बसों की हड़ताल खत्म : नए स्टेंड से बसों का होगा संचालन , लेकिन सिविल लाइन रूट से निकलेंगी : मंत्री गोविंद राजपूत

बसों की हड़ताल खत्म : नए स्टेंड से बसों का होगा संचालन , लेकिन सिविल लाइन रूट से निकलेंगी : मंत्री गोविंद राजपूत

तीनबत्ती न्यूज :19 जून ,2024

सागर : नए बस स्टेंड और नए रूट से बसों के संचालन के विरोध को लेकर बस आपरेटर्स की हड़ताल सांतवे दिन खत्म हो गई। खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत, कलेक्टर और बस संचालकों की आज एक बैठक हुई ।जिसमे मांगो पर  सहमति बनी। बैठक में तय हुआ कि सभी बसें नए बस स्टेंड संचालित होंगी। नरसिंहपुर जबलपुर रूट से आने वाली बसे मकरोनिया,सिविल लाईन, तहसीली , तिली होती हुई जाएंगी। कल बुधवार को भी मंत्री, विधायक और प्रशासन ने की चर्चा की थी लेकिन कोई हल नहीं निकला था। 

New Bus Stand Sagar : बसों की हड़ताल जारी : मंत्री,विधायक और कलेक्टर ने की चर्चा : नए रूट और बस स्टेंड से ही चलेंगी बसे : हड़ताल समाप्त करने की अपील ▪️ दोनो नए बस स्टेंडो पर जाएंगी यात्री बसे : डा गौर के नाम पर होंगे नए बस स्टेंड ▪️कांग्रेस ने बनाई आंदोलन की रणनीति

सभी मिलकर बनाएंगे बेहतर शहर : गोविंद राजपूत

मंत्री गोविंद राजपूत ने मीडिया देखा कि हमे शहर को सुंदर और बेहतर बनाना है। आज बस संचालकों, कलेक्टर दीपक आर्य और निगम कमिश्नर के साथ बैठक हुई। जिसमे हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि बैठक में तय हुआ कि सभी बसें दोनो नए बस स्टेंड से चलेंगी। लेकिन नरसिंहपुर और जबलपुर रूट से आने वाली बसे अब मकरोनिया, सिविल लाईन, तिली राजघाट रोड होते हुए आरटीओ बस स्टेंड पहुंचेंगी। शहर के अंदर इनके स्तापेज बनाये जाएंगे और यात्री प्रतीक्षालय बनेंगे ताकि सवारियों को परेशान नहीं होना पड़े। सिटी बस भी संचालित होंगी। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि नए बस स्टैंड से मकरोनिया तक 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बसों का संचालन किया जाएगा। किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर बस मालिक जिम्मेदार रहेंगे।

SAGAR : भीषण सड़क हादसा ; कार और दो बाइक की टक्कर : 4 की मौत, एक घायल : मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव की मौत

बस स्टेंड पर बनेंगे आफिस

मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि
 बस मालिकों को उनके ऑफिस के संचालन के लिए नए बस स्टैंड पर को जमीन आवंटित की गई है, जिस पर वह अपना ऑफिस बनाकर बसों का संचालन करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार डाॅ.सर हरिसिंह गौर बस स्टेण्ड के पुराने दुकानदारों को भी जमीन प्रदान की जाएगी। बस संचालकों के साथ हुई बैठक में यह भी निश्चित किया गया कि दोनों नए बस स्टैंड से बसों का संचालन होगा एवं राजघाट चैराहा, स्वीडिश मिशन स्कूल के पास और कठुआ पुल पर यात्री प्रतीक्षालय बनाए जाएंगे। जहां बसें रुककर सवारी ले सकेंगी। 


बसों की हड़ताल का 5 वा दिन : कारोबार हुआ प्रभावित , आसपास के जिलों पर हड़ताल का असर ▪️ कांग्रेस सहित विभिन्न राजनेतिक दलों, व्यापारी, सामाजिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन ▪️ जिला प्रशासन और बस आपरेटर करे आपस में चर्चा : MLA शैलेंद्र जैन

बसों की रफ्तार रहेगी धीमी

मंत्री राजपूत ने कहा कि शहरी क्षेत्र में बसों की रफ्तार धीमी रहेगी। 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी।ताकि कोई दुर्घटना न हो। उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार से बसे चलते मिली तो सख्त कार्यवाई की जाएगी । मीडिया और आम जन इसकी जानकारी दे सकते है।  उन्होंने कहा कि सिविल लाईन रूट के निर्धारण संबंधी आदेश निकाला जा रहा है।ताकि संचालन शुरू हो सके। इस मौके पर बस संचालकों ने मंत्री गोविंद राजपूत का आभार जताया और स्वागत किया।


हड़ताल खत्म : आदेश जरूरी

इस मौके पर बस संचालक संघ के अध्यक्ष संतोष पांडे, जय कुमार जैन अतुल दुबे अशोक श्रीवास्तव आदि ने बताया कि हम सिविल लाईन रूट के सरकारी  आदेश के मिलते ही हम बसों का संचालन शुरू कर देंगे। पूरा मामला सुलझाने में मंत्री गोविंद राजपूत ने सार्थक पहल की है। प्रशासन ने हड़ताल के दौरान  बात तक नही की।  बस संचालकों ने हड़ताल के दौरान मिले विभिन्न संगठनों , मीडिया और जनप्रतिंधियो का आभार जताया है।  इस दौरान छुट्टन तिवारी, द्वारका मिश्रा, मनीष दुबे, चेतन्य कृष्ण पांडेय सहित अनेक बस संचालक मोजूद रहे। 

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive