रत्येक अकादमिक गतिविधि के संचालन के लिए पर्याप्त कक्षों की उपलब्धता है।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive