सड़क निर्माण कार्य धीमा : प्रतिदिन के हिसाब से लगाई जायेगी पैनाल्टी ▪️सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 33वी बोर्ड बैठक सम्पन्न

सड़क निर्माण कार्य धीमा :  प्रतिदिन के हिसाब से लगाई जायेगी पैनाल्टी

▪️सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 33वी बोर्ड बैठक सम्पन्न



तीनबत्ती न्यूज : 26 जून ,2024
सागर : सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय सभाकक्ष में  बुधवार को बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की 33वी बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी श्री दीपक आर्य की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में अन्य डायरेक्टर्स श्री सूर्य नारायण झा, श्री नबरून भट्टाचार्य, श्री विनोद कुमार तिवारी, श्री डी कुमार वीडियो कांफ्रेंस माध्यम से उपस्थित रहे। स्मार्ट सिटी सभाकक्ष में कलेक्टर सह अध्यक्ष श्री दीपक आर्य, निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ सागर स्मार्ट सिटी श्री राजकुमार खत्री, सीएफओ श्रीमती हेमलता पटेल, श्रीमती आकांक्षा जुनेजा आदि की उपस्थिति में कंपनी सचिव श्री रजत गुप्ता ने बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया एवं बैठक का संचालन किया। 
इस महत्वपूर्ण बैठक में सागर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन बिल्डिंग निर्माण कार्य, स्मार्ट रोड फेस-1 रोड निर्माण फेस-2 एवं 3, आंगनबाडी निर्माण कार्य, लाखा बंजारा झील सौन्दर्यीकरण कार्य, अमावनी डंप साइड पर कचरे के रेमेडियेशन कार्य आदि प्रगतिरत परियोजना कार्यों पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिये गये। खेल परिसर मैदान के सामने बनाई जा रही सागर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन बिल्डिंग के निर्माण कार्यों की जानकारी बैठक में दी गई। इस बिल्डिंग का निर्माणकार्य पूरा हो चुका है और लाइटिंग आदि अन्य टेस्टिंग की जा रहीं है। जल्दी ही सागर के नागरिकों को सागर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन बिल्डिंग के रूप में एक सर्वसुविधायुक्त नगर पालिक निगम कार्यालय की सौगात दी जा सकेगी। इससे नागरिक एक ही छत के नीचे नगर निगम संबंधित सभी नागरिक सेवाओं का लाभ आसानी से ले सकेंगे। इसके साथ ही 8 जोन में बटे सागर नगर निगम के सभी वार्डों में रहने वाले नागरिकों को आसानी से शासन -प्रशासन की योजनाओं की जानकारी और नागरिक सुविधाओं का लाभ उनके घरों के पास ही आसानी से उपलब्ध कराने हेतु जोनल फेसलिटेशन सेंटर्स(नागरिक सुविधा केंद्र) भी बनाये गये हैं। आधुनिक एसएमसी बिल्डिंग में नगर निगम कार्यालय के संचालन से कार्यप्रणाली और बेहतर होगी।शहर में विभिन्न रोडों के निर्माण अंतर्गत जिन रोडों में धीमी कार्यप्रणाली से कार्य किया जा रहा हैं उन रोडों के लिये निर्माण एजेंसी पर प्रतिदिन के हिसाब से पेनाल्टी लगाने का निर्णय डायरेक्टर्स ने सर्वसम्मती से लिया। ताकि समय से रोड निर्माण कार्य पूरा कराया जा सके और नागरिकों को आवागमन के लिये बेहतर व चौड़ी सड़कों का लाभ  मिले। इसके साथ ही स्पार्क इनक्यूबेशन सेंटर के संचालन में लापरवाही करने पर ठेकेदार एजेंसी के टर्मिनेशन के बाद इसके संचालन हेतु सागर स्मार्ट सिटी की इनहॉउस कमेटी बनाने का निर्णय बोर्ड में लिया गया। बैठक के दौरान अन्य परियोजना कार्यों सहित प्रमुख विषयों पर चर्चा कर निर्णय लिये गये।
___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive