लाखा बंजारा झील के कामों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण : बाकी कार्यों को जल्दी पूरा करने के दिए निर्देश

लाखा बंजारा झील के कामों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण : बाकी कार्यों को जल्दी पूरा करने के  दिए निर्देश



तीनबत्ती न्यूज : 28 जून ,2024
सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा किये जा रहे लाखा बंजारा झील पुनर्विकास एवं सौन्दर्यीकरण कार्यों का कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने गुरुवार शाम को स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने संजय ड्राइव रोड साइड झील के मुख्य गेट के आस -पास पेवर ब्लॉक लगाकर बनाई जा रही वाहन पार्किंग का जायजा लिया। उन्होंने कहा की झील घूमने आने वाले लोगों को व्यवस्थित पार्किंग सुविधा उपलब्ध हो और रोड पर अव्यवस्थित वाहन खड़े न हों। सभी नागरिक पार्किंग सुविधा का लाभ लें और वाहनों को व्यवस्थित व सुरक्षित तौर पर पार्किंग में ही पार्क करें। उन्होंने संजय ड्राइव के पास झील किनारे बने आर्मी के पुराने वॉच टॉवर को दुरुस्त करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा की इस वॉचटॉवर का उपयोग झील के सुरक्षाकार्मियों द्वारा झील की निगरानी हेतु किया जाये। इस वॉचटॉवर पर आमजन को चढ़ने की अनुमति न दें। उन्होंने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुये कहा की बारिश शुरू होने से पहले का यह समय प्लांटेशन के लिये अच्छा है, झील किनारे शेष बचे प्लांटेशन एवं हॉर्टीकल्चर कार्यों को इसी समय में कम्प्लीट करें।


इससे बारिश के दौरान सभी प्लांट हरे भरे होकर झील की खूबसूरती को और बढ़ाएंगे। यहां की हरियाली और झील में पानी की लहरों के साथ नागरिक मनोहारी दृश्यों का अनुभव कर सकेंगे। नागरिकों को प्रकृति के बीच मनोरंजन हेतु आधुनिक सुविधाओं का सुखद लाभ मिलेगा। उन्होंने योगा डेक का निरीक्षण करते हुये यहां महिलाओं बच्चों की उपस्थिति देख प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने झील के किनारे योगमुद्रायें और उनकी जानकारी उपयुक्त स्थल पर लगाने हेतु कहा ताकि अधिक से अधिक नागरिक देखकर प्रेरित हों और उनमें योग से निरोग की भावना विकसित हो सके। वे झील किनारे योगाडेक पर सपरिवार योगक्रियाओं आसनों को करें और स्वस्थ समाज के निर्माण में सहयोगी बने। कलेक्टर श्री आर्य ने झील किनारे पाथवे पर पैदल चलते हुये संजय ड्राइव मोंगाबधान, गंगामंदिर से चकराघाट एवं गौघाट तक सभी निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने चकराघाट के पास बनायी जा रहीं नवग्रह छतरियों की जानकारी ली एवं इनके निर्माण आदि कार्य सहित शेष बचे छोटे-मोटे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये।
___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive