Damoh News : पांच दिन में रचाई दो शादी लुटेरी दुल्हन ने : दुल्हन सहित तीन गिरफ्तार, दो फरार

Damoh News : पांच दिन में रचाई दो शादी लुटेरी दुल्हन ने : दुल्हन सहित तीन गिरफ्तार, दो फरार



तीनबत्ती न्यूज : 23 मई,2024

दमोह :  मध्यप्रदेश के दमोह जिले के हटा में एक लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है।इस लुटेरी दुल्हन ने अपनी गैंग के साथ मिलकर 5 दिन में दो युवकों को ठग लिया। पुलिस ने पूरे मामला का खुलासा कर  दिया है। हटा में बड़ा बाजार में नेमा परिवार में एक शादी बांदकपुर से सोमवार को संपन्न हुई। दिन में बिना किसी मूहुर्त की शादी के बाद रात 10 बजे दुल्हन घर पहुंची। घर के लोगों ने बहू के आने की खुशी में देर रात तक नाच गाना कर बहू का स्वागत किया।

______

पूर्व सीएम शिवराज सिंह के बेटे कुणाल की सगाई : जैन परिवार की बेटी बनेगी शिवराज सिंह की बहु

_________

दूसरे दिन मंगलवार को नाटकीय रूप से दुल्हन घर जाने की जिद करने लगी। परिजनों को दुल्हन के व्यवहार को देख कुछ आशंका हुई। इसके बाद जब दुल्हन ने अपनी सास से सोने के आभूषण पहनने की ख्वाहिश जाहिर की तो परिजन समझ गए कुछ गड़बड़ है। जब बात नहीं बनी तो दुल्हन ने अचानक कहा कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है और उसकी मौत हो गई है। इसलिए उसे मायके जाना है। जब ससुराल वालों ने माता-पिता से बात कराने या घटना की पुष्टि करने का दवाब बनाया तो दुल्हन न नुकर करने लगी। घर से निकलने के लिए दुल्हन ने अनेक जतन किए और शाम होते ही यह पूरा मामला हटा पुलिस के संज्ञान में लाया गया।

रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू ▪️स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के साथ ही व्यावसायिक एवं तकनीकी पाठ्यक्रमों में भी दिया जाएगा प्रवेश

मंगलवार रात पुलिस अधिकारी नेमा परिवार तक पहुंचे। दुल्हन के बयान दर्ज किए और उसे दिलासा दी कि सुबह उसे उसके घर भेज दिया जाएगा। बुधवार सुबह इसी दुल्हन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कि इसने पांच दिन पहले 15 मई को कुम्हारी थाना के सगौनी गांव में भी एक शादी की है। शादी के प्रमाण लेकर सगौनी का पीड़ित युवक परिवार सहित हटा पुलिस थाने पहुंचा। जहां टीआई के हटा से बाहर होने के कारण एसडीओपी नीतेश पटेल ने पूरी घटना सुनी और नेमा परिवार की दुल्हन से महिला पुलिस की उपस्थिति में पूछताछ शुरू कर दी।

Sagar News: सागर सिलवानी स्टेट हाइवे पर कार ने मारी बाइक को टक्कर, दो की मौत, एक गंभीर

आधार कार्ड निकला गलत

इसी बीच दुल्हन का आधार कार्ड सामने आ गया, जिसमें उसका पता सतना एमपी का था। जबकि आधार पोर्टल पर उत्तर प्रदेश का प्रदर्शित हुआ। दूसरा संदेह दुल्हन की जाति को लेकर हुआ। एक आधार में जाति तिवारी थी, जबकि सगौनी की 15 मई की शादी यादव जाति की लड़की बनकर की थी। 20 मई और 15 मई की शादी की फ़ोटो में एक ही महिला की फ़ोटो थी। पुलिस ने शादी के लिए मध्यस्थ की जानकारी भी एकत्रित की है। ताकि इस पूरे लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश हो सके।  पुलिस जांच में रेखा तिवारी के आधार कार्ड की सत्यता की जांच की गई, तो वो नकली निकला। जांच करने पर पता चला की युवती का असली नाम नाम उमा लोधी है। पूछताछ करने पर महिला ने अपने साथ गिरोह में शामिल सचिन तिवारी, मोहित सोनी, दीन दयाल पांडे और रम्मू लोधी का नाम लिया।

Bribe News : लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा जनपद पंचायत के इंजीनियर को

जिन पर धारा 420, 465, 468, 471, 120 बी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। अभी महिला के साथ दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं और बाकी फरार चल रहे हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा पीड़ित पक्ष के नाम का खुलासा भी नहीं किया है।


एसडीओपी नितेश पटेल  ने बताया कि मामले में जांच करने पर पाया गया कि युवती अपने गिरोह के सहयोग से पैसों के एवज में ऐसे व्यक्तियों से शादी करती है। जिनकी शादी नहीं हो रही होती। गौरतलब है कि इस लुटेरी दुल्हन ने 15 मई को कुम्हारी थाने के सागोनी गांव में भी एक युवक से शादी की थी। 20 मई को अपने गिरोह के साथ मिलकर हटा के एक युवक से शादी कर ली थी। सागोनी में जिस युवक के साथ महिला ने पहले शादी की थी उसने भी पुलिस को अपनी शादी के प्रमाण दिए थे।


BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने

_________

SAGAR Accident : खड़े ट्रक में जा घुसी कार, पति- पत्नी एक बच्ची की मौत, पुत्र गंभीर घायल ▪️ रायपुर से हरियाणा जा रहा था परिवार

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें