पंचायत मंत्री प्रहलाद पटैल ने दिये निर्देश: जिला पंचायत अध्यक्ष के अनुमोदन के पश्चात ही लिये होंगे वित्तीय एवं प्रशासनिक निर्णय : ट्रांसफर होंगे अनुमोदन पर ▪️जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष हीरासिंह ने की चर्चा

पंचायत मंत्री प्रहलाद पटैल ने दिये निर्देश: जिला पंचायत अध्यक्ष के अनुमोदन के पश्चात ही लिये होंगे वित्तीय एवं प्रशासनिक निर्णय : ट्रांसफर होंगे अनुमोदन पर

▪️जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष हीरासिंह ने की चर्चा
 

तीनबत्ती न्यूज : 20 जून ,2024
सागर :  जिला पंचायत संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सागर के  अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं जनपद अध्यक्षों को उनके अधिकार दिलाने के संबंध में लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। भोपाल में जिला पंचायत अध्यक्ष  हीरा सिंह राजपूत ने पंचायत मंत्री श्री प्रहलाद पटैल से मिलकर उनके अधिकार दिलाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की। पंचायत ग्रामीण विकास विभाग के एसीएस, पीएस एवं संचालक पंचायती राज्य की उपस्थिति में मंत्री श्री प्रहलाद पटैल द्वारा वीडियों कांफ्रेसिंग  के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि जिला पंचायत द्वारा जो भी प्रशासनिक और वित्तीय निर्णय लिये जाते हैं उसमें जिला पंचायत अध्यक्ष का अनुमोदन लेना आवश्यक होगा साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण विकास विभाग में पदस्थ कर्मचारी सचिव, रोजगार सहायक एवं उपयंत्रियों के स्थानांतरण भी जिला पंचायत अध्यक्ष के अनुमोदन के उपरांत ही होंगे। 


श्री राजपूत द्वारा अन्य मांगों के संबंध में भी पंचायत मंत्री से चर्चा की गई। जिसमें पंचायत मंत्री द्वारा जुलाई के द्वितीय सप्ताह में सम्मेलन बुलाने की बात कही जिसमें प्रदेश के समस्त जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य शामिल होंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री प्रमुख रूप से शामिल होंगे। जिसमें अन्य मांगों पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिये जायेंगे।

 जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने समस्त जिला पंचायत अध्यक्षों की ओर से पंचायत मंत्री प्रहलाद पटैल का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के हित में निरंतर ऐसे प्रयास जारी रहेंगे। इस अवसर पर हीरा सिंह राजपूत के साथ जिला पंचायत उपाध्यक्ष भक्ति तिवारी एवं जिला महामंत्री देवेन्द्र फुस्केले, अरूण दुबे मौजूद रहे।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive