बरोदिया नोनागिर हत्याकांड: दलितों की हत्या को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरा : सियासत हुई तेज ▪️जीतू पटवारी ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की ▪️सागर की घटना पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता,राहुल गांधी ने पीड़ितो से की फोन पर चर्चा ▪️सीएम मोहन यादव आयेंगे पीड़ितो से मिलने

बरोदिया नोनागिर हत्याकांड: दलितों की हत्या को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरा : सियासत हुई तेज
▪️जीतू पटवारी ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की
▪️सागर की घटना पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता,राहुल गांधी ने पीड़ितो से की फोन पर चर्चा

▪️सीएम मोहन यादव आयेंगे पीड़ितो से मिलने




Barodiya Nonagir Dalit murder Case : 
तीनबत्ती न्यूज : 28 मई,2024

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र के बरोदिया नोनागिर में एक हत्या और एक युवती की संदिग्ध मौत ने राजनेतिक सियासत गर्मा दी है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपनी मुंह बोली भांजी की मौत और उसके चाचा की हत्या में पीड़ित परिवार से मिलने आए और प्रशासन सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ओर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर बीजेपी को दलित और महिला विरोधी बताया। आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पीड़ितो से मिलने पहुंचे और घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। उन्होंने फोन से पीड़ित परिवार की राहुल गांधी से चर्चा कराई। पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए मोहन सरकार को घेरा है. साथ ही सवाल किया है कि क्या दलित होना गुनाह है? वहीं प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.
____________

देखे : जीतू पटवारी बोले CBI जांच कराए

____


एमपी में जंगलराज , महिलाए और दलित नही सुरक्षित जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने मीडिया से कहा कि बीजेपी सरकार में दलित और महिलाओ पर सर्वाधिक अत्याचार हो रहे है। बड़ोदिया नोनागिर में सरकार दलित परिवार को सुरक्षा नही दे पाई और तीन मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि मामले की सीबीआई जांच कराए । कांग्रेस इसको लेकर कोर्ट भी जाएगी। उन्होंने बताया कि काग्रेस दलितों की लड़ाई लडेगी। आज पीड़ित की राहुल गांधी जी ने चर्चा की है उन्होंने भी मदद का भरोसा जताया है। 


उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश "जंगलराज" की पराकाष्टा को पार कर चुका है। दलितों पर अत्याचार, आदिवासियों पर अन्याय, किसानों के साथ कुठाराघात, व्यापारी वर्ग के साथ लूटपाट, हत्याएँ, बलात्कार और सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा घोटाले के मामले हर दिन प्रदेश को कलंकित कर रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री गृहमंत्री के रूप में सबसे कलंकित कार्यकाल के बावजूद, सबक लेने के लिए तैयार नहीं है!
उन्होंने आरोप लगाया कि किस्से-कहानियों का जंगलराज मध्यप्रदेश में हकीकत बन चुका है! एक दलित परिवार को सोची-समझी साजिश के तहत तबाह कर दिया गया! कई हत्याएं हो गईं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है! कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ है. सरकार नहीं सुनेगी, तो न्यायालय के माध्यम से सीबीआई जांच के लिए लड़ाई लड़ेंगे!


राहुल गांधी से हुई चर्चा

इस दौरान जीतू ने राहुल गांधी से पीड़ित परिवार के विष्णु से बात कराई। उसने कहा कि "मेरे भाई की हत्या हो गई थी! गवाहों पर दबाव बनाया जा रहा था! अब मेरी बहन की भी हत्या हो गई है! तीन आरोपियों के नाम रिपोर्ट में ही नहीं है! प्रशासन हम पर ही दबाव बना रहा है!"  राहुल गांधी ने  हर संभव मदद का भरोसा दिया कि कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ हैं! सच, न्याय और नागरिक अधिकार की आवाज को दबने नहीं देंगे! 
पीड़ित परिवार को एक एक लाख की सहायता राशि दी

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पीड़ित परिवार अंजना अहिरवार एव राजेन्द्र अहिरवार के परिवार को तत्काल एक एक लाख रुपए सहायता राशी प्रदान की एव प्रशासन से उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस मौके पर वरिष्ठ नेतागण मुकेश नायक , पीसी शर्मा , प्रभु सिंह , अवनीश भार्गव जी, तरवर लोधी , आनंद अहीरवार , सुरेंद्र चौधरी अमित रामजी दुबे और सिंटू कटारे सहित सभी कांग्रेसजनों के साथ परिवार को ढांढस बँधाया।
________
सुने राहुल गांधी से पीड़ित की चर्चा
_______

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर जताई चिंता

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने X लिखा कि मध्य प्रदेश में एक दलित बहन के साथ घटी ये घटना दिल दहला देने वाली है। भाजपा के लोग संविधान के पीछे इसलिए पड़े हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि देश की महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े सम्मान के साथ जीवन जिएं, उनकी कहीं कोई सुनवाई हो।दिल्ली में पहलवान बहनें हों, हाथरस-उन्नाव की पीड़िताएं हों या फिर ये भयावह कांड- जहां भी महिला पर अत्याचार हुआ, नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार ने आरोपियों को ही ​बचाया। जिन बहनों पर अत्याचार हुआ, अगर उन्होंने न्याय मांगा तो उनके परिवारों को तबाह कर दिया गया। 



पूर्व सीएम कमलनाथ ने X पर लिखा कि 
मध्यप्रदेश के सागर जिले के ग्राम बरोदिया नोनागिर में दलित युवती अंजना अहिरवार द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत से खिन्न गुंडों ने युवती के भाई नितिन अहिरवार की पिछले वर्ष अगस्त माह में हत्या कर दी थी। हत्या में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता सामने आई थी। हत्या के बाद पीड़ित परिवार पर समझौते के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था, पीड़ित परिवार समझौते के लिये तैयार नहीं हुआ तो दो दिन पूर्व पीड़िता के चाचा राजेंद्र अहिरवार की भी हत्या कर दी गई। जब पीड़ित युवती के चाचा का पोस्टमार्टम कराकर शव को वापस ले ज़ाया जा रहा था, तब रास्ते में पीड़िता अंजना अहिरवार संदिग्ध परिस्थितियों में एंबुलेंस से गिर गई और उसकी भी मृत्यु हो गई।
मैं यह सुनकर स्तब्ध हूँ कि किस तरह 9 महीने के भीतर एक दलित बेटी की छेड़छाड़ की शिकायत पर पहले उसके भाई की हत्या, फिर उसके चाचा की हत्या और फिर संदिग्ध परिस्थितियों में उस बेटी की भी मौत हो गई।
पीड़िता के भाई की हत्या के बाद प्रशासन ने पीडिता को नौकरी और सुरक्षा समेत कई आश्वासन दिये थे, उनमें से कुछ भी पूरे नहीं किये गये। अंजना को नौकरी नहीं मिली, घर से सुरक्षा हटा दी गई, सीसीटीवी के केबल काट दिये गये। राजीनामा के लिये बार बार दबाव बनाया गया। पीड़ित बेटी ने थाने में शिकायत भी की परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। क्या मध्यप्रदेश में अब दलित होना गुनाह हो गया है ? क्या एक पूरे दलित परिवार को ख़त्म करने वाले बीजेपी संरक्षित आरोपियों को सजा मिलेगी ? क्या मुख्यमंत्री इस परिवार के बचे हुए सदस्यों का जीवित बचना सुरक्षित करेंगे ?


ये हुए शामिल

इस अवसर पर प्रमुख रूप पूर्व जिला प्रभारी अवनीश भार्गव ग्रामीण अध्यक्ष आनंद अहिरवार शहर अध्यक्ष राजकुमार पचौरी पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी पूर्व विधायक पी सी शर्मा पूर्व मंत्री प्रभुसिंह ठाकुर पूर्व  विधायक सुनील जैन अमित दुबे राम जी अशोकनगर प्रभारी सुरेंद्र सुहाने तरवर सिंह लोधी निरज शर्मा पूर्व शहर अध्यक्ष रेखा चौधरी त्रिलोकीनाथ कटारे मुकुल पुरोहित युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल चौबे प्रवक्ता संदीप सबलोक अभिषेक गौर आशीष ज्योतिषीय सिटू कटारे विवेक मिश्रा बीना असरफ खान जितेंद्र चौधरी राकेश राय विजय साहू राजा सेन आशु भाई खुरई इन्भूषण तिवारी हरवीर चावला जी श्रीकांत सराफ महेश जाटव आनंद हेला दीपक जाटव अंकुर यादव मयंक तिवारी श्रीकांत पटेल सहित बडी संख्या मे कांग्रेस जन उपस्थित रहे।   



BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने

_________

SAGAR Accident : खड़े ट्रक में जा घुसी कार, पति- पत्नी एक बच्ची की मौत, पुत्र गंभीर घायल ▪️ रायपुर से हरियाणा जा रहा था परिवार

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें