आंगनबाडी केन्द्र बंद होने के बाद कॉल करने वाले सुपरवाइजरों पर कार्यवाही होगी : बृजेश त्रिपाठी, महिला बाल विकास अधिकारी ▪️आंगनबाडी कार्यकर्ता संघ ने मुख्यमंनी के नाम सौपा ज्ञापन

आंगनबाडी केन्द्र बंद होने के बाद कॉल करने वाले सुपरवाइजरों पर कार्यवाही होगी : बृजेश त्रिपाठी, महिला बाल विकास अधिकारी

▪️आंगनबाडी कार्यकर्ता संघ ने मुख्यमंनी के नाम सौपा ज्ञापन



तीनबत्ती न्यूज : 27 मई,2024

सागर :आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका संघ की जिला कार्यकर्ताओं ने पहलबान बब्बा मंदिर परिसर में एकत्रित होकर महिला बाल विकास विभाग के सुपरवाईजरों द्वारा आंगनबाडी केन्द्र बंद होने के बाबजूद भी वीडियों कॉल पर लोकेशन के साथ निर्देश देने की कार्यवाही का विरोध करते हुए 9 सूत्रीय ज्ञापन महिला व बाल विकास जिला अधिकारी  बृजेश त्रिपाठी, तहसीलदार सागर को ज्ञापन सौपकर कडी आपत्ति दर्ज कराई। 

ज्ञापन में उल्लेखित है कि पोषण ट्रेकर ऐप, संपर्क ऐप लोकेशन, और वीडियों कॉल पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए अधिकारी वीडियों कॉल की वजाय केन्द्र स्थल पर आकर निरीक्षण करे सुपरवाइजर भीषण गर्मी में घरों में बैठकर कार्यकर्ताओं को वीडियों काल पर निर्देश देकर अर्द्धरात्रि तक परेशान करते है जिस पर रोक लगाई जाए। सहायिका से कार्यकर्ता, कार्यकर्ता से सुपरवाइजर के पद  पर प्रमोशन किया जावे। केन्द्र सरकार द्वारा बढाया गया मानदेय जोडा जावे। आयु सीमा का बंधन समाप्त किया जाए। आंगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिकाओं से चुनाव सहित अन्य विभागों के कार्य करने पर रोक लगाई जाए। आंगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिकाओं का तीन तीन माह का रूका हुआ मानदेय तत्काल दिया जाए। 

आंगनबाडी संघ के मांग पत्र पर जिला महिला बाल विकास अधिकारी पं. बृजेश त्रिपाठी ने ज्ञापन पर आश्वासन देते हुए कहा कि आंगनबाडी का समय सुबह 7 से 1 बजे तक का है उसके बाद सुपरवाइजर या कोई अधिकारी को वीडियो कॉल पर निर्देश देने का अधिकार नहीं है यदि कोई अधिकारी केन्द्र बंद होने के बाद आंगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिका को वीडियों कॉल पर निर्देश देता है तो उस पर कार्यवाही की जावेगी जिन आंगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिकाओं का तीन माह से मानदेय नहीं बना है उनके खाते में जल्दी मानदेय पहुंचा दिया जाए। उन्होनें कहा कि यदि जिले के महिला बाल विकास अधिकारी कार्यकर्ताओं के अनावश्यक परेशान करते है तो उसकी शिकायत मुझे करें। आंगनबाडी संघ ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नाम ज्ञापन तहसीलदार सागर को भी सौपा। ज्ञापन वाचन संभागीय अध्यक्ष श्रीमती लीला शर्मा  ने किया। ज्ञापन सौपने वालों में राजश्री दुबे, निधि, खुशबू गुप्ता, शिल्पी कोरी, नीलमा, मंजूलता शर्मा, विशाखा, जयश्री राठौर, सरोज राजपूत, सुनीता गौतम, विनीता, सुनीता नामदेव, सबीता रोहित, समता जाटव मीरा दुबे, शारदा पचौरी, मनीषा दुबे, आरती तिवारी, कांति विश्वकर्मा, राधा साहू, शांति, द्रोपती, गीता, मीना, सहित जिले भर की आंगनबाडी कार्यकर्ता उपस्थित थी। 



BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने

_________

SAGAR Accident : खड़े ट्रक में जा घुसी कार, पति- पत्नी एक बच्ची की मौत, पुत्र गंभीर घायल ▪️ रायपुर से हरियाणा जा रहा था परिवार

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive