New Bus Stand Sagar : बसों की हड़ताल जारी : मंत्री,विधायक और कलेक्टर ने की चर्चा : नए रूट और बस स्टेंड से ही चलेंगी बसे : हड़ताल समाप्त करने की अपील ▪️ दोनो नए बस स्टेंडो पर जाएंगी यात्री बसे : डा गौर के नाम पर होंगे नए बस स्टेंड ▪️कांग्रेस ने बनाई आंदोलन की रणनीति

New Bus Stand Sagar : बसों की हड़ताल जारी : मंत्री,विधायक और कलेक्टर ने की चर्चा : नए रूट और बस स्टेंड से ही चलेंगी बसे : हड़ताल समाप्त करने की अपील

▪️ दोनो नए बस स्टेंडो पर जाएंगी यात्री बसे : डा गौर के नाम पर होंगे नए बस स्टेंड

▪️कांग्रेस ने बनाई आंदोलन की रणनीति


तीनबत्ती न्यूज : 18 जून ,2024

सागर : सागर जिले का मुख्य बस स्टेंड नए स्थान और बसों के संचालन नए रूट से किए जाने के मामले में बस संचालकों की हड़ताल छठे दिन जारी रही है। आज मंत्री गोविंद राजपूत, विधायक शैलेंद्र जैन और कलेत्र दीपक आर्य ने बस संचालकों से चर्चा भी की और हड़ताल वापिस लेने की अपील की।दूसरी तरफ बस संचालकों की हड़ताल का समर्थन में आज भी संगठनों ने अपना पत्र दिया। वही कांग्रेस ने आंदोलन करने की रणनीति बनाने बैठक की। प्रशासन ने दो दिन में इसका रास्ता निकलने की उम्मीद जताई है। 

सरकार और प्रशासन बैठा एक साथ

सागर में नए स्थान पर शिफ्ट किए गए बस स्टैंड को लेकर बस संचालकों द्वारा  की जा रही हड़ताल को  दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन और बस संचालकों की आज खाद्ध एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत और विधायक  शैलेंद्र जैन की उपस्थिति में एक बैठक हुई. बैठक में बस हड़ताल के  मद्देनजर विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। मंत्री श्री राजपूत, विधायक श्री जैन, और जिला कलेक्टर  श्री दीपक आर्य ने बस संचालकों से हड़ताल समाप्ति की अपील की है।

बसों की हड़ताल का 5 वा दिन : कारोबार हुआ प्रभावित , आसपास के जिलों पर हड़ताल का असर ▪️ कांग्रेस सहित विभिन्न राजनेतिक दलों, व्यापारी, सामाजिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन ▪️ जिला प्रशासन और बस आपरेटर करे आपस में चर्चा : MLA शैलेंद्र जैन

मंत्री गोविंद राजपूत ने मीडिया से कहा कि शहर की आबादी बढ़ रही है इसको देखते हुए नए बस स्टेंड बनाए जाने पर सभी की सहमति हुई थी। हमारा उद्देश्य है बेहतर सुवधायो के साथ बसों का संचालन हो। बस आपरेटर ने नए बस स्टेंड पर सुविधास्यो की कमी बताई थी। आज बैठक में नए बस स्टेंड पर सुवधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए है। 

दोनो नए बस स्टेंडो पर जाएंगी बसे


बैठक के बाद कलेक्टर  दीपक आर्य ने  मीडिया से चर्चा में कहा कि नए बस स्टैंड को शिफ्ट करने का निर्णय पुराना है ।नए बस स्टैंड से शहर में निरंतर बढ़ रहा  यातायात का दबाव भी कम होगा । लोगों को  सहूलियत भी  मिलेगी । अनेक मुद्दों पर चर्चा के बाद बस संचालकों के प्रतिनिधियों ने  अन्य पदाधिकारियों से चर्चा के उपरांत अपने निर्णय से जिला प्रशासन को  अवगत कराने की बात कही। उन्होंने बताया कि जबलपुर नरसिंहपुर की तरफ से आने वाली सभी बसें नए बस स्टेंड से होती हुई भोपाल रोड स्थित बस स्टेंड जाएंगी। इसी तरह भोपाल बस स्टेंड से आने वाली बस आरटीओ स्थित नए स्टेंड तक जाएंगी।इससे  दोनो बस स्टेंड कनेक्ट रहेंगे और सवारियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दोनो बस स्टेंड के नाम डा गौर के नाम पर रखे जाएंगे।जिला कलेक्टर  दीपक आर्य ने 20 जून तक इस संबंध में उचित निर्णय लिए जाने की संभावना व्यक्त की। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त श्री राजकुमार खत्री सहित पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे।

जन समस्याओ को लेकर वृहद आंदोलन की कांग्रेस की रणनीति तैयार 


शहर की जन समस्याओं एवं जन भावनाओं को लेकर जिला शहर कांग्रेस कमेटी की आवश्यक बैठक राजीव गांधी भवन में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार जन आस्थाओं पर चोट कर तानाशाहीपूर्ण तंत्र के माध्यम से प्रशासन चला रही है। पचौरी ने कहा कि जहाँ एक ओर सागर जिले की जनता पुराने बस स्टेण्ड की समाप्ति से लगातार परेशान हो रहीं हैँ, वहीं सिविल लाइन चौराहे पर डॉ गौर की मूर्ति को हटाया जाना सागर की जनता की जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ हैँ।

 बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व निगम अध्यक्ष पं त्रिलोकी नाथ कटारे, पूर्व विधायक सुनील जैन, मुकुल पुरोहित, पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी, चक्रेश सिंघई, प्रवक्ता गण डॉ संदीप सबलोक, आशीष ज्योतिषी, अवधेश तोमर, प्रदीप पांडे, श्री दास रैकवार, पवन पटेल, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, शरद पुरोहित, सुरेंद्र चौबे, पुरषोत्तम मुन्ना चौबे अंकलेश्वर दुबे ने चर्चा में हिस्सा लिया।बैठक का संचालन जिला कांग्रेस शहर उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने किया।

गौर बस स्टैंड के रूप में गौर साहब की स्मृतियों को पुरानी जगह पर वापिस लौटाने, शहर में हो रहीं चोरियो, महाकवि पदमाकर की मूर्ति की पुनः स्थापना समेत अन्य मुद्दों पर बड़े स्तर पर आंदोलन करने को सहमति बनी।

यह हुआ निर्णय

चर्चा में यह निर्णय लिया गया कि सबसे पहले जिला प्रशासन से समय लेकर सामूहिक चर्चा की जाएगी. यदि इससे सहमति नहीं बनती हैँ तो क्रमबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। जिनमे वार्ड स्तर पर हस्ताक्षर अभियान, ब्लॉक स्तर पर विरोध प्रदर्शन, जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन, मशाल जुलूस और शहर बंद के आव्हान का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रमुख रूप से संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई,  राकेश राय, ताहिर खान, शैलेंद्र तोमर, प्रदीप पप्पू गुप्ता, लक्ष्मीनारायण सोनकिया, दीनदयाल तिवारी  एनएसयूआई अध्यक्ष अक्षत कोठारी , लीलाधर सिंह सूर्यवंशी, जितेंद्र चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष गण प्रेम नारायण विश्वकर्मा योगराज कोरी समीर खान जमना प्रसाद सोनी, एड.राहुल खरे, मीना पटेल, जय रैकवार, काशीराम नेता, अशोक नागवानी, गोपी लाल यादव, दामोदर कोरी, जितेंद्र रोहन महेश अहिरवार, सुनील पावा, कुंजी लड़िया, चंद्रप्रभा दुबे, डॉ किरणलता सोनी, राकेश छाबड़ा, मीरा अहिरवार, गोपाल प्रजापति, अंकुर यादव, जाहिद ठेकेदार, पवन जाटव, हरिश्चंद्र सोनवार, गुरु सेन, महेश सेन, बाबू मछंदर, भैयन पटेल आदि उपस्थित थे।

शिवसेना ने सौंपा ज्ञापन


शिवसैनिकों ने आज मुख्यमंत्री मोहन यादव के नाम एसएलआर कलेक्टर क़ो ज्ञापन सौंपकर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुये उग्र आंदोलन की चेतावनी दी । ज्ञातव्य हैं की डॉ सर हरि सिंह गौर के नाम से विख्यात बस स्टेण्ड क़ो हटा देने से सैकड़ों ड्राइवर कंडक्टर हेल्पर एवम स्थानीय दुकानों मे काम करने वाले माध्यमवर्ग के गरीब परिवार के लोग रोजी रोटी के लिये मोहताज हो गए शिवसेना राज्य उपप्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा प्रशासन ने सिविल चौराहा से डॉ हरि सिंह गौर की मूर्ति व उनके नाम तालाब बस स्टेण्ड हटाकर शहर के जनमानस क़ो पीड़ा पहुंचाई हैं । शिवसेना जिला प्रमुख दीपक लोधी ने कहा विश्वविद्यालय प्रशासन डॉ गौर के नाम पर अपने परिवार पाल रहा हैं लेकिन डॉ गौर के अपमान पर मूकदर्शक बना हैं। जिसका शिवसैनिक सड़कों पर आकर विरोध करेगे।ज्ञापन देने वालो  में शिवसेना जिला प्रभारी विकास यादव पंकज दुबे अमन ठाकुर शिवम सन्सिया अजय यादव आशुतोष तिवारी शुभम गंधर्व राहुल विठ्ठल मयंक रजक योगेन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित थे ।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive