बसों की हड़ताल का 5 वा दिन : कारोबार हुआ प्रभावित , आसपास के जिलों पर हड़ताल का असर ▪️ कांग्रेस सहित विभिन्न राजनेतिक दलों, व्यापारी, सामाजिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन ▪️ जिला प्रशासन और बस आपरेटर करे आपस में चर्चा : MLA शैलेंद्र जैन

बसों की हड़ताल का 5 वा दिन : कारोबार  हुआ प्रभावित , आसपास के जिलों पर हड़ताल का असर

▪️ कांग्रेस सहित विभिन्न राजनेतिक दलों, व्यापारी, सामाजिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन

▪️ जिला प्रशासन और बस आपरेटर करे आपस में चर्चा : MLA शैलेंद्र जैन


तीनबत्ती न्यूज : 17 जून ,2024
 
सागर : बुंदेलखंड अंचल के संभागीय मुख्यालय वाले सागर जिले के मुख्य बस स्टेंड से बसों का संचालन नए बस स्टेंड से नए रूट से किए जाने से उपजी परेशानियों के कारण हुई बस आपरेटर्स की हड़ताल के पांच दिन हो गए है। हड़ताल के कारण कारोबार पर विपरीत असर पड़ा है। यात्रियों की परेशानियां तो बढ़ती जा रही है। जिले भर से व्यापारियों का आनाजाना और सामान का लोकल परिवहन ठप्प पड़ा है। इसके साथ ही आसपास के जिलों भोपाल, रायसेन विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह जबलपुर आदि क्षेत्रों की सागर आने वाली बसों पर अंतर आ गया। इन जिलों में असर देखने मिल रहा है। दूसरी तरफ राजनेतिक दल और  उनके जनप्रतिनिधियों के साथ ही अनेक व्यापारी ,सामाजिक,धार्मिक संगठन खुलकर सामने आ गए है और हड़ताल का समर्थन किया है।  मध्यप्रदेश  बस आपरेटर संघ सहित विभिन्न जिलों से मालिको ने हड़ताल को समर्थन मिला है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन वेकलपिक बस व्यवस्था मुहैया कराकर यात्रियों की परेशानियो को कम करने की कोशिश कर रहा है।  कलेक्टर दीपक आर्य ने हड़ताल वापिस लेने की अपील भी की है। 


पुराने बस स्टेण्ड को समाप्त करना प्रशासनिक तानाशाही हैँ-राजकुमार पचौरी

आज जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेस जनों द्वारा हड़ताल का समर्थन करते हुए पुराने बस स्टेण्ड से पुनः संचालन किये जाने की मांग का समर्थन किया एवं कांग्रेस का समर्थन पत्र सौपा। इस अवसर पर शहर जिलाध्यक्ष पचौरी ने कहा कि पुराने बस स्टेण्ड को समाप्त करना प्रशासनिक तानाशाही हैँ। इससे पूरे जिले कि जनता परेशान हैँ। ग्रामीण जिलाध्यक्ष डाँ आनंद अहिरवार ने कहा कि भाजपा के राज में जनता को हर तरीके से परेशान किया जा रहा हैँ।
इस अवसर पर बस एसोसिएशन अध्यक्ष संतोष पाण्डेय, अतुल दुबे को समर्थन पत्र सौपा। धरना में प्रमुख रूप से डाँ अंकलेश्वर दुबे,मुकुल पुरोहित, प्रवक्ता गण आशीष ज्योतिषी, अवधेश तोमर, ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम नारायण विश्वकर्मा, योगराज कोरी, शैलेन्द्र तोमर सेवादल अध्यक्ष सिन्टू कटारे, नितिन पचौरी, रामगोपाल यादव, गोपाल प्रजापति,चैतन्य कृष्ण पाण्डेय, गब्बर पठान आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : Sagar: बसों के रूट को लेकर विरोध , बसो के पहिए थमे : बस संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल : यात्री हुए परेशान ▪️ पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सीएम को लिखा पत्र: जनप्रतिनिधियों से नही हुई चर्चा ,जमीनों का धंधा करने वालो की रही रुचि ▪️प्रशासन ने की बसों की वैकल्पिक व्यवस्था ▪️ रघु ठाकुर ने किया हड़ताल का समर्थन

लोक हित को देखते हुए प्रशासन–बस ऑपरेटर्स चर्चा कर मुद्दे को समाधान की दिशा में ले जाएं : शैलेंद्र जैन, विधायक


बस ऑपरेटर्स की हड़ताल को लेकर विधायक शैलेंद्र जैन ने इस मामले में जिला प्रशासन और बस ऑपरेटर्स से आपस में चर्चा करने की बात रखी है। ताकि लोगों को हो रही परेशानियों से निजात मिल सके। विधायक जैन ने बताया कि यह जनहित और उनकी समस्याओं से जुड़ा हुआ विषय है इसके समाधान के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों से अपील करता हूं कि वे बस ऑपरेटर्स से चर्चा करते हुए इस मुद्दे के समाधान की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों से चल रही हड़ताल के कारण आम लोगों के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बस ऑपरेटर्स से भी अपील की है कि वे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठकर अपनी बात रखें और लोक हित को देखते हुए मामले का समाधान करें।


पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव के सीएम को लिखे पत्र के बाद खुलकर आए  समर्थन में संगठन

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव की बस स्टेंड की व्यवथाओ को लेकर सीएम मोहन यादव को लिखे पत्र और उठाए सवालों ने प्रशासन को कठघरे में खड़ा कर दिया। नए बस स्टेंड को लेकर लोग खुलकर सामने आ गए और जमकर विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हो रही है। 


इन्होंने दिया समर्थन
बसों की हड़ताल के समर्थन में प्राईवेट बस स्टेंड पर बस मालिको का धरना जारी है।  विभन्न संगठन इस धरने में शामिल होकर  अपना सुझाव और समर्थन दे रहे है। समर्थन देने वालो में जिला अधिवक्ता संघ,  श्री गुरूसिंघ सभा, जिला औषधि विक्रेता संघ, जिला व्यापारी महासंघ सागर, लोकल ट्रांसपोर्ट यूनियन,  सागर ट्रक ट्रांसपोर्ट मालिक संघ, जनपद पंचायत देवरी,  आम आदमी पार्टी, मकरोनिया,  अध्यक्ष हरिराम सिंह, क्षत्रिय समाज सागर, जिला कांग्रेस कमेटी, सागर थोक वस्त्र विक्रेता संघ, अखिल भारतीय दिगंबर जैन परिषद, करनी सेना भारत,सागर, अभिनव ब्राह्मण सनातन सभा, रोटरी क्लब सागर सेंट्रल,टिंबर मर्चेंट एसोसियेशन सागर,  दिगम्बर जैन पंचायत सभा सागर, स्कूल बस यूनियन संघ सागर, फुटकर कपड़ा एवम रेडीमेड व्यापारी महासंघ, सहित अनेक संगठन शामिल है। 
जिला बस आपरेटर संघ सागर  के  अध्यक्ष संतोष पांडे और सचिव अतुल दुबे ने एक जारी  बयान में कहा है कि यदि जल्दी मांगे नही मानी गई तो पूरे प्रदेश में बसों की हड़ताल की जाएगी। प्रदेशभर में बसो का संचालन बंद किया जाएगा।

__________


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive