Harda News: डीईओ और मतदान केंद्र की सेक्टर प्रभारी भी निलंबित ▪️ मतदान कक्ष में नाबलिग पोते के साथ पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल के फोटो खिंचवाने और वीडियो बनवाने का मामला।

Harda News:  डीईओ और मतदान केंद्र की सेक्टर प्रभारी भी निलंबित

▪️ मतदान कक्ष में नाबलिग पोते के साथ पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल के फोटो खिंचवाने और वीडियो बनवाने का मामला।


तीनबत्ती न्यूज : 18 मई,2024

हरदा। लोकसभा चुनाव के दौरान 7 मई को मतदान के दिन मतदान कक्ष के अंदर नाबालिग पोते के साथ पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा फोटो खिंचवाने और वीडियो बनवाने के मामले में शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी ( DEO ) व मतदान केंद्र क्रमांक 107 की सेक्टर प्रभारी पीएम सिंह को निलंबित कर दिया गया।

Sagar News : जलकुम्भी में अज्ञात लोगों ने लगाई आग : लापरवाही वरतने पर, अश्वथइंफ्रा, स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर, पीएमसी के प्रोजेक्ट मैनेजर, सहित निगम कर्मियों पर जुर्माना ▪️झील किनारे पालतू कुत्तों को ना घुमाए

लोक अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई। इसके पहले इसी मामले में पीठासीन अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया था। सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने सेक्टर प्रभारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा था। उसके बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी एवं मतदान केंद्र पॉलिटेक्निक क्रमांक 107 की सेक्टर प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : MP LS Election: पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर FIR : बीएलओ सस्पेंड, अन्य पर होगी कार्यवाई ▪️पोते और बेटे के साथ पोलिंग बूथ के अंदर वोट डालने गए थे

यह है मामला

पुलिस कोतवाली हरदा में रविवार को सहायक रिटर्निग अधिकारी की ओर से प्राप्त पत्र के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल एवं अन्य तीन व्यक्तियों के विरुद्ध 12 मई को एफआईआर दर्ज की थी। शासकीय पालिटेक्निक कालेज स्थित मतदान केंद्र में कमल पटेल के साथ एक नाबालिग पोते ने भी प्रवेश किया था। अन्य व्यक्तियों ने कमल पटेल की मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की थी।

MP : जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट : वीडियो हुआ वायरल ▪️पीठासीन अधिकारी सहित पूरी पोलिंग पार्टी सस्पेंड :हवलदार लाइन अटैच

इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर आदित्य सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयुक्त को प्रपोजल भेजा गया था अनियमित पाए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी एवं सेक्टर प्रभारियों को निलंबित कर दिया गया है।

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive